पंचकुला में वैश्य चेतना यात्रा

डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 15 सितम्बर :

समाजवाद के प्रतीक एवं अहिंसा के पुजारी महाराजा अग्रसेन के जयघोष के साथ वैश्य मोटर साइकल चेतना यात्रा का भव्य समारोह में आगाज हुआ। यात्रा को वैश्य समाज के नेता विधायक महेंद्र गोयल, कर्नल अनुराग गर्ग, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रहे व वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष राजीव जैन, वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय महामंत्री उमेश अग्रवाल, अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश गर्ग, वरिष्ठ भाजपा नेता श्याम लाल बंसल व कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेश गुप्ता मतलोढा ने संयुक्त रूप से झंडी दिखाकर रवाना किया।

     यात्रा राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की जयंती की पूर्व संध्या पर आगामी एक अक्टूबर को जींद के अर्जुन स्टेडियम में हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन, अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन एवं अग्रोहा विकास ट्रस्ट के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित वैश्य संकल्प रेली का निमंत्रण देने के लिये पूरे प्रदेश के 70 से ज्यादा शहरों एवं कस्बों में जाएगी। यात्रा की अगुवाई महाराजा अग्रसेन के 18 गोत्रों के प्रतीक के रूप में 18 मोटर साइकलो का जत्था एवं सर्व समाज की मदद करने का संदेश लेकर एक रुपया एक ईंट का घूमता हुआ चिन्ह आकर्षण का केंद्र थे। युवा अध्यक्ष मुनीश गोयल, राहुल गर्ग तथा मनोज गर्ग के नेतृत्व में युवाओं का जोश साफ दिखाई दे रहा था। 

     यात्रा शुरू होने से पूर्व सेक्टर 16 स्थित अग्रवाल भवन में आयोजित समारोह में वैश्य समाज के सभी नेताओं ने कहा कि वक्त रहते हम नहीं चेते तो समाज राजनीतिक व सामाजिक रूप से हाशिये पर चला जाएगा। नेताओं ने आह्वान किया कि राजनीतिक एवं सामाजिक समस्याओं को लेकर हम सभी को एक प्लॅटफॉर्म पर आकर लड़ाई लड़नी होगी और विधानसभा लोकसभा एवं राज्यसभा में सभी दलों से उचित प्रतिनिधित्व हासिल करना होगा। कार्यक्रम में मौजूद समाज के लोगों ने हाथ खड़े कर वैश्य संकल्प रैली में बढ़ चढ़ कर भाग लेने का विश्वास व्यक्त किया।

कार्यक्रम की शुरुआत कुलदेवी मां लक्ष्मी जी एवम् महाराजा अग्रसेन जी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करने के पश्चात पुष्पांजलि अर्पित कर की गई।

18 गोत्रों के प्रतीक 18 युवा वैश्य जब मोटरसाइकिल पर सवार होकर यात्रा प्रारंभ कर रहे थे तब कुलदेवी मां लक्ष्मी, वैश्य समाज व महाराजा अग्रसेन के जयकारों से वातावरण औजमयी हो गया।

कार्यक्रम में विजय बंसल, जयपाल जैन, रॉकी मित्तल, डॉक्टर रजनीश जैन, अशोक मित्तल, दुर्गा दत्त गोयल, प्रवीण बंसल, राहुल गर्ग, ललित महाजन, लक्की सिंगला, राजीव गुप्ता, जितेंद्र गुप्ता, पवन गुप्ता, सुमित गुप्ता, पार्षद सुनीत सिंगला,  कृष्ण मित्तल, सन्नी गुप्ता, मोहित गोयल, अतुल गुप्ता, विकास गुप्ता, नवीन बंसल, यशपाल गर्ग, सुनीता गर्ग सहित भारी संख्या में वैश्य बंधु शामिल हुए।