सुर संगम द्वारा 26वीं किशोर कुमार नाइट आयोजित

सुर संगम द्वारा 26वीं किशोर कुमार नाइट आयोजित

  • ·       गायकों ने किशोर कुमार के एक से बढ़कर एक सदाबहार गानों की प्रस्तुति देकर मचाई धूम श्रोता हुए मंत्रमुग्ध
  • ·       पग घुंधरू बांध मीरा नाची थी; आज रपट जाएं तो; आंखों में काजल है जैसे किशोर कुमार के सुपर हिट्स सदाबहार फिल्मी गानों से गूंजमयी हुआ टैगोर थियेटर
  • ·       कार्यक्रम के दौरान समाज के विभिन्न क्षेत्रों में सामाजिक व जनकल्याणकारी कार्यों को करने के लिए कुछ प्रतिष्ठित समाज सेवियों को सम्मानित भी किया गया



डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 26 अक्टूबर:

सुर संगम, पंचकुला द्वारा 26वां किशोर कुमार नाइट का आयोजन टैगोर थियेटर में आयोजित किया गया, जिसमें पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश व ट्राईसिटी के कुशल गायक, सुप्रसिद्ध गायक स्वः किशोर कुमार के बेहतरीन व सदाबहार गानों को गाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस आयोजन में 10 वर्ष से 66 वर्ष आयु वर्ग के बच्चे, युवा, बुजुर्ग तक के गायक हिस्सा लिया और एकल व जोड़ी में अपना गायन श्रोताओं के समक्ष प्रस्तुत किया, जिसे सभी श्रोताओं ने खूब सराहा।

इस अवसर पर  सुर संगम, पंचकुला के फाउंडर व किशोर नाईट के आयोजक डॉ प्रदीप भारद्वाज के साथ कार्यक्रम में सम्मानित अतिथियों के तौर पर  हैफेड के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ जे गणेशन, एचएमसी के प्रेसिडेंट आर के अनेजा, इंड-शिफ्ट के मैंनेजिंग डायरेक्टर डॉ गोपाल मुंजाल उपस्थित रहे। कार्यक्रम का आगाज दीप प्रज्जवलित कर किया गया। जिसके उपरांत कुशल गायकों द्वारा किशोर कुमार के गाए गए सदाबहार फिल्मी गाने गाए। कुशल गायको ने किशोर कुमार गाये गए गानों को अपनी आवाज में प्रस्तुत करने का एक बेहतर प्रयास किया। कार्यक्रम में कुल 30 सदाबहार फिल्मी गाने शामिल थे।

इस अवसर पर सुर संगम के फाउंडर डॉ प्रदीप शर्मा ने समाज के विभिन्न क्षेत्रों में सामाजिक व जनकल्याणकारी कार्यों को करने के लिए कुछ प्रतिष्ठित समाज सेवियों को सम्मानित भी किया जाएगा।

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए सुर संगम, पंचकुला के फाउंडर ने अपने गायन में किशोर कुमार का गाना पग घुंधरू बांध मीरा नाची थी’; रोमांटिक गाना आज रपट जाएं तो; आंखों में काजल है गाकर श्रोताओं का मन मोह लिया। कार्यक्रम को आगे बढाते हुए गायिका डॉ रोज़ी अनेजा ने दर्शकों के समक्ष मिलती है जिंदगी में मोहब्ब्त; करवटें बदलते रहे सारी रात हम रोमांटिक गाना प्रस्तुत किया, जिसे सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। डाॅ अनुराग शर्मा ने फिर वही रात है; एसएस प्रसाद और रंजू प्रसाद ने लेकर हम दिवाना दिल; जगदीप ढांडा ने दिल्लगी ने की हवा; जयदीप सिंह और पूनम डोगरा ने आज मदहोश हुआ जाए रे; राजीव वर्मा और शूभागीनी ने सून जा ए ठंडी हवा; कुमार सामंत और नैनसी ने देखा एक ख्वाब तो ये; राजेश और अंजलि ने ये रातें ये मौसम जैसे मधुर व सदाबहार गानों को गाकर श्रोताओं को दिल जीत लिया और उन्हें झूमने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम में संगीत का प्रबंधन वेद बागड़ी द्वारा किया गया था।

कार्यक्रम के समापन से पूर्व लाइव सिंगिंग प्रतियोगिता का आयोजन भी करवाया गया। जिसमें गायकों में सर्वश्रेष्ठ गायन प्रस्तुति देने पर सुर संगम द्वारा प्रथम, द्वितीय, तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए सुर संगम, पंचकुला के फाउंडर डॉ प्रदीप भारद्वाज में बताया कि किशोर कुमार नाइट का यह 26वां संस्करण था। किशोर नाईट में गायकों का सही चयन करने के लिए अगस्त माह में लगभग 150 गायकों का ऑडिशन लिया गया था, जिन्हें जज प्रसिद्ध संगीत निर्देशक सुखपाल सुख ने किया था, जिसके बाद 30 गायकों को आयोजन के लिए चयनित किया गया। उन्होंने बताया कि इस आयोजन का उदेश्य कला व संस्कृति को बढ़ावा देना तथा गायकों को मंच प्रदान करना था ताकि वे अपने अंदर के टैलेंट को उभार सके। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में सदाबहार गानों को गाना प्रतिष्ठत गायक किशोर कुमार को भाव पूर्ण श्रद्धांजली देना भी था।