मुकेश सिरसवाल बने भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज (रजि.) भावाधस भारत के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष

पंचकूला 12 नवंबर।

भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज (रजि.) भावाधस भारत की एक बैठक का आयोजन सोमवार को सेक्टर 12ए भगवान वाल्मीकि भवन में हुआ। जिसकी अध्यक्षता भावाधस के राष्ट्रीय मुख्य संचालक वाल्मीकि रत्न स्वामी ओपी द्रविड़ अद्वैती ने की। उनके साथ वाल्मीकि रत्न, वीरश्रेष्ठ राज कुमार अद्वैती जी, राष्ट्रीय निदेशक, भावाधस, वीरश्रेष्ठ डॉ. तरस पाल राजवंशी, सदस्य सर्वोच्च निदेशक मंडल, वीरश्रेष्ठ अशोक अद्वैती, प्रान्तीय कनवीनर चण्डीगढ़, वीर सेवा राम चांवरिया, शाखा अध्यक्ष भी उपस्थित थे।इस दौरान विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। साथ ही ओपी द्रविड़ अद्वैती ने बताया कि पूज्य धर्म गुरु डॉ देव सिंह अद्वैती जी महाराज, राष्ट्रीय मुख्य सर्वोच्च निदेशक, भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज (रजि ०) भावाधस – भारत के सान्निध्य में हर्षोल्लास के साथ धर्म समाज के हित में प्रचार प्रसार करने के लिए जिला पंचकुला के धर्म प्रेमी हुए भावाधस परिवार में शामिल हुये। फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया। वाल्मीकि रत्न स्वामी ओ. पी.द्रविड अद्वैती राष्ट्रीय मुख्य संचालक भावाधस परिवार – भारत ने शामिल हुए कार्यकर्ताओं को संगठन में नई जिम्मेदारियां दी। ओपी द्रविड़ ने मुकेश सिरसवाल को युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष भावाधस नियुक्त किया।

मुकेश सिरसवाल ने अपनी नियुक्ति पर सभी पदाधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह भगवान वाल्मीकि के दिखाए मार्ग पर युवाओं को लेकर चलने का पूरा प्रयास करेंगे। साथ ही संगठन में युवाओं को अधिक से अधिक जोड़ने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। मुकेश सिरसवाल ने बताया कि वह पिछले लंबे समय से वाल्मीकि समाज को मजबूत करने के लिए जुटे हुए हैं और पहले उनके पास जिला की कमान थी, तो उन्होंने काफी संख्या में वाल्मीकि समुदाय के लोगों को संगठन के साथ जोड़ा। मुकेश सिरसवाल ने कहा कि भावाधस की नीतियों को समाज में फैलाने के लिए वह कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। साथ ही वाल्मीकि समाज में फैली बुराइयों को दूर करने के लिए प्रयास करेंगे, जिसमें उनका मुख्य उद्देश्य युवाओं को नशे से दूर ले जाना है और वाल्मीकि समाज में शिक्षा को बढ़ावा देना और अनपढ़ता को जड़ से खत्म करना है। साथ ही युवाओं को प्रेरित करने का संकल्प लिया। बेरोजगारी को दूर करने के लिए भी बढ़-चढ़कर प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने आए हुए सभी लोगों का आभार व्यक्त किया।

इसके अलावा ओपी द्रविड़ ने राजेन्द्र सारसर को सदस्य सर्वोच्च निदेशक मंडल, हरि प्रकाश सारसर को प्रान्तीय प्रभारी हरियाणा, सुरेश बैनीवाल को जिला संयोजक पंचकूला, सोनू शेरयार को जिला प्रधान यूथ विंग पंचकूला नियुक्त किया गया।

इस अवसर पर रामनिवास बिड़ला, रणवीर सिंह, मांगेराम, जोगिंदर कागड़ा, सुरेंद्र कागड़ा, जनेश्वर, सुखबीर गहलोत, जगबीर झंझौटन, संजय पारखी, विजय बराड़, रवि वैद, धर्मपाल गहलोत, कृष्ण कुमार, सुभाष, साहिल, गौतम, गोविंद, रवि, विनोद, नेत्रपाल, सहित अन्य उपस्थित थे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply