हरियाणा के मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल ने आॅल इंडिया सिविल सर्विसेज़ बेडमिंटन र्टूनामेंट 2021-22 का ध्वजारोहण कर किया शुभारंभ

  • बेडमिंटन टूर्नामेंट में विभिन्न राज्यों के 500 खिलाड़ी ले रहे हैं भाग
  • पुरूष वर्ग की 30 और महिला वर्ग की 39 टीमें प्रतियोगिता मे ले रही हैं भाग

पंचकूला, 24 मार्च :

हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने आज हरियाणा खेल एवं युवा मामले विभाग द्वारा सेक्टर 3 स्थित ताउ देवी लाल स्टेडियम के मल्टी पर्पज़ हाॅल में आयोजित आॅल इंडिया सिविल सर्विसेज़ बेडमिंटन र्टूनामेंट 2021-22 का ध्वजारोहण कर विधिवत रूप से शुभारंभ किया।

इस अवसर पर खेल एवं युवा मामले विभाग के निदेशक पंकज नैन व भारत सरकार द्वारा आॅल इंडिया सिविल सर्विसेज़ बेडमिंटन र्टूनामेंट 2021-22 के लिए नियुक्त आब्र्जवर अश्वनी कुमार भी उपस्थित थे। बेडमिंटन टूर्नामेंट विभिन्न राज्यों के 500 खिलाड़ियों भाग ले रहे हैं। यह बेडमिंटन टूर्नामेंट 24 मार्च से 30 मार्च तक आयोजित की जा रही है।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री कौशल ने सभी खिलाड़ियों को बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आॅल इंडिया सिविल सर्विसेज़ बेडमिंटन र्टूनामेंट 2021-22 हरियाणा में तीन बार आयोजित हो चुके हैं और पंचकूला को पहली बार इस टूर्नामेंट की मेज़बानी का अवसर मिला है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि खेल विभाग के अधिकारी इस टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए पूरी मेहनत करेंगे।

उन्होंने अपने युवा अवस्था की यादों को सांझा करते हुए बताया कि वे भी 14 वर्ष की आयु में सब जुनियर बेडमिंटन प्रतियोगिता के विजेता रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनके पिता जी भी एक अच्छे खिलाड़ी रहे हैं। वे राजपुताना जैव्लियन की छह टीमों के कप्तान थे और पिलानी इंजिनियरिंग काॅलेज से वे इंजिनियरिंग के सैकिंड टाॅपर भी रहे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की पारदर्शी खेल नीति अन्य राज्यों की तुलना में सर्वश्रेष्ठ है। ओलंपिक, काॅमनवैल्थ व राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर की विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में मेडल हासिल करने वाले खिलाड़ियों को हरियाणा सरकार द्वारा करोड़ों रूपए के नकद ईनाम देकर सम्मानित किया जाता है।

खेल एवं युवा मामले विभाग के निदेशक पंकज नैन ने मुख्य सचिव का स्वागत करते हुए उन्हे आश्वासन दिलाया कि खेल एवं युवा मामले विभाग द्वारा आॅल इंडिया सिविल सर्विसेज़ बेडमिंटन र्टूनामेंट 2021-22 में आए खिलाड़ियों की सुविधाओं के लिए हर संभव प्रयास किये जाएंगे और टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए अधिकारी व कर्मचारी पूरी निष्ठा एवं लग्न से कार्य करेंगे। उन्होंने बताया कि बेडमिंटन टूर्नामेंट में पुरूष वर्ग की 30 टीमें और महिला वर्ग की 39 टीमें भाग ले रही हैं।

विवेक पदम सिंह, सदस्य सचिव पिछड़ा वर्ग कमेटी ने भी इस टूर्नामेंट के प्रतिभागी के रूप में हिस्सा लिया।
इस अवसर पर कलाकारों द्वारा रागनी और हरियाणवी लोक नृत्य की प्रस्तुतियां भी दी।

 खेल एवं युवा मामले विभाग के उप निदेशक सतबीर सिंह, उप निदेशक राकेश पांडेय, गौरव चैहान, जिला खेल अधिकारी अमरजीत सिंह सहित काफी संख्या में कोच और खिलाड़ी उपस्थित थे।