डीएवी डैंटल कॉलेज में वैदिक संस्कार पखवाड़े के तहत रक्तदान शिविर लगाया गया

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर, 26      अक्टूबर :

आर्य प्रादेशिक प्रतिनिधि उपसभा हरियाणा के तत्वाधान में जे एन कपूर डीएवी डैंटल कालेज में वैदिक संस्कार पखवाड़े के अंतर्गत आज रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कालेज के विद्यार्थियों व स्टाफ ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप संजय पहुजा उपस्थित रहे। 

इस दौरान उन्होंने आर्यसमाज की गतिविधियों और समाज के प्रति समर्पण भाव के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि समाज मे सतकर्म करते रहना चाहिए और परमपिता परमात्मा का नित्य धन्यवाद करते रहना चाहिए। गौरतलब है कि पखवाड़े का आयोजन कॉलेज के प्रिंसिपल डायरेक्टर डॉ आई के पंडित की अध्यक्षता में किया जा रहा है। इस अवसर पर रक्तदान शिविर भी आयोजित किया गया जिसमें विद्यार्थियों द्वारा रक्तदान किया गया। डॉ पंडित ने बताया कि रक्तदान महादान होता है और यह सारे समाज को भाईचारे का संदेश देता है।

उन्होंने कहा कि इस पखवाड़े के अन्तर्गत कालेज प्रांगण में हर रोज़ हवन भी किया जाता है और बच्चों को नैतिक मूल्यों से अवगत कराया जाता है।

डॉ पंडित ने कहा कि कालेज में बच्चों की परिक्षाओं के बावजूद बच्चों में रक्तदान के प्रति बहुत उतसाह नजर आया। इस शिविर में 50 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। डॉ आई के पंडित ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जीवन में नैतिक मूल्यों के आधार पर समाज कल्याण के कार्य करने चाहिए और अध्यात्म से जुड़कर मानवीय जीवन का साकार करना चाहिए।