Panchkula Police

Police Files, Panchkula – 27 May 2022

पत्रकार बताकर ठगनें वालें आरोपी को किया काबू

  • आरोपी के खिलाफ जिला फतेहाबाद में दो अन्य मामलें दर्ज है

                       पंचकूला 27 मई :-  

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पंचकूला सुरेन्द्र पाल सिंह नें जानकारी देते हुए बताया कि प्रबंधक थाना सेक्टर 20 निरिक्षक अनिल कुमार के नेतृत्व में उप.नि. गुरपाल सिंह के द्वारा धोखाधडी 6 लाख रुपये के ठगी के मामलें में आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान सुरेन्द्र आहुजा पुत्र हंसराज वासी एम एस इन्कलेव ढकौली जीरकपुर पजांब के रुप में हुई । गिरफ्तार किये गये आऱोपी को पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया ।

जानकारी के मुताबिक दिनांक 08 फरवरी 2022 को थाना सेक्टर 20 में रहमत पुत्र श्री रहिम खान वासी इन्द्रा कालोनी सेक्टर 17 नें शिकायत दर्ज करवाई कि उसकी मुलाकात अमन गिल नाम के लडके से हुई । जिसनें कहा कि उसकी कपडे की फैक्टरी है और प्रापर्टी डीलिंग का काम करता है जिसनें कहा कि ढकौली में एक मकान बिकाउ है शिकायतकर्ता नें मकान देखकर बताया कि वह मकान को खरीदना चाहता है जब इस बारें अमन गिल से बात की तो उसनें कहा कि यह मकान मुझे किसी व्यकित नें 8 लाख रुपये में गिरवी रखा हुआ है जिसके कागजात मेरे पास है और मै तुम्हे ये मकान 18 लाख रुपये में दिलवा दुंगा । और कहा कि आप 6 लाख रुपये पहले दे दो बाकि रकम का मै तुम्हारा बैंक से लोन करवा दुगां । जौ सौदा होने पर शिकायतकर्ता नें दो दिन में नकद 6 लाख रुपये दे दिए । तथा बैक से लोन करवानें के नाम पर 18380/- रुपये अलग से लें लियें । और पैसे की रिसिप्ट भी दे दी औऱ मकान की रजिस्ट्ररी करवानें हेतु 1 महीने का समय दिया उसके कुछ दिन बाद पुलिस अमन गिल को लेकर घर पर आई जहा से पता चला कि अमन गिल का असली नाम अजय है और सजंय शर्मा के पास इण्ड्रस्ट्रियिल एरिया में नौकरी करता है जो सजंय के साथ भी धोखाधडी की है जब सजंय शर्मा की शिकायत पर कार्यवाही करते हुए अमन गिल को उसके घर से 3 लाख रुपये सहित काबू किया था । जो पैसे लिये हुए शिकायतकर्ता रहमत पुत्र श्री रहिम खान के वापिस कर दिए और तभी पुलिस चौकी में संजय शर्मा के साथ एक और व्यक्ति सुरेन्द्र अहुजा भी आया हुआ था । पुलिस चौकीं मे अमन गिल उर्फ अजय ने शिकायतकर्ता से व अपने मालिक संजय शर्मा से माफी मागंनी शुरु कर दी और अपनी गलती मानते हुये पचायंती तौर पर बात खत्म करने की कहने लगा । उसके बाद हमने चौकीं के बाहर सभी ने आपस मे पचायती तौर पर मिल बैठकर फैसला किया कि अमन गिल उर्फ अजय के घर से जो 3 लाख रुपये मिले है वह मुझे  दिये जाये और बकाया 318380/- रुपये के 2 चैक अमन गिल उर्फ अजय मुझे देगा ।  पचायंती तौर पर फैसला होने के बाद मुझे और संजय शर्मा को यह फैसला मजुंर होने पर संजय शर्मा के साथ आये हुये सुरेन्द्र अहुजा ने अपने मोबाईल मे फैसला लिख मार्किट से उसका प्रिन्ट निकलवाकर अमन गिल उर्फ अजय व उसकी पत्नि बिमला के हस्ताक्षर करवाकर अपने पास रख लिया था । उसके कुछ 1 घण्टे बाद

सुरेन्द्र अहुजा ने अपने मोबोईल से  शिकायतकर्ता को मेरे फोन परर कहा कि मैने आपका फैसला करवाया है । औऱ मै अमन गिल उर्फ अजय तेरे बकाया रुपया जल्दी वापिस दिलवा दुँगा । औऱ कहा कि  मुझे चौकीं के मुलाजमान की भी सेवा पानी करनी है । मैनें अपनी मर्जी से 5000/- रुपये देने के लिये हा कर दी थी फिर अगले दिन सुरेन्द्र अहुजा ने अपने मोबोईल से फोन करके कहा कि मेरे द्वारा लिखित फैसला मागंने पर उसने पुलिस को देने के लिये मेरे से   40000/- रुपये मागें और सैक्टर 14 पचंकुला की लाईटो के पास शिकायतकर्ता नें 30000/- रुपये नगद सुरेन्द्र अहुजा को दे दिये और फैसले की कापी सुरेन्द्र अहुजा से मागीं तो उसने मुझे अपने मोबाईल से व्यसअप पर भेज दी । उसने दौबारा पुलिस को देनें के 15000/- रुपयो डिमांड कि वह भी दे दिए । उसके उपरान्त जब सजंय शर्मा से बात हुई तो बताया कि सजय आहुजा नें उसके पास से पुलिस को पैसे देनें के लिए 45000/- रुपये ले गया  है । परन्तु जब संजय शर्मा तथा सुरेन्द्र आहुजा को आमनें सामनें किया तो सुरेन्द्र अहुजा ने कहा कि मैनें जो रुपये रहमत से लिये है मेरे पास ही है मै किसी को रुपये नही दुगां और न ही रहमत के रुपये वापिस करता । संजय शर्मा ने जब सुरेन्द्र अहुजा को कहा की रहमत गरीब आदमी है इस से 45000/- रुपये लेकर तुने गरीब मार की है  तो सुरेन्द्र अहुजा ने संजय शर्मा को भी धमकी भरे लहजे मे कहा की तेरे से भी जो होता है कर ले  मै पत्र कार हुँ तुझे भी मै देख लुगां हमारा रोज का काम है । उसके बाद मैने दोबारा सुरेद्र अहुजा से बात करने  की कोशिश की तो सुरेन्द्र अहुजा ने मेरा मोबाईल उठाना बन्द कर दिया और मेरा नम्बर ब्लोक  कर दिया था । जिस बारें थाना में प्राप्त शिकायत पर धारा 384,385,419,420,467,468,471,120-बी भा0द0स0 थाना सेक्टर 20 पंचकूला में मामला दर्ज किया गया । जिस मामलें में आगामी तफतीश उप.नि. गुरपाल सिंह के अमल में लाते हुए उपरोक्त मामलें में आरीप को गिऱफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी के खिलाफ धमकी तथा आई एक्ट के तहत जिला फतेहाबाद में दर्ज है । जिन मामलों में कार्यवाही की जा रही है

लडाई-झगडा के मामलें में 4 काबू

                       पंचकूला 27 मई :-  पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पंचकूला सुरेन्द्र पाल सिंह के निर्देशानुसार, पुलिस चौकी इन्चार्ज रामगढ उप.नि. राजबीर सिंह द्वारा लडाई-झगडा मारपिटाई के मामलें में चार आरोपियो को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपियो की पहचान प्रमोद राणा पुत्र देवेन्द्रा सिंह वासी गांव खटौली जिलां पचंकूला , गुरदीप सिंह पुत्र सुभाष वासी गाँव बटवाल, विश्वाजीत सिंह उर्फ सागर पुत्र रिकुन वासी गाँव खटौली पंचकूला तथा गौरव राणा पुत्र कवंरपाल वासी गाँव खटौली जिला पंचकूला के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता सचिन पुत्र जसबीर सिंह वासी गाँव जलौली जिला पंचकूला नें शिकायत दर्ज करवाई कि दिनांक 13.03.2022 को हर रोज की तरह काम पर गया था और जलौली टोल प्लाजा पर फास्ट टैग लगानें का काम करता है जो करीब 12 बजे कुछ अज्ञात लडको नें आकर शिकायतकर्ता पर हमला कर दिया और लाठी डण्डो से शिकायतकर्ता के साथ मारपिटाई की जिस कारण शिकायतकर्ता को काफी चोटे आई थी । जिसनें बताया कि उसकी कुछ दिन पहलें प्रमोद के नाम के लडके साथ कहासूनी हुई थी । जिस रजिंश उपरोक्त आरोपियो नें मिलकर शिकायतकर्ता के साथ लडाई झगडा किया गया । जिस बारे थाना में प्राप्त शिकायत पर धारा 148,149,323,506 भा.द.स. क तहत थाना चण्डीमन्दिर में मामला दर्ज किया गया जिस मामलें में आगामी तफतीश पुलिस चौकी रामगढ के द्वारा अमल में लाई गई जो दौरानें तफतीश उपरोक्त मामलें में सलिप्त 4 आरोपियो को गिरफ्तार किया गया ।

पुलिस नें ए.एल.एम की भर्ती हेतु लिखित परिक्षा में धोखाधडी करनें वाला असल उम्मीदवार काबू

                       पंचकूला 27 मई :-  

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रबंधक थाना सैक्टर 05 उप.नि. भुपेन्द्र सिंह, के नेतृत्व में उप.नि. विजय कुमार द्वारा भर्ती फर्जीवाडा में सलिप्त आरोपी को गिरफ्तार, गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान मनोज उर्फ बिट्ट पुत्र सतीश कुमार वासी गांव तितरवाडा जिला शामली उतर प्रदेश के रुप में हुई

जानकारी के मुताबिक दिनांक 01.02.2022 को पुलिस थाना की टीम गस्त पडताल करते हुए परेड ग्राऊण्ड सेक्टर 05 के पास मौजूद थी । जो परेड ग्राऊण्ड में बिजली विभाग में एएलएम के पद हेतु भर्ती दस्तावेज सत्यापन चला हुआ था जहां पर प्रतिदिन 1000-1200 अभियार्थी दस्तावेज सत्यापन करवानें के लिए आते है तभी वहा पर चल रही भर्ती के दौरान हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन बोर्ड नें एक व्यकित को पेश किया और बतलाया कि इस व्यकित के फिन्गर प्रिन्ट बार -2 मिलान करनें पर मैच नही हो रहे है जिसके व्यकित से पुछताछ के दौरान बताया कि उसका नाम पता महीपाल पुत्र छोटे लाल वासी मौराली नारनौल महेन्द्रगढ बताया और कहा कि उसके ए.एल.एम पद के लिए दिनांक 14.11.2021 को अम्बाला मे अपनी जगह किसी दुसरे व्यकित से लिखित परिक्षा करवाई थी । जिस कारण आज उस व्यकित के फिन्गर प्रिन्ट मैच नही हो रहे है पुलिस नें हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड पंचकूला विभाग के साथ धोखाधडी करनें पर धारा 419, 420, 467, 468, 471, 120-बी, भा.द.स वा हरियाणा पब्लिक एक्जामिनेशन एक्ट 2021 के तहत थाना सेक्टर 05 मामला दर्ज किया गया जिस  मामलें में आगामी तफतीश करते हुए उपरोक्त मामलें में असल उम्मीदवार को गिरफ्तार किया गया । जिस आरोपी को पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया ।

एसआईटी इन्चार्ज सहायक पुलिस आयुक्त श्री विजय कुमार नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस व अन्य विभाग में भर्ती फर्जीवाडा में 8 मामलें दर्ज किये गये है जिन मामलों में आगामी तफतीश करते हुए अब तक 97 आरोपियो को गिरफ्तार किया जा चुका है ।

हरियाणा पुलिस ने पंचकूला में अवैध वसूली गिरोह का किया पर्दाफाश, चौकी इंचार्ज सहित 3 आरोपी गिरफ्तार

  1. झूठे केस में फंसाने का दबाव बनाकर करते थे पैसे की मांग ।
  2. दोनो आरोपी 3 दिन के पुलिस रिमांड पर ।

पंचकूला/ 27 मई –

हरियाणा पुलिस ने पंचकूला जिले में अवैध वसूली गिरोह को पर्दाफाश कर प्रभाव कार्रवाई करते हुए चैंकी इन्चार्ज सहित 3 आरोपियों को गिरफतार किया है। यह गैंग कर्ज के नाम पर अपने टारगेट को झांसा देता था और झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर उनसे पैसे की अवैध वसूली करता था।

                   पुलिस आयुक्त पंचकूला हनीफ कुरैशी नें पुलिस उपायुक्त पंचकूला सुरेन्द्र पाल सिंह के साथ आज पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान अनिल भल्ला निवासी सेक्टर 2 पंचकूला, नरेन्द्र खिल्लन निवासी सेक्टर 10 पंचकूला तथा एएसआई गुरमेज सिंह इन्चार्ज पुलिस चौकी सेक्टर-2 पंचकूला के रूप में हुई है। इस काम में गैंग का अन्य सदस्य आकाश भल्ला भी साथ देता था जो अभी फरार है।

                    इस अवसर पर सहायक पुलिस आयुक्त पंचकूला विजय कुमार तथा सहायक पुलिस आयुक्त राजकुमार कौशिक भी उपस्थित थे ।

                    इस संबंध में पुलिस को दी शिकायत में पंचकूला निवासी संजीव गर्ग ने बताया कि अनिल भल्ला ने उससे लोन तथा विदेश यात्रा के नाम पर 45 लाख रुपये लिये थे। उसके बाद लोन न देने पर जब शिकायतकर्ता ने अनिल भल्ला से पैसे मांगे तो जान से मारने तथा किसी केस में फँसाने की धमकी दी। शिकायत पर आगामी जांच सहायक पुलिस आयुक्त श्री विजय कुमार के द्वारा की गई जिसकी जांच से रिपोर्ट हालत सही पाया जाने पर अभियोग संख्या 242 दिनांक 26.05.2022 धारा 193, 212, 384, 406, 409, 420, 467, 468, 471, 506, 120-बी भा.द.स. के तहत थाना सेक्टर 5 पंचकूला में मामला दर्ज किया गया।

                     जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपियों ने पुलिस से मिलीभगत कर शिकायतकर्ता के खिलाफ ही झूठा केस दर्ज करवा दिया तथा बचने के लिए कैश व महंगी कारों की मांग की। इस संबंध में कार के फर्जी कागजात भी तैयार करवाए।

                     इस प्रश्न के उत्तर में उन्होंने बताया कि आरोपी अनिल भल्ला के खिलाफ अलग-अलग मामलों मे पहले भी शिकायते हैं। पुलिस को इस संबंध में 2016-17 से लेकर अब तक करीब 180 शिकायतों का पता चला है जिसमें से कुछ आरोपियों के खिलाफ तथा कुछ पीड़ितों के खिलाफ हैं।

                     जांच में पाया गया कि गिरोह को सरगना अनिल भल्ला जो फाइनेंस का काम करता था, भोले भाले लोगों से खाली कागजों पर हस्ताक्षर करवाकर बाद मे उनको ब्लैकमेल करके उनकी जमीन जायदाद हड़पने व झूठे मुकदमों में फँसाने की धमकी देता था। आरोपियों द्वारा पीड़ित को गिरफ्तारी का डर दिखाकर पैसे व कारों की मांग की गई।

                    एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने बताया कि अभी तक की जांच में पुलिस व अन्य लोगों की मिलीभगत भी सामने आई है जिसकी जांच की जा रही है।

                      *गिरफ्तारी के उपरान्त एएसआई गुरमेज सिंह इन्चार्ज पुलिस चौकी सेक्टर 02 पुलिस हिरासत से पुलिस को चकमा देकर फरार है। जिस सम्बध में उसके व अन्य दो कर्मचारियों के खिलाफ अलग से केस दर्ज किया गया तथा एएसआई गुरमेज सहित अन्य दो पुलिस कर्मचारी मुख्य सिपाही राजबीर सिंह तथा मुख्य सिपाही नरेश कुमार को निलंबित किया गया है। साथ ही  चौथा आरोपी आकाश भल्ला अभी फरार है जिसे जल्द की काबू किया जाएगा। मामले की छानबीन जारी है*

पंचकूला पुलिस नें अवैध वसुली का किया पर्दाफाश, चोकी इन्चार्ज ASI, सहित 3 आरोपी काबू

पंचकूला 27 मई :-  

आज पुलिस कमीश्रर पंचकूला डॉ हनीफ कुरैशी नें प्रैस कान्फ्रेंस करते हुए बताया कि शिकायतकर्ता संजीव गर्ग पुत्र पवन कुमार वासी सेक्टर 04 पंचकूला के द्वारा अनिल भल्ला पुत्र चरणदास भल्ला वासी सेक्टर 2 पंचकूला, अकाश भल्ला पुत्र अनिल भल्ला वासी सेक्टर 02, नरेन्द्र खिल्लन पुत्र शिव नाथ राय वासी सेक्टर 10 तथा एएसआई गुरमेज सिंह इन्चार्ज पुलिस चौकी सेक्टर 02 पंचकूला के खिलाफ शिकायत दी गई थी जिस शिकायत पर आगांमी जांच सहायक पुलिस आयुक्त विजय कुमार के द्वारा की गई जिसकी जांच से रिपोर्ट हालत सही पाया जानें पर अभियोग सख्या 242 दिनांक 26.05.2022 धारा 193, 212, 384, 406, 409, 420, 467, 468, 471, 506, 120-बी भा.द.स. के तहत थाना सेक्टर 05 पंचकूला में मामला दर्ज किया गया ।

            शिकायतकर्ता नें कहा कि अनिल भल्ला नें शिकायतकर्ता संजीव गर्ग से लॉन तथा विदेश यात्रा हेतु 45 लाख रुपये लिये थें । उसके बाद लोन ना देने पर जब शिकायतकर्ता नें अनिल भल्ला से पैसें मागें तो उसनें जान से मारनें तथा किसी केश में फँसवानें के नाम पर धमकी दी तथा शुरुआती जांच में पाया गया कि आरोपी अनिल भल्ला जो फाईंनेस का काम करता था भोले–भाले लोगो को उनसे खाली कागजो पर हस्ताक्षर करवाकर बाद मे उनको ब्लेकमेल करके उनकी जमीन जायदाद हडपनें व झुठे मुकदमों में फँसानें की धमकी देता था ।

अब तक की जांच में एएसआई चौकी इन्चार्ज गुरमेज सिह की भी मिलीभगत होनी पाई गई है इस मामलें में कल दिनांक 26 मई को तीन आरोपियो को गिरफ्तार किया गया । जो इस प्रकार  हैः-

  1.          अनिल भल्ला पुत्र चरणदास भल्ला वासी सेक्टर 2 पंचकूला, अकाश भल्ला पुत्र अनिल भल्ला वासी सेक्टर 02,
  2.          नरेन्द्र खिल्लन पुत्र शिव नाथ राय वासी सेक्टर 10 पचंकूला
  3.          एएसआई गुरमेज सिंह इन्चार्ज पुलिस चौकी सेक्टर 02 पंचकूला

गिरफ्तारी के उपरान्त एएसआई गुरमेज सिंह इन्चार्ज पुलिस चौकी सेक्टर 02 पुलिस हिरासत से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था । जिस सम्बध मे उसके व अन्य दो कर्मचारियों के खिलाफ अलग से अभियोग संख्या-244 दिनांक 27.05.2022 धारा 223, 224 भा.द.स. थाना सैक्टर-05, पंचकूला में दर्ज करके निलम्बित किया गया ।