11 जनवरी हालात के मद्देनजर पुलिस चाक चौबन्द

सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के मामले में पंचकूला की विशेष अदालत में 11 जनवरी को फैसला सुनाया जाएगा। गुरमीत सिंह राम रहीम की पेशी को लेकर खुफिया विभाग की रिपोर्ट के अनुसार इस दिन रोहतक पुलिस को माहौल खराब होने का अंदेशा है। वहीं, पेशी के दौरान काफी संख्या में समर्थक जुट सकते हैं। ऐसे में रोहतक से पंचकूला तक सुरक्षा इंतजाम करने में पुलिस को काफी दिक्कत होगी।

रोहतक एसपी जश्नदीप रंधावा के अनुसार पुलिस इस बारे में जल्द कोर्ट में अर्जी दायर कर राम रहीम की पेशी वीडियो कांफ्रेंस से कराने की मांग करेगी। जेल प्रशासन का कहना है कि जेल में राम रहीम की सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर पहले से सारे इंतजाम हो रखे हैं। पेशी को लेकर अन्य किसी प्रकार की हिदायतों के बारे में कोई आदेश नहीं पहुंचे हैं। 

वहीं, रोहतक पुलिस राम रहीम को सीबीआई की पंचकूला कोर्ट में पेश करने के आदेश के बाद से तैयारियों में लगी है। पुलिस ने सुनारिया जेल के पास अतिरिक्त नाकाबंदी की है। पुलिस पेशी से एक दिन पहले रोहतक में सीआईएसएफ की कंपनी तैनाती कर सकती है। 

पुलिस गृह मंत्रालय से भी संपर्क कर रही है। इधर, गुरुवार को मुख्य सचिव डीएस ढेसी से लेकर होम सेक्रेटरी एसएस प्रसाद, डीजीपी बीएस संधू, एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर मोहम्मद अकील, पंचकूला डीसी और डीसीपी के साथ एजी ऑफिस के वकीलों ने मंथन किया।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply