चन्द्र मोहन ने हुड्डा को घेरते हुए उनके बयान को खारिज कर दिया

  चन्द्र मोहन ने   न्यूयॉर्क से अपने सन्देश में कहा कि हुड्डा द्वारा कांग्रेस सरकार आने पर चार उपमुख्यमंत्री बनाने के ब्यान पर हुड्डा को घेरते हुए उनके बयान को खारिज कर दिया है।

डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 12अक्टूबर :

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा कांग्रेस सरकार आने पर चार उपमुख्यमंत्री बनाने के ब्यान पर पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन ने हुड्डा को घेरते हुए उनके बयान को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा है कि चुनाव के बाद हाईकमान ही यह तय करता है कि प्रदेश में मुख्यमंत्री कौन बनेगा। यह हुड्डा के निजी विचार हो सकते हैं। हाईकमान देखती है कोन मुख्यमंत्री होगा कोन उपमुख्यमंत्री होगा, कितने उपमुख्यमंत्री होंगे, । हुड्डा स्वयं कुछ भी तय नहीं कर सकते। चंद्रमोहन ने कहा कि यह पूरी तरह से नेतृत्व का काम है।

चन्द्रमोहन ने कहा है कि कांग्रेस में ऐसा कोई भी फॉर्मूला नहीं है। यह फॉर्मूला कब बना? किसने इसकी घोषणा की उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ऐसा कुछ तय नहीं किया है। सीएम हो या डिप्टी सीएम हाईकमान समय पर तय करता है। इस फैसले के लिए हाईकमान ने किसी को भी अधिकृत नहीं किया है।

 पूर्व उपमुख्यमंत्री चन्द्रमोहन ने कहा कि कांग्रेस में हर काम एक प्रक्रिया के तहत होता है। चुनाव में विधायक जीतने के बाद सरकार गठन से पहले विधायक दल की बैठक होती है, जिसमें केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से ऑब्जर्वर आते हैं और सभी मिलकर मुख्यमंत्री किसे बनाया जाए यह तय किया जाता है। मुख्यमंत्री कांग्रेस नेतृत्व से परामर्श कर मंत्रिमंडल का गठन करता है। केंद्रीय नेतृत्व को विश्वास में लेकर उनसे चर्चा करके यह फैसले लिए जाते हैं कि कौन उपमुख्यमंत्री और कौन-कौन कैबिनेट व राज्य मंत्री बनाए जाएंगे।