चण्डीगढ़ एनसीसी ने मनाया हर घर तिरंगा और मेरी माटी मेरा देश

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चण्डीगढ़ – 14 अगस्त :

चण्डीगढ़ राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) इकाई ने हर घर तिरंगा और मेरी माटी मेरा देश के जीवंत उत्सव के माध्यम से राष्ट्र के लिए स्वतंत्रता और प्रेम की भावना को गर्व से मनाया। आजादी के अमृत महोत्सव के एक भाग के रूप में आयोजित इस कार्यक्रम में 295 एनसीसी कैडेटों और 9 एनसीसी एसोसिएट अधिकारियों ने सक्रिय भागीदारी की।

अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत एनसीसी कैडेट राष्ट्र के प्रति सम्मान और देशभक्ति की गहरी भावना पैदा करने के उद्देश्य से कई गतिविधियों में शामिल हुए। इस आयोजन में  प्रतिज्ञा समारोह के तहत एनसीसी कैडेटों ने सत्यनिष्ठा से ध्वज के प्रति अपनी निष्ठा की प्रतिज्ञा की और राष्ट्र की एकता, अखंडता और संप्रभुता के मूल्यों को बनाए रखने के लिए खुद को प्रतिबद्ध किया। वृक्षारोपण, पोस्टर बनाना, रंगोली आदि कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। यह पहल नागरिकता की मजबूत भावना को बढ़ावा देने, राष्ट्रीय गौरव को बढ़ावा देने और एकता और सम्मान के मूल्यों को बढ़ावा देने के लिए चंडीगढ़ एनसीसी की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। इन गतिविधियों में एनसीसी कैडेटों की सक्रिय भागीदारी हमारे देश के उज्जवल भविष्य के निर्माण के प्रति उनके समर्पण को दर्शाती है।

राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) एक प्रमुख युवा संगठन है जिसका उद्देश्य युवा व्यक्तियों में चरित्र, अनुशासन और सेवा की भावना विकसित करना है।  गतिविधियों की एक श्रृंखला के माध्यम से, एनसीसी देशभक्ति की मजबूत भावना और समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी की भावना पैदा करने का प्रयास करता है।