चंडीगढ़ निगम की ऍफ़ एंड सी सी की मीटिंग 29 जून को

 

चंडीगढ़। नगर निगम चंडीगढ़ की वित्त एवं अनुबंध समिति की आगामी 26 जून को होने वाली बैठक में डॉग बाइट से मृत आयुष के परिजनों को मिलने वाली तीन लाख एक्सग्रेशिया ग्रांट पर समिति सदस्यों की मंजूरी लेने के अलावा निगम के अंतगर्त आने वाली विभिन्न पेड पार्किंग स्थलों के बारे में भी लाये जाने वाले विशेष एजेंडे पर चर्चा की जायेगी।

इसके अलावा निगम के अंतगर्त आने वाले अग्निशमन दस्ते की आपात्कालीन सेवा के लिए पांच थर्मल इमेजिंग कैमरों की खरीद, सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क और रेट तय करने के लिए भी गाइड लाइन तैयार करने पर विशेष चर्चा की जायेगी। इस बैठक के दौरान बुझा चुना की खरीद के अलावा वाटर टैरिफ 2018 को रिवाइज करने के लिए भी प्रस्ताव पर चर्चा होगी। कुल मिलाकर इस बैठक में आठ एजेंडों पर चर्चा होनी तय है।

सबसे अहम मुद्दा वाटर टैरिफ 2018 को लेकर होने वाली बैठक का है। चूंकि दो सदस्य कांग्रेस के हैं इसलिए उनके द्वारा इस बात का विरोध भी होने की संभावना है। शायद सत्तापक्ष के सदस्यों द्वारा भी पानी की दरें बढ़ाने पर विरोध किया जाये। किन्तु, चूंकि निगम भी वित्तीय संकट के दौर से गुजर रहा है इसलिए मेयर और कमिश्नर की तरफ से इसे पारित कराने पर विशेष जोर दिया जा सकता है।
दूसरी तरफ आगामी 29 जून को निगम सदन की मासिक बैठक भी होने जा रही है।

अभी इसके लिए एजेंडा तैयार नहीं हो पाया है। किन्तु सूत्रों की मानें तो निगम के समक्ष खड़े भारी वित्तीय संकट को लेकर कोई नई रणनीति तय कर पानी के बिलों के रेट बढ़ाने के अलावा ट्राईसिटी, खासकर चंडीगढ़ में नित्य प्रति बढ़ रहे डॉग बाइट के मामलों पर भी कोई ऐसी नीति तय करने की रणनीति पर चर्चा हो सकती है, जिससे इस मामले में कमी लाई जा सके। मौली जागरां में फैली डायरिया पर भी पक्ष-विपक्ष में नोंकझोंक की पूरी संभावनाएं हैं।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply