सुरजेवाला ने अपने पिता शमशेर सिंह सुरजेवाला को मुख्यमंत्री क्यों नहीं बनवाया? : चौटाला

चंडीगढ,29मई। हरियाणा के नेता प्रतिपक्ष और इंडियन नेशनल लोकदल के वरिष्ठ नेता चौधरी अभय सिंह चौटाला ने अखिल भारतीय कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला की मुख्यमंत्री बनने की ख्वाहिश पर सोमवार को करारा तंज कसा और कहा कि मुख्यमंत्री बनना तो दूर उन्हें विधानसभा का दरवाजा भी नहीं देखने देंगे। चौटाला ने कहा कि जब सुरजेवाला कह रहे है कि उन्होंने कई मुख्यमंत्री बनवाए तो फिर उन्होंने अपने पिता शमशेर सिंह सुरजेवाला को मुख्यमंत्री क्यों नहीं बनवाया?

यहां मीडिया से बातचीत में चौटाला ने कहा कि असलियत तो यह है कि लोगों ने कांग्रेस को वोट दिए और पार्टी ने मुख्यमंत्री बनाए। उल्लेखनीय है कि सुरजेवाला ने रविवार को नारनौंद के गांव खेडी चौपटा में किसान युवा अधिकार रैली में कहा था कि उन्होंने कई मुख्यमंत्री बनवाए हैं और अब उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाए।

चौटाला ने कहा कि इनेलो एसवाईएल नहर निर्माण के लिए अपने पांचवे चरण के आंदोलन के तहत गिरफ्तारियां दे रही है। गिरफ्तारियों की शुरूआत एक हजार लोगों से हुई थी और अब पांच हजार तक पहुंच गई है। कैथल में मंगलवार को दी जाने वाली गिरफ्तारी के लिए तेज गर्मी के बावजूद 15 हजार लोग पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि यह आंदोलन सुप्रीम कोर्ट का आदेश हरियाणा के पक्ष में आने के बाद नहर निर्माण के लिए चलाया जा रहा है। कांग्रेस ने तो इस मुद्दे पर चुप्पी साध ली है। इसका कारण यह है कि सुरजेवाला ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र विमोचन कार्यक्रम में भाग लिया था जिसमें कहा गया था कि पंजाब किसी अन्य राज्य को पानी की एक बूंद नहीं देगा। प्रदेश की भाजपा सरकार ने भी केन्द्र के दवाब में नहर निर्माण पर चुप्पी साध ली है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply