कैप्टन ने डी.एस.पी. के विरुद्ध कड़ी कार्यवाई किये जाने को यकीनी बनाने के लिए कहा

चंडीगढ़।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के निर्देशों पर कार्यवाई करते हुए पंजाब पुलिस ने लुधियाना की एक लडक़ी को नशों में धकेलने के विवाद के केंद्र में घिरे हुए डी.एस.पी. को मुअत्तल कर दिया है।
पुलिस के एक प्रवक्ता के अनुसार दोषों की जांच के लिए एक सीनियर महिला आई.पी.एस. अधिकारी को जि़म्मेदारी सौंपी गई है। इन दोषों पर गंभीर नोटिस लेते हुए मुख्यमंत्री ने डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा को इस मामले की उचित जांच यकीनी बनाने और दोष साबित होने पर डी.एस.पी. के विरुद्ध कड़ी कार्यवाई किये जाने को यकीनी बनाने के लिए कहा है।
प्रवक्ता के अनुसार अनीता पुंज, आई.पी.एस, डायरैक्टर पी.पी.ए. फिलौर को इस मामले की प्राथमिक जांच करने के लिए कहा है और इस संबंधी रिपोर्ट एक सप्ताह में पेश करने के निर्देश दिए हैं। लुधियाना की इस लडक़ी ने डी.एस.पी. फिऱोज़पुर दलजीत सिंह के विरुद्ध ए.डी.सी.पी. 3 लुधियाना के पास दोष लगाऐ हैं। दलजीत सिंह के मुअत्तली के अलावा लुधियाना के सी.पी. ने सिफारिश की है कि इस मामले की जांच सीनियर महिला आई.पी.एस. अधिकारी के पास से करवाई जाये।
इससे पहले आज मुख्यमंत्री ने ऐलान किया था कि इन दोषों की जांच की जायेगी और डी.एस.पी. पर दोष सिद्ध होने पर उसके विरुद्ध कानून के अनुसार सख्त कार्यवाई की जायेगी। नशों के मामले में रत्ती भर भी ढील न सहन करने की वचनबद्धता को दोहरतो हुए मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया है कि नशों को बढ़ावा देने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जायेगा और उसके विरुद्ध कानून के तहत सख्त कार्यवाई की जायेगी।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply