Panchkula Police

Police Files Panchkula – 17 June, 2024

खेल स्टेडियम में खिलाडिय़ों को नशा ना करने के लिए प्रेरित किया

-खिलाडिय़ों को नशा ना करने की शपथ दिलाई, रिस्ट बैंड भी दिए

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 17 जून :

सेक्टर 3 स्थित ताउ देवी लाल खेल स्टेडियम में नशा निषेध अभियान के अंतर्गत हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने उपपुलिस अधीक्षक जगबीर सिंह के नेतृत्व में खिलाडिय़ों को नशे से दूर रहने एवं नशा तस्करों के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम के बारे में जागरुक किया। उपपुलिस अधीक्षक जगबीर सिंह ने बताया कि हरियाणा राज्य नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के प्रमुख ओपी सिंह, आई.पी.एस. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के मार्गदर्शन में समूचे हरियाणा में नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत ताऊ देवी लाल स्टेडियम में खेल विभाग की डिप्टी डायरेक्टर कविता के साथ मिलकर एथलेक्टिस, फुटबाल, हाकी, बास्केटबॉल खेल नर्सरियों के विभिन्न आयु वर्ग के बच्चों से संवाद किया। उनके सवालों के जवाब दिए और उन्हें नशा विरोधी रिस्ट बैंड भी वितरित किए। खिलाडियों को स्वयं नशा से दूर रहने, अपने साथियों एवं परिजनों को प्रेरित करने के लिए कहा। जगबीर सिंह ने बताया कि खिलाडिय़ों को हर स्तर पर नशा का विरोध करने के लिए जानकारी दी। भारत सरकार एनसीबी द्वारा चलाए नशा मुक्त भारत अभियान के बारे में बताया। डीएसपी जगबीर सिंह ने कहा कि खिलाड़ियों को लोग एक रोल मॉडल के रूप में देखते हैं इसलिए उन्हें नशे से दूर रहना चाहिए और दूसरों को भी नशा न करने के लिए प्रेरित करना चाहिए। स्वच्छ भर्ती में खिलाड़ियों का सबसे बड़ा योगदान है। कोच राजेंद्र सिंह के माध्यम से ई- प्लेज का लिंक भी उनको शेयर किया गया।

रोटरी क्लब पंचकूला मिडटाउन के प्रधान पंकज कपूर ने बच्चों के साथ बातचीत की और उन्हें नशा ना करने एवं साथियों को भी नशा ना करने के लिए शपथ दिलवाई। बच्चों को दूध, जूस, फल भी वितरित किए।  इस अवसर पर अरविनकेयर ट्रस्ट के संस्थापक समाजसेवी अतुल गर्ग, सनसिटी परिक्रमा वेलफेयर सोसायटी के प्रधान उदित मित्तल, समाजसेवी अनुज अग्रवाल, कमलजीत चौपड़ा उपस्थित रहे। आई हेट पॉलिथीन अभियान के अंतर्गत अनुज अग्रवाल ने लोगों को पॉलिथीन का प्रयोग न करने की अपील की।

जगबीर सिंह ने लोगों से अपील की कि अगर आपको कहीं पर भी नशा  बिकता हुआ दिखाई देता है तो निश्ंिचत  होकर हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के टोल फ्री नंबर नंबर 90508-91508 पर सूचना दे सकते हैं। सूचना देने वाले का नाम पता पूर्णता गुप्त रखा जाएगा