आचार्य संत विनोबा भावे को किया याद

डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकूला –  11      सितंबर :

आचार्य कुल संस्था चंडीगढ़ ने भारत रत्न आचार्य संत विनोबा भावे की 129 वीं जयंती पर सदस्यों की एक बैठक बुलाकर आचार्य जी को श्रद्धांजलि सुमन अर्पित किए। संगीतज्ञ सुमेश गुप्ता ने विनोबा भावे पर भजन प्रस्तुत करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। संस्था के अध्यक्ष के के शारदा जी ने बताया कि युग प्रवर्तक महान भूदान आंदोलन के प्रणेता आचार्य श्री विनोबा भावे जी के देश के प्रति समर्पण भाव और समाज के निम्न वर्ग के आर्थिक प्रोत्साहन के लिए किए गए महान कृतियों से आज की युवा पीढ़ी को अवगत कराना बहुत जरूरी है।

इसी मनोभाव से संस्था ने चंडीगढ़ के सभी स्कूलों के प्रतिभावान विद्यार्थियों की कलम से निकली आचार्य विनोबा भावे जी को समर्पित कविताओं का संकलन प्रकाशित करवाया है जिसका संपादन प्रेम विज, प्रज्ञा शारदा और डा० अनीश गर्ग ने किया है। संस्था के सचिव तेजिंदर बिट्टू में आगे बताया कि आने वाले दिनों में इस साझा संकलन का विमोचन भव्य स्तर पर किया जाएगा। संस्था का प्रयास रहेगा कि इस पुस्तक का विमोचन महामहिम राज्यपाल, पंजाब के कर कमल से किया जाए।

इस कार्यक्रम में विशेष तौर पर अशोक भंडारी नादिर,दीपक चिनारथल, सुभाष भास्कर, पिंकी कौर, डेज़ी बेदी, संगीता शर्मा कुंद्रा, राजेश गणेश, बलबीर तन्हा, कृष्ण मेहरा, सुखचैन सिंह इत्यादि उपस्थित रहे।

वरिष्ठ साहित्यकार प्रेम विज ने आए हुए सभी मेहमानों का धन्यवाद किया और साथ ही विनोबा भावे जी की जीवन दर्शन से सभी को अवगत करवाया।