कॉलेज ने यूथ एंड हेरिटेज फेस्टिवल में किया शीर्ष प्रदर्शन

  • जीजीडीएसडी कॉलेज ने पंजाब यूनिवर्सिटी जोनल यूथ एंड हेरिटेज फेस्टिवल में फर्स्ट रनर-अप आने का मनाया जश्न
  • लगातार दसवें साल कॉलेज ने यूथ एंड हेरिटेज फेस्टिवल में किया शीर्ष प्रदर्शन
  • यूथ फेस्ट में आयोजित कई प्रतियोगिताओं में कॉलेज के स्टूडेंट्स ने पहला स्थान किया हासिल

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़,  26 अक्टूबर:

सेक्टर-32 स्थित गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म कॉलेज ने प्रतिष्ठित पंजाब यूनिवर्सिटी जोनल यूथ एंड हेरिटेज फेस्टिवल में फर्स्ट रनर-अप के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है। इस साल की सफलता एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, क्योंकि कॉलेज ने अब तक यूथ एंड हेरिटेज फेस्टिवल में लगातार दस सालों तक शीर्ष प्रदर्शन किया है। पंजाब यूनिवर्सिटी (पीयू) जोनल यूथ एंड हेरिटेज फेस्टिवल 2024, में जीजीडीएसडी कॉलेज ने लगातार दसवीं बार ओवरऑल ट्रॉफी जीती है। इस बार कॉलेज फर्स्ट रनर-अप रहा।  

24 अन्य संस्थानों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए एसडी कॉलेज के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक, साहित्यिक और विरासत संबंधी विविध कार्यक्रमों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया तथा संगीत, नृत्य, ललित कला, रंगमंच, साहित्यिक प्रतियोगिताओं और विरासत शिल्प में अपने उत्कृष्ट कौशल का प्रदर्शन किया। कॉलेज की उपलब्धियों में वन एक्ट प्ले में प्रथम पुरस्कार शामिल हैं, जिसे व्यापक प्रशंसा मिली। कॉलेज के छात्रों की ओर से पेश  भांगड़ा  को देखने के बाद सभी ने खड़े होकर तालियां बजाईं।  ग़ज़ल, फाइन आर्ट्स में कार्टूनिंग, और कविता पाठ में छात्रों ने पहला पुरस्कार जीता। कॉलेज ने लुड्डी और हिस्ट्रियोनिक्स में भी दूसरा स्थान प्राप्त किया, जिसमें विभिन्न कलात्मक विषयों में उच्च स्तरीय प्रदर्शन प्रदर्शित किया गया।

इसके अतिरिक्त, एसडी कॉलेज ने भजन, कविश्री (एक पारंपरिक विरासत आइटम) और निबंध, लघु कथा और कविता सहित विभिन्न रचनात्मक लेखन श्रेणियों में तीसरा स्थान प्राप्त किया, जिससे इसके छात्रों की व्यापकता और बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन हुआ। हेरिटेज आर्ट्स में, कॉलेज ने फुलकारी, बाग, दसूती/क्रॉस स्टिच, टोकरी मेकिंग और मिट्टी दे खिडौने में उत्कृष्ट स्थानों के साथ अपनी विजयी विरासत को जारी रखा, जो पंजाब की सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने और बढ़ावा देने के लिए संस्थान के समर्पण को दर्शाता है।

जीजीडीएसडी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ अजय शर्मा ने स्टूडेंट्स के अनुकरणीय प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि यह कॉलेज के लिए बेहद गर्व का क्षण है क्योंकि लगातार दसवीं बार ट्रॉफी जीतकर कॉलेज ने अपनी उत्कृष्टता की परंपरा को कायम रखा है। यह स्पष्ट रूप से छात्रों और शिक्षकों की कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह जीत स्पष्ट रूप से छात्रों के समग्र विकास को बढ़ावा देने के लिए कॉलेज के फोकस को दर्शाती है। यह सम्मान गोस्वामी गणेश दत्ता सनातन धर्म कॉलेज की उत्कृष्टता, प्रतिभा संवर्धन और सांस्कृतिक एवं शैक्षिक मूल्यों के प्रति प्रतिबद्धता की प्रतिष्ठा की पुष्टि करता है।