Police Files, Panchkula – 24 October, 2024

एटीएम कार्ड बदलकर करते थे ठगी, क्राइम ब्रांच ने 2 आरोपियों को दबोचा, 33 एटीएम कार्ड बरामद

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 24     अक्टूबर :

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्नर शिबास कविराज के मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त हिमाद्रि कौशिकपुलिस उपायुक्त अपराध एवं यातायात विरेन्द्र सांगवान के नेतृत्व में एटीएम फ्रॉड के मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया। आज एसीपी क्राइम अरविंद कंबोज ने अपने कार्यालय पुलिस थाना सेक्टर 14 पंचकूला में प्रेस कान्फ्रैंस के माध्यम से इस घटना बारे विस्तृत जानकारी सांझा करते हुए बताया कि इन्चार्ज क्राइम ब्रांच सेक्टर-19 इंस्पेक्टर योगविन्द्र सिंह की टीम द्वारा एटीएम से पैसा निकलवाने वाले व्यक्तियों से धोखाधड़ी कर एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने के मामले में 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किये गये व्यक्तियों से कुल 33 एटीएम कार्ड बरामद किए गए है। गिरफ्तार किये गये आरोपियों की पहचान उमेश सिह पुत्र अमरजीत सिह वासी गांव मफिया थाना अन्टु जिला प्रतापगढ़ उत्तरप्रदेश हाल किरायेदार इन्द्रपुरी बुध नगर जे.जे कालोनी दिल्ली आयु 34 साल व किशना पुत्र जगतपाल वासी गांव मफिया थाना अन्टु जिला प्रतापगढ़ उत्तरप्रदेश हाल किरायेदार कोलमंबी कलां दिल्ली उम्र 24 साल के रूप में हुई है।

पुलिस को गुप्त सूत्रों से सूचना मिली कि 2 व्यक्ति सेक्टर-20 पंचकूला के इलाके में लगे एटीएम के आस पास घूम रहे है और पैसा निकालने आने वाले व्यक्तियों से धोखा करके उनके एटीएम कार्ड बदलने की फिराक में है। इसी सूचना के आधार पर इन्चार्ज क्राइम ब्रांच सेक्टर-19 इंस्पेक्टर योगविन्द्र सिंह के नेतृत्व में सहायक उप निरीक्षक राकेश कुमार की अगुवाई में रैडिंग पार्टी तैयार करके उनकी टीम द्वारा दोनों आरोपियों को सेक्टर-20 पंचकूला के नजदीक पेट्रोल पंप से काबू कर लिया गया। तलाशी लेने पर आरोपी उमेश सिंह के पास से अलग-अलग बैंकों के कुल 20 एटीएम व अन्य आरोपी किशना से अलग-अलग बैंकों के कुल 13 एटीएम कार्ड बरामद किए गए। पूछताछ करने पर दोनों आरोपी को संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए और ना ही एटीएम मालिकों के बारे कोई जानकारी दे पाए।  गहनता से पूछताछ करने पर दोनो काबु किये आरोपियों ने बताया कि वो एटीएम मशीनों से पैसे निकलवाने आने वाले लोगों के साथ एटीएम कार्ड बदलकर धोखाधडी के उद्देश्य से अपने पास रखे हुए है। जिसके बाद दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना सेक्टर 20 पंचकूला में बीएनएस की धारा 318(4), 61(2) तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है

एसीपी क्राइम अरविंद कम्बोज नें बताया कि जांच के दौरान सामनें आया कि इन आरोपियो नें अम्बाला व कुरुक्षेत्र शहर में काफी वारदातो को अन्जाम दिया है जिनके पास से अळग अळग नाम के कुल 33 एटीएम कार्ड बरामद किए गये है जिन आरोपियो को आज पेश अदालत न्यायिक हिरासत अम्बाला भेजा गया है ।

त्योहारों को लेकर पंचकूला पुलिस अलर्ट, सीलिंग प्लान के तहत की जा रही नाकाबंदी

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 24     अक्टूबर :

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्नर शिबास कविराजके मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त हिमाद्रि कौशिकपुलिस उपायुक्त अपराध एवं यातायात विरेन्द्र सांगवान के नेतृत्व में जिला में त्योहारों से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए है। इसी के चलते जिला में सीलिंग प्लान के तहत नाकाबंदी की गई है। त्योहारी सीजन के चलते शहर में आमजन व यातायात की आवाजाही की अधिकता होने के कारण शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जगह-जगह पुलिस कर्मी तैनात कर दिए गए हैं। नाके लगाकर चेकिंग की जा रही है। बाहरी राज्यों व शहरों से आने वाले वाहनों की अच्छी तरह से चेकिंग की जा रही है।

डीसीपी हिमाद्रि कौशिक ने बताया शहर के बाहर बनी पुलिस चौकियों की ओर से भी नाकाबंदी कर दी गई है, ताकि कोई भी शरारती तत्व शहर में न घुस सके। असामाजिक तत्वों पर पुलिस की नजर है। किसी ने भी कहीं गड़बड़ करने की कोशिश की तो कड़ी कार्रवाई होगी।  शहर में पुलिस टीमें गश्त कर रही हैं। हर एंट्री प्वाइंट पर पुलिस टीमें तैनात कर दी हैं। हर संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है। त्योहारों के चलते बाजारों में खूब रौनक है। लोगों की काफी भीड़ है। लूटपाट जैसी घटनाओं के होने का खतरा बना रहता है। इसलिए पीसीआर टीमें बाजारों में गश्त के लिए लगाई गई हैं। साथ ही अन्य राज्यो से आने वाले सभी संदिग्ध वाहनों व व्यक्तियों पर कडी नगर रहेगी।

लावारिस वस्तु दिखे तो छुएं नहीं डीसीपी हिमाद्रि कौशिक ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कहीं भी कोई लावारिस वस्तु दिखे तो उसे छुएं नहीं। तुरंत पुलिस को सूचित करें, ताकि पुलिस सामान को कब्जे में लेकर खुद जांच करे। यदि किसी भी क्षेत्र में कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देता है तो उसके बारे भी तुरंत पुलिस को सूचित किया जाए।