किरण चौधरी व श्रुति चौधरी भाजपा में शामिल

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल की पुत्रवधू किरण चौधरी को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा का चिर प्रतिद्वंद्वी माना जाता है। किरण और उनकी बेटी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को अलग-अलग त्यागपत्र भेजे, जिसमें उन्होंने हुड्डा पर निशाना साधा। बीजेपी दफ्तर पहुंची श्रुति चौधरी ने कहा कि आज यहां लहर उठी है। ऐसा इसलिए क्योंकि बीजेपी की नीतियों की वजह से राज्य और देश को आगे ले जाया जा रहा है। लोग प्रधानमंत्री मोदी को बार-बार अपना नेता चुन रहे हैं। ये इस बात का प्रमाण है कि बीजेपी की लोकप्रियता दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है। हम सब यहां बीजेपी को मजबूत करने के लिए इकट्ठा हुए हैं। 

  • हरियाणा के प्रसिद्ध तीन ‘लाल’ की कई संतानें अब भाजपा में,
  • ‘टिकट वितरण सही ना होना उनकी सोच…,’ : भूपिंदर सिंह हुड्डा
  • कांग्रेस की क़द्दावर नेत्री किरण चौधरी व श्रुति चौधरी का भाजपा में शामिल होने पर कृषि मंत्री ने स्वागत किया

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर, 19  जून :

हरियाणा में कांग्रेस को विधानसभा चुनाव से पहले जोरदार झटका लगा है। तोशाम से कांग्रेस विधायक किरण चौधरी और कांग्रेस की पूर्व सांसद श्रुति चौधरी का कांग्रेस से मोहभंग हो गया है और दोनों बुधवार को बीजेपी का दामन थामने वाले हैं। दोनों ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेज दिया है। किरण चौधरी समेत एसआरके गुट के तमाम प्रयासों के बावजूद हुड्डा ने किरण की बेटी श्रुति चौधरी को भिवानी-महेंद्रगढ़ से लोकसभा का टिकट नहीं लेने दिया था। हुड्डा ने भिवानी में अपने चहेते विधायक राव दान सिंह को टिकट दिलाया। भले ही राव दान सिंह चुनाव हार गए, लेकिन श्रुति चौधरी का टिकट कटवाकर हुड्डा यह संदेश देने में कामयाब रहे थे कि हरियाणा में वे जो चाहेंगे, वही होगा।

हरियाणा की क़द्दावर नेता एवं कांग्रेस पार्टी की मजबूत नेता मानी जानी वाली किरण चौधरी व उनकी पुत्री पूर्व लोकसभा सांसद श्रुति चौधरी का भाजपा में शामिल होने पर कृषि मंत्री कंवरपाल ने स्वागत किया और कहा कि भाजपा में शामिल होने पर इन दोनों नेत्रियों को पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि दूसरे विपक्षी दलों की अपेक्षा भाजपा ही ऐसी पार्टी है जिसमें बूथ स्तर से लेकर बडे पदाधिकारी तक सबको बराबर मान-सम्मान दिया जाता है। भारतीय जनता पार्टी अनुशासित व मजबूत संगठन की पार्टी है और भाजपा में किसी भी तरह का भेदभाव नहीं है। 

कृषि मंत्री कंवरपाल ने कहा कि भाजपा में शामिल हुई किरण चौधरी प्रदेश में मंत्री, कई बार विधायक एवं सीएलपी नेता और वहीं उनकी पुत्री श्रुति चौधरी भिवानी से लोकसभा सांसद रही और उन्हें राजनीति का अच्छा अनुभव हैं।  उन्होंने कहा कि  किरण चौधरी एक मजबूत नेत्री है और इन्होंने विधायक एवं मंत्री रहते प्रदेशवासियों की नि:स्वार्थ भाव से सेवा की है,  उन्होंने कहा कि यह बहुत ही खुशी की बात है कि किरण चौधरी व उनकी पुत्री श्रुति चौधरी भाजपा परिवार में शामिल हुई है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में जिस प्रकार परिवारवाद, आपसी गुटबाजी, सौतेले जैसा व्यवहार एवं कांग्रेस की जिस प्रकार की कार्य पद्वति चल रही है, उससे न केवल किरण चौधरी दुखी थी, बल्कि कांग्रेस के दूसरे नेतागण भी काफी परेशान हो रहे है और भाजपा को अपने आगामी राजनैतिक विकल्प के रूप में देख रहे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने भी कह दिया है कि सब स्वतंत्र हैं। अपने फैसले लेने का हक सभी को हैं। भूपेंद्र हुड्डा ने अपने प्रभाव से किरण चौधरी की बेटी पूर्व सांसद श्रुति चौधरी की टिकट काट राव दान सिंह को लोकसभा प्रत्याशी बनाकर इस खींचतान को और बढ़ाने का काम किया था।

कंवरपाल ने कहा कि कांगे्रस अपनी पुरानी सोच से हटकर दूर होकर कार्य कर रही है और यही वजह है कि काफी संख्या में नेतागण व कार्यकर्ता कांग्रेस पार्टी को छोडकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

उन्होंने कहा कि एक समय था जब प्रदेश में देवी लाल, बंसी लाल व भजन लाल का दबदबा था और तीनों नेताओ ने प्रदेश का नेतृत्व करते हुए प्रदेश के लिए कार्य किए।लेकिन आज इन बड़े परिवारों के नेताओं का झुकाव भी भाजपा की ओर बढ़ रहा है। इस प्रकार धीरे-धीरे प्रदेश की राजनीति में बदलाव देखने को मिल रहे हैं। दूसरे विभिन्न राजनैतिक दलों के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं में भाजपा में मिलने वाले मान-सम्मान व भाजपा की जनहित की योजनाओं व विकसित भारत बनाने से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल होने की होड़ सी लगी हुई है। दूसरे राजनैतिक दलों से शामिल होने वाले नेताओं से यह सिद्घ होता है कि भारतीय जनता पार्टी देश व प्रदेश में पूरी निष्पक्षता एवं जनहितैषी कार्य कर रही है। 

कृषि मंत्री कंवर पाल ने बताया कि किरण चौधरी व श्रुति चौधरी का उच्च राजनैतिक अनुभव अवश्य ही आने वाले समय में भाजपा के लिए काफी लाभप्रद होगा और भाजपा में शामिल होने से अवश्य ही भारतीय जनता पार्टी को प्रदेश में और अधिक मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश व प्रदेश में हर वर्ग के हित को ध्यान में रखकर योजनाओं को अमलीजामा पहनाया है और आज विश्व के विकसित देशों में भारत की गणना होती है। इसलिए जिस प्रकार देश विश्व में चमका है उससे सभी विपक्षी दलों के नेतागण व कार्यकर्ता काफी हैरान है और इन्हीं नीतियों की वजह से वे भाजपा में अपना राजनैतिक भविष्य तलाश रहे हैं।