एक समय RSS की आलोचना करने वाले राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने दी RSS को अपनी पैतृक संपत्ति


अमर सिंह वही नेता हैं, जो एक समय पर संघ की आलोचना करते थे, लेकिन कहा जा रहा है कि अपने पिता की याद में उन्होंने उनकी संपत्ति सेवा भारती के नाम पर करने की सोची


समाजवादी पार्टी से निष्कासित नेता और राज्यसभा के सांसद अमर सिंह ने आजमगढ़ स्थित अपनी पूरी पैतृक संपत्ति कथित तौर पर संघ के सेवा भारती संस्थान को दान कर दी है.

अमर सिंह वही नेता हैं, जो एक समय पर संघ की आलोचना करते थे, लेकिन कहा जा रहा है कि अपने पिता की याद में उन्होंने उनकी संपत्ति सेवा भारती के नाम पर करने की सोची. जब से उनके पिता की मृत्यु हुई थी, तभी से उनका यह घर खाली रहता था.

अमर सिंह की पैतृक संपत्ति में चार करोड़ रुपए का पारिवारिक बंगला के साथ दस बीघा खेत भी शामिल है. इसकी कीमत भी दस करोड़ रुपए है. अब करीब पंद्रह करोड़ रुपए की संपत्ति आरएसएस को दान कर दी गई है.

सिंह के करीबी ने कहा है कि सिंह का यह निर्णय ‘राजनीतिक विचारधारा’ से प्रेरित नहीं है, लेकिन वह सेवा भारती के कामों से प्रभावित होते हैं. वह संघ द्वारा चलाए गए एकल विद्यालयों का भी समर्थन करते हैं.

इस पूरे मामले में अमर सिंह के तरफ से अभी कोई भी स्पष्टिकरण नहीं दी गई है. अभी कुछ दिनों पूर्व ही राज्यसभा सदस्य अमर सिंह ने कहा कि बीजेपी चाहे तो राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में विधेयक ला सकती है.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply