panchkula police

Police Files, Panchkula – 24 June, 2023

इंटरनेट मीडिया पर अज्ञात लोगों से फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार न करें : साइबर थाना प्रभारी सोमबीर ढाका

  •  साइबर सबंधी किसी भी प्रकार की समस्या हेतु साइबर क्राइम हेल्प लाईन नंबर 1930 पर कॉल करें

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, पंचकूला – 24    जून   :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पंचकूला सुमेर प्रताप सिंह के मार्गदर्शन में जिला में साइबर अपराधियो के खिलाफ कडी कार्रवाई के साथ साथ लोगो को साइबर अपराधियो से बचनें हेतु जागरुकता अभियान के माध्यम से भी जागरुक किया जा रहा है पुलिस के द्वारा ग्रामीण व शहरी अलग क्षेत्र में साइबर थाना प्रभारी सोमबीर ढाका के नेतृत्व में अलग अलग कार्यक्रम आयोजित करके लोगो को जागरुक किया जा रहा है इसी अभियान के तहत आज साइबर थाना सेक्टर 12 पंचकूला की टीम नें इण्ड्स्ट्रीयल एरिया सेक्टर 19 पंचकूला में लोगों को साइबर ठगी के बारे जागरूक करते हुए शहरवासियों को कि साइबर अपराधियों द्वारा लाटरी, एनी डेस्क एप, टीम व्यूवर, एसएमएस फावर्डिंग एप, लोन एप, फेक कस्टमर केयर नंबर आदि के माध्यम से लोगों को ठगी से बचने के तरीके बताए । साथ ही बताया कि आनलाइन जाब, क्रेडिट और डेबिट क्राड की डिटेल प्राप्त कर भी साइबर ठग खातों से रुपये उड़ा रहे है । पुलिस ने लोगों से अपील की कि लोग झूठे प्रलोभन से बचें। यदि इसके बावजूद साइबर क्राइम के शिकार होते हैं तो तुरंत साइबर क्राइम हेल्प लाईन नंबर 1930 पर काल करें। गृह मंत्रालय भारत सरकार ने साइबर क्राइम हेल्पलाइन नंबर 155260 को बदलकर 1930 कर दिया है। साथ ही बताया की साइबर धोखाधड़ी के मामलों में अपनी शिकायत नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल पर भी दर्ज करवा सकते हैं। लोगों को जागरूक किया गया कि आपके मोबाइल पर आए ओटीपी या एटीएम पिन को किसी के साथ शेयर न करें, फर्जी जाब के आफर्स से भी सावधान रहें, असत्यापित लिक पर क्लिक न करें, इंटरनेट मीडिया पर अज्ञात लोगों से फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार न करें, अपनी व्यक्तिगत जानकारी आनलाइन साझा करते समय सावधानी बरतें, किसी भी झांसा या प्रलोभन देने वाले हाईपर लिक/ वेबलिक्स/ यूआरएल को न खोलें, क्योंकि ये आपकी निजी व वित्तिय जानकारियों को लीक कर सकते है ।

सार्वजनिक स्थान पर हंगामा करनें वालें 2 आरोपी गिरफ्तार

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, पंचकूला – 24    जून   :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पंचकूला सुमेर प्रताप सिंह के निर्दशानुसार जिला में सार्वजनिक स्थान पर शराब पीना, शराबी की बिक्री करना या शराब पीकर सार्वजनिक स्थान पर हंगामा करनें वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है इसी कार्रवाई के तहत थाना प्रभारी कालका के नेतृत्व में सार्वजनिक स्थान पर हंगामा करनें वाले दो आरोपियो को गिरफ्तार किया गया । गिरप्तार किये गये आरोपियो की पहचान अरुण पुत्र सतपाल वासी कालका तथा राजू गिरी पुत्र महेश गिरी वासी कसौली सोलन हिमाचल प्रदेश के रुप में हुई । गिरप्तार किये गये दोनो आरोपियो के खिलाफ थाना कालका में भा.द.स. की धारा 160 के तहत मामला दर्ज करके मौका से दोनो आरोपियो को गिरफ्तार किया गया ।

अवैध शराब सहित 1 आरोपी गिरफ्तार, 24 बोतल बरामद

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, पंचकूला – 24    जून   :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पंचकूला सुमेर प्रताप सिंह के निर्दशानुसार जिला में सार्वजनिक स्थान पर शराब पीना, शराबी की बिक्री करना या शराब पीकर सार्वजनिक स्थान पर हंगामा करनें वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है इसी कार्रवाई के तहत थाना प्रभारी चण्डीमन्दिर ललित कुमार के नेतृत्व में पुलिस चौकी रामगढ इन्चार्ज उप.नि. राजबीर सिंह के द्वारा अवैध शराब सहित आरोपी को गिऱप्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी को अवैध शराब की 24 बोतल बीयर के साथ गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आऱोपी के खिलाफ थाना चण्डीमन्दिर में हरियाणा आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान श्री नाथ पुत्र सुरेन्द्रा कुमार वासी गाँव रतेवाली पंचकूला के रुप में हुई ।