सांस्कृतिक गौरव-हमारे समाज की रीढ़ विषय पर कार्यक्रम आयोजित

  • देश की विविध संस्कृति के प्रति सम्मान और गौरव की याद में मानव श्रृंखला बनाई

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चण्डीगढ़- 03अगस्त :

पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज, सेक्टर-46 के एनएसएस विंग के सहयोग से संस्कृति और विरासत सोसायटी ने सांस्कृतिक गौरव: हमारे समाज की रीढ़ नामक दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया। यह आयोजन सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देने और युवाओं के बीच सांस्कृतिक मूल्यों को समृद्ध करने के विषय पर आधारित था। कार्यक्रम के पहले दिन सांप्रदायिक सद्भाव शपथ और मानव श्रृंखला शामिल थी। कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. आभा सुदर्शन ने विद्यार्थियों और शिक्षकों को सांप्रदायिक सद्भाव की शपथ दिलाई। देश की विविध संस्कृति के प्रति सम्मान और गौरव की याद में कॉलेज के रैंप पर एक मानव श्रृंखला भी बनाई गई।

कार्यक्रम के दूसरे दिन का मुख्य आकर्षण लोक गीत प्रतियोगिता थी। छात्रों ने हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और देश के अन्य राज्यों के लोक गीतों का प्रदर्शन किया। प्राचार्य डॉ. आभा सुदर्शन ने आज के युवाओं के बीच सांस्कृतिक विरासत के महत्व पर प्रकाश डाला, ताकि वे अपनी जड़ों और मूल्यों से जुड़े रहें।

इस अवसर पर कॉलेज के डीन डॉ. राजेश कुमार और वाइस प्रिंसिपल डॉ. बलजीत सिंह भी उपस्थित थे। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में संगीत विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. अरविंदर सिंह और पंजाबी विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ प्रीतिंदर सिंह रहे। कार्यक्रम का आयोजन एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी सुश्री पूजा गुप्ता, डॉ अमनप्रीत कौर और डॉ अरविंदर सिंह द्वारा किया गया था।