कुलभूषण गोयल ने भवन विद्यालय के शिक्षकों को सम्मानित किया

डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 05 सितम्बर :

भवन विद्यालय सेक्टर 15 पंचकूला में शिक्षक दिवस पर बेहतरीन सेवाएं देने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया गया। पंचकूला के महापौर कुलभूषण गोयल मुख्य अतिथि रहे। कुलभूषण गोयल ने शिक्षकों को सम्मानित किया। स्कूल की प्रिंसीपल गुलशन कौर ने भवन विद्यालय की गतिविधियों पर प्रकाश डाला।

कुलभूषण गोयल ने कहा कि अच्छे शिक्षक देश के निर्माता होते हैं जो विद्यार्थियों को तराशते हुए उन्हें राष्ट्र हित का निर्माण करने के लिए दिशा प्रदान करते है।

उन्होंने कहा कि युवा किसी भी देश की रीड़ की हड्डी के समान है और अगर युवा कमजोर होगा तो देश कमजोर होगा। कुलभूषण गोयल ने कहा कि युवाओं को यह संकल्प लेना होगा कि वे नशे से दूर रहेंगे और इसका सेवन नहीं करेंगे। उन्होंने अध्यापकों का आवाहन करते हुए कि वे युवाओं को सही दिशा प्रदान करने का संकल्प यहां से लेकर जाए।

कुलभूषण गोयल ने कहा कि बच्चे के जीवन में उसके माता-पिता से अधिक प्रभाव एक अध्यापक का होता है। एक अच्छा अध्यापक बच्चों में हुनर तराशने के साथ-साथ उन्हें अच्छे संस्कार देता है। उन्होंने कहा कि एक बच्चे के जीवन में अध्यापक की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण होती है जो किसी भी विद्यार्थी के लिए प्रेरणा स्रोत होता है।

इस अवसर पर स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्य उपस्थित रहे।