Panchkula Police

Police Files, Panchkula – 04 August, 2023

स्वतंत्रता दिवस को लेकर पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा :  डीसीपी

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 04  अगस्त :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह के निर्देशानुसार जिला में स्वंतत्रता दिवस को लेकर पुलिस नें कडे सुरक्षा को लेकर सुरक्षा बढा दी गई है पुलिस द्वारा लगातार नाकाबंदी लगाकर चेकिंग की जा रही है पुलिस उपायुक्त के निर्देशानुसार जिला में रात को विशेष नाकांबदी करके चेकिग की जा रही है इसके साथ ही जिला में तैनात पीसीआर व राईडर की मदद से लगातार गस्त पडताल की जा रही है इसके साथ ही पुलिस उपायुक्त नें आमजन से अपील करते हुए कहा कि अगर कोई सदिग्ध व्यकित व वस्तु नजर आती है तो उस बारे तुरन्त पुलिस को सूचित करे और डॉयल 112 पर सूचना दें ।

पुलिस उपायुक्त के निर्देशानुसार जिला में बार्डर नाकों द्वारा हर व्यकित तथा वाहन पर कडी निगरानी की जा रही है इसके अलावा आज शुक्रवार से लगातार 3 दिन तक कैफे रेस्टोरेंट पब इत्यादि पर स्पेशल चेकिंग की जा जायेगी अगर किसी प्रकार से कोई असामाजिक गतिविधि पाई गई तो उस पर तुरन्त एक्शन लिया जायेगा । किसी भी प्रकार से शरारत करनें वाला व्यक्ति को बख्शा नही जायेगा ।

इसके अलावा पुलिस उपायुक्त के निर्देशानुसार जिला में अवैध रुप से सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने या गाडियो में बैठकर शराब पीनें वाले व्यक्तियो पर शिकजां कसा जायेगा इस प्रकार से अगर कोई व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर या गाडी के अन्दर बैठकर या गाडी के बॉनेट इत्यादि पर शराब पीता पाया गया तो उसके खिलाफ हरियाणा आबकारी अधिनियम 2020 के तहत कानूनी कार्रवाई की जायेगी ।

हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत महिला विरुद्ध अपराध साइबर क्राइम हेतु किया जागरुक, छात्राओं को सिखाएं आत्मरक्षा के गुर 

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 04  अगस्त :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह के निर्देशानुसार जिला में महिला विरुद्व अपराधो के अलग- अलग स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित करके महिला विरुद्व अपराधो के प्रति जागरुक किया जा रहा है जिस अभियान के तहत आज शुक्रवार को महिला थाना प्रभारी सुनिता पुनिया व उसकी महिला थाना की टीम नें सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल, सेक्टर 16 पंचकूला में कार्यक्रम आयोजित करके छात्राओं को जागरुक किया और महिला के विरुद्व आपराधिक घटनाओं को रोकनें लिए उन्हे आत्मरक्षा करनें हेतु गुर सिखाएं ।

महिला थाना प्रभारी सुनिता पुनिया नें जागरुक करते हुए कहका कि वे किसी अन्जा व्यक्ति की बाईक या किसी गाडी में ना बैठे और वह अपने परिचित या परिवार के व्यक्ति के वाहन में ही बैठें या उनके साथ ही जाएं । इसके साथ ही बताया कि अगर कोई व्यकित सदेहजनक नजर आता है तो वह तुरन्त नजदीकी पुलिस कर्मचारी को बताएं या महिला हेल्प लाईन नम्बर 1091 या 112 डॉयल पर अपनी सूचना दें इसके साथ ही पुलिस ने महिलाओं की सहायता के लिए एंड्रायड एप दुर्गा शक्ति है जो कोई भी महिला मोबाइल फोन इंस्टॉल कर सकती है अगर किसी प्रकार से कोई सदिग्ध व्यकित सदेहजनक नजर आता है तो वह तुरन्त दुर्गा शक्ति एप की मदद से सिर्फ एक बटन क्लिक करके पुलिस को सूचना दें तुरन्त महिला पुलिस आपकी मदद के लिए आपकी लॉकेशन पर पहुँच जायेगी ।

इसके साथ ही महिला थाना प्रभारी नें छात्राओ को साइबर अपराधो से बचनें हेतु जागरुक करते हुए बताया कि साइबर अपराधो से बचने के लिए खुद को जागरुक करनें की आवश्यकता है अगर आप जागरुक और सावधान है तो आपके साथ कोई भी व्यकित ठगी नही कर सकता है पुलिस द्वारा साइबर अपराध पर रोकथाम लगाने के लिए सभी थानों में साइबर हेल्प डेस्क गठित किए हुए है और पुलिस द्वारा साइबर जालसाजों को पकड़ने कार्य भी किया जा रहा है और साइबर अपराधो से बचने के लिए छात्रों को स्वयं जागरूक होकर दूसरों को भी जागरूक करना चाहिए आज कल साइबर अपराध इंटरनेट बैंकिग, ऑनलाइन फ्राड, आनलाइन शापिग फ्राड, वालेट और यूपीआइ संबंधित धोखाधड़ी से बचना के लिए खुद को सावधान रखना होगा और किसी प्रकार की निजी जानकारी किसी भी अन्जान व्यक्ति के साथ ना करें ना ही किसी प्रकार का ओटीपी इत्यादि शेयर करें अगर किसी व्यकित के साथ किसी प्रकार की घटना घट जाती है तो वह तुरन्त साइबर हेल्पलाईन नम्बर 1930 पर कॉल करें या साइबर पोर्टल www.cybercrime.gov.in पर शिकायत दर्ज करवाएं ।

मौका पर महिला थाना ताना टीम के सदस्य एएसआई सुदेश, पीएसआई पुजा, अन्य दुर्गा शक्ति तथा अन्य महिला पुलिस मौजूद रही ।

एंटी नारकोटिक्स सेल नें हेरोइन तस्कर को किया काबू, 34.36 ग्राम हेरोइन बरामद

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 04  अगस्त :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह के निर्देशानुसार जिला में नशे की रोकथाम हेतु नशीला पदार्थो की तस्करी करनें वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई व तस्करो को गिरफ्तार करनें हुए एंटी नारकोटिक्स सेल के द्वारा सख्त कार्रवाई की जा रही है जिस कार्रवाई के तहत एंटी नारकोटिक्स सेल इन्चार्ज उप. नि. सुरेन्द्र पाल के नेतृत्व में कल दिनांक 03.08.2023 को हेरोईन तस्करी के मामलें में आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान प्रमोद कुमार पुत्र राजेन्द्र कुमार वासी गाँव बरवाला जिला पंचकूला के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक कल दिनांक 03.08.2023 को  एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम गस्त पडताल करते हुए बरवाला की तरफ मौजूद थी तभी पुलिस को गुप्त सूचना मिली की उपरोक्त व्यक्ति बरवाला में किराये पर रहकर अवैध रुप से नशीला पदार्थ हेरोइन की तस्करी करता है जिस बारे सूचना प्राप्त करके पुलिस नें बरवाला के पास से व्यकित को काबू किया जिस व्यकित नें पहचान प्रमोद कुमार पुत्र राजेन्द्र कुमार वासी गांव नग्गल बनूड़ जिला एसएएस नगर मौहाली हाल किरायेदार बरवाला बतलाया जिस व्यक्ति की तलाशी लेनें पर व्यकित के पास से अवैध नशीला पदार्थ 34.36 ग्राम हेरोइन बरामद किया गया । जिस व्यकित के खिलाफ थाना चण्डीमन्दिर में मामला दर्ज करके आरोपी को मौका से गिऱफ्तार करके पेश अदालत 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया ।