लोगों के लिए राहत भरा कदम साबित होंगे समाधान शिविर : पीयूष महता

  • भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक ने समाधान शिविर लगाने के आदेश जारी करने पर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का जताया आभार
  • भाजपा नेता ने लोगों को समाधान शिविरों का लाभ उठाने का किया आह्वान

पवन सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार, 23      अक्टूबर :

 भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक  पीयूष महता ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी द्वारा नगर निकायों को समाधान शिविर लगाकर लोगों की समस्याओं को दूर करने के आदेशों का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के ये आदेश अपने कार्यों के लिए नगर निकाय कार्यालयों के चक्कर लगाने वालों लोगों के लिए एक राहत भरा कदम साबित होगा। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर  के पहले ही दिन शिविर में काफी संख्या में आने वाली शिकायतों ने साबित कर दिया है कि ऐसे शिविरों की सख्त जरूरत थी। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने लोगोें की जरूरत को देखते हुए समाधान शिविरों के आदेश जारी किए हैं।  उन्होंने कहा कि ऐसे शिविर लगने से लोगों को अपनी समस्याएं दूर करवाने के लिए आसानी हो जाएगी और उन्हें  कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि समाधान शिविरों के माध्यम से निकायों के उच्चाधिकारियों को भी लोगों की समस्याओं की सही जानकारी हासिल हो सकेगी। 

भाजपा नेता पीयूष महता ने कहा कि शहरी क्षेत्र के लोगों के अधिकांश कार्यों का सीधा जुड़ाव नगर निगम, नगरपरिषद व नगरपालिकाओं से होता है। ऐसे में लोग नगर निकाय कार्यालयों में लगने वाले समाधान शिविरों में  आकर प्रॉपर्टी टैक्स, प्रॉपर्टी आईडी में त्रुटि, अनापत्ति प्रमाण पत्र, विकास कार्यों की मांग, लंबित विकास कार्यों की शिकायतें, सुझाव, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, संपत्तिकर में त्रुटि, रिहायशी प्रमाण पत्र, सड़कों, लाइटों आदि की शिकायतें एवं मांग को साझा कर सकेंगे। पीयूष महता ने कहा कि समाधान शिविरों के माध्यम से आमजन को सीधे अधिकारियोें से मिलने का मौका मिलेगा जिससे उनकी शिकायतों का जल्द और उचित समाधान होने की उम्मीद बढ़ेगी। पीयूष महता ने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि आमजन को एक माह तक लगने वाले समाधान शिविरों में अपनी समस्याओं का हल करवाकर लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि समाधान शिविरों में उपस्थित रहने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को भी लोगों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए उनका समाधान करना चाहिए। 

भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सीएम पद की शपथ लेते ही जनहित में कई फैसले लिए हैं। मुख्यमंत्री द्वारा आए दिन लिए जा रहे जनकल्याणकारी फैसलों से लोगोें में भाजपा सरकार के प्रति और ज्यादा विश्वास बढ़ने लगा है। उन्होंने 25 हजार के करीब युवाओं के चयन पर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का आभार जताते हुए कहा कि भाजपा सरकार में बिना पर्ची व बिना खर्ची के हो रही भर्तियों ने युवाओं में मैरिट में आने का जज्बा पैदा कर दिया है।