शहीदी दिवस पर स्वतन्त्रता सेनानी शहीद भगत सिंह को ‘आआपा’ की पंचकुला इकाई ने की श्रद्धांजलि अर्पित

पंचकूला:

बुधवार को ‘शहीद दिवस’ पर स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह को यहां सेक्टर 11-15 के चौक पर आम आदमी पार्टी की ओर से भावभीनी श्रद्धांजलि दी। आम आदमी पार्टी के जिला पंचकूला प्रधान व मेंबर राष्ट्रीय परिषद सुरेंद्र राठी ने शाहिद भगत सिंह की मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

आम आदमी पार्टी के जिला पंचकूला अध्यक्ष सुरेंद्र राठी ने बताया कि भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को लाहौर षड्यंत्र मामले में मौत की सजा सुनाए जाने के बाद आज ही के दिन अंग्रेजी हुकूमत द्वारा फांसी पर लटका दिया गया था। इसलिए, उनकी शहादत को नमन करने लिए 23 मार्च को ‘शहीद दिवस’ के रूप में मनाया जाता है।

सुरेंद्र राठी ने बताया की पंजाब की सरकार ने शहीदी दिवस को सार्थक करते हुए आज से एक भ्रष्टाचार-रोधी हेल्पलाइन नंबर शुरू करने की घोषणा की है, जिस पर लोग रिश्वत मांगने या अन्य कदाचार में लिप्त भ्रष्ट अधिकारियों के वीडियो या ऑडियो साझा करने सजा दिलवाई जाएगी।

सुरेंद्र राठी ने शहीद दिवस के अवसर पर शहीद-ए-आजम भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु जी को विनम्र श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी देश उन स्वतंत्रता सेनानियों को सलाम करती है, जिन्होंने अपने बलिदान से देश में क्रांति ला दी।’’आइए देश की आजादी के लिए अपने अमूल्य प्राणों की आहुति देने वाले महान शहीदों के सपनों को साकार कर देश को भ्रष्टाचार मुक्त एवं समृद्ध बनाएं।’’
इस मौके पर सेक्रेटरी योगेश्वर शर्मा, उपाध्यक्ष नसीब सिंह प्रवक्ता विनाश ढाका राकेश पंडित योगी मथुरिया पिंटू राजभर कपिल योगी देशबंधु अजय गुप्ता सुरेश गर्ग सुरजीत सिंह विश्वनाथ प्रताप सिंह विजय गुलिया फूल कुमार मनमोहन सिंह