22 सितंबर को होंगे दिल्ली विश्वविद्यालय चुनाव,कांग्रेस की रणनीति तैयार

कोशिक खान, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर – 20 सितम्बर :

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव को लेकर कांग्रेस ने पूरी तैयार कर ली है। जिसको लेकर राज्यसभा सांसद भाई दीपेंद्र सिंह हुड्डा के दिल्ली आवास पर एनएसयूआई पदाधिकारीयों की एक विशेष बैठक बुलाई। इस बैठक की अध्यक्षता प्रभारी एनएसयूआई  कन्हैया कुमार ने की।इस दौरान हाजी फहीम प्रभारी हरियाणा अल्पसंख्यक विभाग भी अपनी पूरी टीम के साथ मौजूद रहे।

बता दें कि 22 सितंबर को होने वाले चुनाव में जीत के लिए कांग्रेस पार्टी ने पूरी ताकत लगा दी है। पार्टी से जुड़े छात्र संगठन एनएसयूआई के पदाधिकारी गुड़गांव, फरीदाबाद, रेवाड़ी, नारनौल, रोहतक,मेवात व पलवल जिले के उन छात्रों से संपर्क कर रहे हैं जोकि दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र हैं। जिसको लेकर दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने पदाधिकारीयों की ड्यूटियां भी लगा दी है।

उन्होंने सभी से अपील की है कि दिल्ली विश्वविद्यालय DUSU चुनावों में NSUI के उम्मीदवारों का समर्थन करें। NSUI पैनल मतदान संख्या 4-1-6-5 है।

राज्य सभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि एनएसयूआई के छात्रों को हॉस्टल, मुफ्त मेट्रो पास सहित कई मुद्दों को अपने घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा। हाजी फहीम प्रभारी हरियाणा ने बताया कि छात्र संगठनों में 22 सितंबर को होने वाले छात्र संघ चुनाव में सभी साथी मेहनत करें।

एन एस यू आई के उम्मीदवार …

  1. हितेश गुलिया – 4 – अध्यक्ष
  2. अभी दहिया – 1 – उपाध्यक्ष 
  3. यक्षणा शर्मा – 6 – सचिव 
  4. शुभम कुमार – 5 – सयुंक्त सचिव 

कांग्रेस माइनॉरिटी डिपार्टमेंट के हरियाणा प्रभारी हाजी फहीम ने बताया कि कांग्रेस की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया ने 22 सितंबर को होने वाले दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। उन्होंने बताया कि विधि अंतिम वर्ष के छात्र हितेश गुलिया को दिल्ली विश्वविद्यालय अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार बनाया गया है। अभी दहिया को उपाध्यक्ष का उम्मीदवार बनाया है, वही एनएसयूआई की तरफ से 24 वर्षीय यक्षणा शर्मा सचिव पद के लिए उम्मीदवार होंगी शुभम कुमार संयुक्त सचिव पद के उम्मीदवार होंगे। उन्होंने बताया कि यह चुनाव चार वर्ष के अंतराल के बाद 22 सितंबर को हो रहे हैं। इससे पहले 2019 में चुनाव हुए थे।