हरियाणा के बेटे देवेन सारसा ने बैंकाक में दिखाया दम

संदीप सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला, 14      अक्टूबर :

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन कर देवेन सारसा ने देश का नाम रोशन किया । थाईलैंड के बैंकाक में कुरुक्षेत्र के देवेन सारसा ने ताइक्वांडो इंटरनेशनल चैंपियनशिप में कांस्य पदक हासिल किया।

कुरुक्षेत्र से 20 किमी दूर सारसा गांव के देवेन सारसा ने थाईलैंड में आयोजित मुकाबले मेत अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन कर कांस्य पदक हासिल किया। इससे पहले देवेन सारसा ने ताइक्वांडो की चंडीगढ़ स्पर्धा में गोल्ड मेडल हासिल किया था | 

 पांचवी कक्षा के छात्र देवेन सारसा पुत्र शिव कुमार ने बैंकाक की 2 दिवसीय ताइक्वांडो इंटरनेशनल चैंपियनशिप में कांस्य पदक हासिल किया है। बैंकाक में चली इस प्रतियोगिता में अलग अलग देशों की विभिन्न टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ। 

मुकाबले में देवेन सारसा ने अंडर 10 की 29 किलोग्राम श्रेणी में सराहनीय प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीता। विजेता छात्रा देवेन सारसा को स्कूल के अध्यक्ष गुरचरण सिंह ने भी स्कूल में सम्मानित किया और उनको बधाई दी व बताया कि विद्यार्थी के व्यक्तिगत एवं मानसिक विकास में खेलकूद का अपना अलग ही महत्व होता है। उन्होने सभी विद्यार्थियों को भी इसी प्रकार मेहनत कर आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।