panchkula police

Police Files, Panchkula – 25 August, 2023

हरियाणा उदय अभियान के तहत कॉलेज में कार्यक्रम आयोजित, महिला सबंधी व साइबर अपराधो के प्रति किया जागरुक

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 25 अगस्त :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पंचकूला सुमेर प्रताप सिंह के मार्गदर्शन में जिला में हरियाणा उदय अभियान के तहत लोगो को नशे से बचनें हेतु, साइबर अपराधो से बचनें हेतु तथा महिलाओ के प्रति अपराधो की रोकथाम हेतु जागरुकता के तहत कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है जिस अभियान के तहत आज जिला से हरियाणा उदय अभियान की टीम महिला थाना प्रभारी सुनिता पुनिया के नेतृत्व में गर्वमेन्ट कॉलेज सेक्टर 1 में कार्यक्रम आयोजित किया गया ।

कार्यक्रम के दौरान साइबर एक्सपर्ट सुनिल कुमार नें कॉलेज विधार्थियो से साइबर अपराधो से बचनें हेतु विचार विमर्श करके उनकी समस्याओ का समाधान किया इसके अलावा अन्य साइबर अपराधो से बचनें हेतु जागरुकता के टिप्स दिए गये इसके साथ साइबर एक्सपर्ट नें कहा कि साइबर संबधी कोई भी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो तुरन्त साइबर हेल्प लाईन नम्बर 1930 पर कॉल करे इसके अलावा आनलाईन साइबर पोर्टल www.cybercrime.gov.in पर अपनी शिकायत दर्ज करवाएं इसके अलावा अन्य कोई समस्या हो तो तुरन्त नजदीकी पुलिस स्टेशन में जाकर साइबर हेल्प डेस्क की मदद ले सकते है ।

इसी कार्यक्रम के दौरान महिला थाना प्रभारी सुनिता पुनिया नें महिला के प्रति अपराधो की रोकथाम हेतु महिलाओ को जागरुक किया और कहा कि महिला सबंधी किसी प्रकार की समस्या हो तुरन्त डॉयल 112 पर कॉल करें इसके अलावा दुर्गा शक्ति एप के माध्यम से पुलिस को सूचना दें । इसके साथ ही महिला प्रभारी नें महिलाओ को उनके अधिकारों बारे जागरुक किया और कहा कि बेझिझक पुलिस को कॉल करें अन्यथा पुलिस थाना में आकर अपनी समस्या बतलाय़े क्योकि पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए है और जिला में महिला थाना. महिला हेल्पडेस्क महिलाओं की सुरक्षा के लिए स्थापित किए गये है जहा पर महिला पुलिस पदाधिकारी व महिला पुलिस कर्मचारी तैनात किए गये है जहा पर महिला अपनी समस्या को खुल कर बता सकती है इसके अलावा बताया कि महिला हेल्प डेस्क पर महिलाओ की शिकायत सुननें के साथ -साथ काउंसलिग की सुविधा दी जा रही है जहा पर महिला सबंधी प्राप्त शिकायतों पर तुरन्त एक्शन लिया जा रहा है इसके अलावा महिला थाना प्रभारी सुनिता पुनिया नें कहा किसी भी महिला को डरनें की आवश्यकता नही है । 

डीसी रेट पर नौकरी लगवानें के झांसा देकर धोखाधडी के मामलें में 1 काबू

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 25 अगस्त :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पंचकूला सुमेर प्रताप सिंह के निर्देशानुसार थाना प्रभारी सेक्टर 7 सोमबीर ढाका के नेतृत्व मे डीसी रेट पर नौकरी लगवानें के नाम पर 20 हजार रुपये तथा मोबाइल की ठगी करनें वालें आऱोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान संजू कुमार पुत्र पाल सिंह थडौंली ईस्माईलाबाद जिला कुरुक्षेत्र हाल किरायेदार मौली जांगरा चण्डीगढ के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक कमचंद पुत्र करंमचंद वासी गांव ढूलोर बिलासपुर यमुनानगर नें शिकायत दर्ज करवाई कि दिनांक 05.08.2023 को उसके पास एक फोन आया जिसनें कहा कि वह आपको डीसी रेट पर नौकरी लगवा देगा और आपको अपनें दस्तावेज लेकर दिनांक 06.08.2023 को डॉक्टरी के लिए नागरिक अस्पताल सेक्टर 6 पंचकूला आना है जब शिकायतकर्ता नागरिक अस्पताल अपनें भाई के साथ आया तो उपरोक्त व्यक्ति नें दोनो को अलग-अलग बिठा दिया और उसको बताया कि आपका सीरियल नम्बर 4473 है जब भी आपका नाम बुलेगा तो चले जाना उसी समय उस व्यक्ति नें उसके पास से एटीएम कार्ड, मोबाइल ले लिया जिसके बाद उपरोक्त व्यक्ति ने उसके खाते से 20 हजार रुपये निकाल लिए और अपने मोबाइल बंद कर दिया । जिस बारे पुलिस चौकी सेक्टर 6 में शिकायत दर्ज करवाई गई । जिसकी शिकायत पर भा.द.स. की धारा 406/420/380/411 के तहत मामला दर्ज किया गया । जिस मामलें में आरोपी को 21.08.2023 को गिरफ्तार करके पेश अदालत 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया । जिस आरोपी से बरामदगी करके आरोपी को आज पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया ।  

हत्या के मामलें में आरोपी गिरफ्तार, भेजा जेल

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 25 अगस्त :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पंचकूला सुमेर प्रताप सिंह के निर्देशानुसार थाना प्रभारी रायपुरानी सुखबीर सिंह के द्वारा मर्डर के मामलें में सलिप्त आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आऱोपी की पहचान दिलप्रीत उर्फ टीलू पुत्र स्व.सतीश कुमार उर्फ लीला राम वासी गांव टोडा रायपुररानी पंचकूला के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता आशीष वासी टोडा रायपुररानी नें शिकायत दर्ज करवाई कि दिनांक 20.08.2023 को उपरोक्त व्यक्ति दिलप्रीत उर्फ टीलू नें उसके चाचा विक्रम व उसके पिता के साथ किसी बात को लेकर लडाई झगडा हो गया है जिस झगडे को पास के मौजूद व्यक्तियों नें छुडवा दिया उसके बाद जब उसके पिता करीब 5 बजे पडोस में दुध डालनें के लिए जा रहा था तो तो रास्ते मे उपरोक्त व्यक्ति दिलप्रीत उर्फ टीलू नें उसके पिता जसविन्द्र सिंह को साइड में चाकू मारकर भाग गया । जिसका पर काफी खून बहनें लग गया जिस व्यक्ति को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल सेक्टर 6 पंचकूला में भर्ती करवाया गया । जिसको डॉक्टर साहब नें को मृत घोषित कर दिया । जिसकी शिकायत पर थाना रायपुररानी पंचकूला में भारतीय दंड सहिता की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया । जिस मामलें में आरोपी को दिनांक 22.08.2023 को गिरफ्तार करके 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर पुछताछ की गई । जिस आरोपी को आज पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया ।