panchkula police

Police Files, Panchkula – 23 October, 2024

नशे की रोकथाम हेतु आमजन से अपील, नशा तस्करी के सबंध में 7087081100 पर दे सूचना

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 23     अक्टूबर :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्रर शिबास कविराज के मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त हिमाद्रि कौशिक के नेतृत्व में जिला में नशे की रोकथाम हेतु कडे प्रयास किए जा रहा है जिसमें पुलिस नशा तस्करी करनें वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई के साथ साथ लोगो को नशे से बचनें हेतु जागरुक कर रही है इसके अलावा थाना प्रभारियो द्वारा थाना स्तर पर ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में खेलकूद प्रतियोगिताए आयोजित करवाकर युवा पीढी को नशे की तरफ ना जाकर खेल कूद की तरफ जानें हेतु प्रोत्साहित कर रही है ।

इसके अलावा एसीपी कालका जोगिन्द्र शर्मा नें विशेषकर कालका पिंजौर क्षेत्र में नशे से बचनें हेतु लोगो को जागरुक किया जा रहा है और एसीपी कालका की अगुवाई में थाना पिन्जोर प्रभारी निरीक्षक सोमबीर ढाका, थाना कालका प्रभारी निरिक्षक हरिराम द्वारा लगातार कार्यक्रम आयोजित करके लोगो को नशे से बचनें हेतु जागरुक किया जा रहा है इसी कार्रवाई में आज थाना प्रभारी कालका निरीक्षक हरिराम ने थाना क्षेत्र के पार्षदो व गणमान्य व्यक्तियो के साथ मीटिंग आयोजित करके नशे की रोकथाम हेतु अपील की गई है उन्होनें बताया कि नशे को समाज से दूर करनें हेतु पुलिस को समाज के सहयोग कि आवश्यकता है इस सबंध में थाना प्रभारी नें पार्षदो, गणमान्य व्यक्तियो के साथ साथ आमजन से अपील करते हुए कहा कि नशे सबंधी किसी भी प्रकार की सूचना चाहे कोई किसी प्रकार नशा करता है या कोई किसी प्रकार का नशा की तस्करी करता है उस बारे पुलिस को ड्रग फ्री इंफो हेल्पलाईन नंबर 708-708-1100 पर सूचित करें । सूचना देनें वालें व्यक्ति का नाम पता गुप्त रखा जायेगा ।

एसीपी कालका जोगिन्द्र शर्मा नें बताया कि नशा समाज का सबसे बडा दुश्मन है नशा हमारे जीवन शैली के साथ साथ मानसिक व शारिरिक तौर पर कमजोर करता है जिससे व्यक्ति अपनें जीवन को कुछ समय में ही गवां देता है जिससे व्यक्ति की जीवन शैली नकारात्मक रुप से प्रभावित होती है इसके अलावा एसीपी नें बताया कि ज्यादातर नशे से हमारी युवा पीढी प्रभावित होती है और युवा पीढी मानसिक तनाव को कम करनें के लिए नशे की शुरुआत करती है जो धीरे धीरे खुद तनाव बढनें का कारण बन जाता है फिर व्यकित नशा का आदि हो जाता है और फिर वह कोई काम धंधा करनें लायक नही रहता है और उसे नशे की जरुरत रहती है फिर वह नशे की जरुरत को पुरा करनें के लिए अपराधिक गतिविधि चौरी, लूट, डकैती इत्यादि का सहारा लेता है जिससे व्यक्ति अपनें जीवन को धीरे धीरे बर्बाद कर लेता है इसके अलावा एसीपी नें बताया कि पुलिस को नशे पर पुर्ण लगाम लगानें हेतु आमजन के सहयोग की आवश्यकता होती है इस सबंध में आमजन से अपील है कि नशे सबंधी किसी भी प्रकार की सूचना है तो पुलिस को ड्रग इंफो हेल्पलाईन नंबर 708-708-1100 पर सूचित करें ।

क्राइम ब्रांच ने ड्रग तस्कर को 26.69 ग्राम हेरोइन सहित किया काबू

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 23     अक्टूबर :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्रर शिबास कविराज के मार्गदर्शन में जिला में नशा पर पूर्ण रुप से लगाम लगानें हेतु पुलिस उपायुक्त पंचकूला हिमाद्रि कौशिक के नेतृत्व में कल दिनांक  22.10.2024 को इन्सपेक्टर क्राइम ब्रांच सेक्टर 26 दलीप सिंह के नेतृत्व में उप.नि. मागें राम के द्वारा अवैध नशीला पदार्थ हेरोइन के मामलें में 1 आरोपी को गिरफ्तार किया । गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान शिवम उर्फ विशाल पुत्र पीपल सिह वासी बस्ती शेखांवाली थाना शहर फिरोजपुर पजांब हाल किरोयेदार एकेएस कालोनी थाना जीरकपुर जिला मोहाली पंजाब उम्र 23 साल के रुप में हुई।

पुलिस को गुप्त सूत्रों से पता चला कि उपरोक्त व्यक्ति अवैध नशीले पदार्थो की तस्करी करता है जिसके आधार पर इंस्पेक्टर क्राइम ब्रांच सेक्टर-26 दलीप सिंह के नेतृत्व में उनकी टीम ने छापामारी करते हुए मोरनी टी प्वाइंट से 100 मीटर दूरी पर एक्टीवा सवार युवक को काबू किया । पूछताछ करने पर आरोपी की पहचान शिवम उर्फ विशाल पुत्र पीपल सिह वासी बस्ती शेखांवाली थाना शहर फिरोजपुर पजांब हाल किरोयेदार एकेएस कालोनी थाना जीरकपुर जिला मोहाली पजांब उम्र 23 साल के रूप में हुई । जिसकी तलाशी लेनें पर आरोपी के पास से अवैध नशीला पदार्थ 26.69 ग्राम हेरोइन व 400 रुपये नगदी बरामद की गई । जिस बारे पूछताछ करने पर आरोपी कोई लाइसेंस आदि पेश नहीं कर सका । जिसके बाद आरोपी के खिलाफ थाना चण्डीमन्दिर में एनडीपीएस की धारा 21 के तहत मामला दर्ज किया गया । आरोपी को माननीय अदालत में पेश कर 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया ।

एंटी नारकोटिक्स सेल ने ड्रग तस्करी मामले में 1 आरोपी को किया काबू

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 23     अक्टूबर :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्रर शिबास कविराज के मार्गदर्शन में जिला में नशे पर पूर्ण रुप से लगाम लगाने हेतु पुलिस उपायुक्त पंचकूला हिमाद्रि कौशिक के नेतृत्व में एंटी नारकोटिक्स सेल स्थापित किया हुआ है जिस सेल का नेतृत्व उप निरीक्षक भीम सिंह की अगुवाई में किया जा रहा है जिस कार्रवाई में एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम नें कल दिनांक 22.10.2024 को एक आरोपी अनिल कुमार उर्प पिंटू वासी  वासी हाल किरायेदार गिदडावाली रोड कालका के रुप में हुई ।

एंटी नारकोटिक्स सेल को 22.10.2024 को गुप्त सूचना मिली कि अनिल कुमार उर्फ पिन्टू वासी किरायेदार गिदडावाली रोड कालका के पास किसी व्यक्ति को हेरोइन बेचने जा रहा है सूचना मिलने पर इन्चार्ज एंटी नारकोटिक्स सेल उप निरीक्षक भीम सिंह की अगुवाई में उनकी टीम ने छापामारी करते हुए राधास्वामी सतसंग भवन गिदडावाली रोड कालका से कुछ दूरी पर टकरा हकीमपुर की तरफ से पैदल आ रहे व्यक्ति को घेरा डालकर काबु किया। पूछताछ करने पर आरोपी की पहचान अनिल कुमार उर्फ पिन्टू पुत्र सोहन लाल वासी मोहल्ला जोगीवाडा थाना अम्बाला शहर हाल किरायेदार नजदीक गुगामाडी टगरा कलीराम कालका के रूप में हुई। आरोपी की तलाशी लेने पर आरोपी के पास से 9.96 ग्राम हेरोइन व 200 रूपये नगदी बरामद हुई है। जिस बारे पूछताछ करने पर आरोपी कोई लाइसेंस आदि पेश नहीं कर सका । जिसके बाद आरोपी के खिलाफ थाना कालका में एनडीपीएस की धारा 21 के तहत मामला दर्ज किया गया ।