28 से 30 जून तक आयोजित होंगे ट्राईसिटी बैडमिंटन टूर्नामेंट-ज्ञानचंद गुप्ता

पंचकूला, 14 जून-

विधायक एवं चेयरमैन स्पोर्टस प्रमोशन सोसायटी पंचकूला ज्ञानचंद गुप्ता ने बताया कि बैडमिंटन खेल का बढ़ावा देने के लिये 28 से 30 जून तक ताउ देवीलाल खेल परिसर सेक्टर-3 पंचकूला में योनेक्स सनराईज प्रथम अश्वनी गुप्ता ममोरियल ट्राईसिटी बैडमिंटन टूर्नामेंट आयोजित किया जायेगा। इस टूर्नामेंट में पंचकूला, मौहाली और चंडीगढ़ के 200 से अधिक खिलाड़ियों के शामिल होने की उम्मीद है। इस टूर्नामेंट में इन तीनों शहरों के कई राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी भाग लेंगे। इस टूर्नामेंट का आयोजन जिला बैडमिंटन एसोसियशन पंचकूला के सहयोग से हरियाणा बैडमिंटन एसोसियशन के संरक्षण में करवाया जायेगा।

श्री गुप्ता ने यह जानकारी आज सेक्टर-5 स्थित एक निजी होटल में प्रेसवार्ता के दौरान दी। उन्होंने बताया कि यह प्रतियोगिता महिला और पुरूषों के सिंगल, डबल और मिक्स डबल ग्रुपों में करवाई जायेगी और विजेता खिलाड़ियों को 5 लाख का ईनाम दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता के लिये तीनों शहरों के खिलाड़ी व टीमें 26 जून सायं 7 बजे तक पंजीकरण करवा सकती है। उन्होंने बताया कि इस टूर्नामेंट का शुभारंभ 28 जून को कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ करेंगे और 30 जून को पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्यातिथि समाज कल्याण राज्य मंत्री कृष्ण बेदी होंगे।

उन्होंने बताया कि उनके ट्रस्ट द्वारा पंचकूला क्षेत्र में खेलों को बढ़ावा देने के लिये पिछले 10 वर्षों से लगातार प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष भी 23 से 25 जून तक जिला स्तरीय 14वें अश्वनी गुप्ता ममोरियल बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन किया जायेगा, जिसमें 300 से अधिक खिलाड़ियों के भाग लेने की उम्मीद है। इसी प्रकार 21 जुलाई को सेक्टर-5 में मैराथन आयोजित की जायेगी, जिसमें 3 से 4 हजार प्रतिभागी शामिल होंगे। इस मैराथन का विषय स्वच्छ पंचकूला, स्वच्छ पंचकूला और सुंदर पंचकूला होगा। उन्होंने बताया कि 10 व 11 अगस्त को बरवाला में बालीवाॅल और कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी और इस प्रतियोगिता में जिला पंचकूला की 35 से 40 टीमें भाग लेंगी। उन्हांेने बताया कि ऐसी प्रतियोगिताएं न केवल खेलों को बढ़ावा देती है बल्कि युवा वर्ग को नशे जैसी बुराई से दूर रखने में भी सहायक सिद्ध होती है। उल्लेखनीय है कि विधायक ज्ञानचंद गुप्ता द्वारा अपने छोटे बेटे अश्वनी गुप्ता जो राष्ट्रीय स्तर के बैडमिंटन खिलाड़ी थे, की स्मृति में अश्वनी गुप्ता ममोरियल ट्रस्ट का गठन किया गया हैं। यह ट्रस्ट प्रतिवर्ष इस तरह की प्रतियोगिताये आयोजित करके युवाओं के खेलों के लिये प्रोत्साहित करता है।

इस मौके पर प्रतियोगिता के निदेशक कर्नल राज परमार, महासचिव एनडीशर्मा, अध्क्षय बीपी सोनी, आयोजन सचिव जितेंद्र महाजन, कोषाध्यक्ष वीरेंद्र मेहता, प्रमोद बिंदल, डीपी सिंगल सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply