सुर संगम द्वारा 26वीं किशोर कुमार नाइट आयोजित

सुर संगम द्वारा 26वीं किशोर कुमार नाइट आयोजित

  • ·       गायकों ने किशोर कुमार के एक से बढ़कर एक सदाबहार गानों की प्रस्तुति देकर मचाई धूम श्रोता हुए मंत्रमुग्ध
  • ·       पग घुंधरू बांध मीरा नाची थी; आज रपट जाएं तो; आंखों में काजल है जैसे किशोर कुमार के सुपर हिट्स सदाबहार फिल्मी गानों से गूंजमयी हुआ टैगोर थियेटर
  • ·       कार्यक्रम के दौरान समाज के विभिन्न क्षेत्रों में सामाजिक व जनकल्याणकारी कार्यों को करने के लिए कुछ प्रतिष्ठित समाज सेवियों को सम्मानित भी किया गया



डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 26 अक्टूबर:

सुर संगम, पंचकुला द्वारा 26वां किशोर कुमार नाइट का आयोजन टैगोर थियेटर में आयोजित किया गया, जिसमें पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश व ट्राईसिटी के कुशल गायक, सुप्रसिद्ध गायक स्वः किशोर कुमार के बेहतरीन व सदाबहार गानों को गाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस आयोजन में 10 वर्ष से 66 वर्ष आयु वर्ग के बच्चे, युवा, बुजुर्ग तक के गायक हिस्सा लिया और एकल व जोड़ी में अपना गायन श्रोताओं के समक्ष प्रस्तुत किया, जिसे सभी श्रोताओं ने खूब सराहा।

इस अवसर पर  सुर संगम, पंचकुला के फाउंडर व किशोर नाईट के आयोजक डॉ प्रदीप भारद्वाज के साथ कार्यक्रम में सम्मानित अतिथियों के तौर पर  हैफेड के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ जे गणेशन, एचएमसी के प्रेसिडेंट आर के अनेजा, इंड-शिफ्ट के मैंनेजिंग डायरेक्टर डॉ गोपाल मुंजाल उपस्थित रहे। कार्यक्रम का आगाज दीप प्रज्जवलित कर किया गया। जिसके उपरांत कुशल गायकों द्वारा किशोर कुमार के गाए गए सदाबहार फिल्मी गाने गाए। कुशल गायको ने किशोर कुमार गाये गए गानों को अपनी आवाज में प्रस्तुत करने का एक बेहतर प्रयास किया। कार्यक्रम में कुल 30 सदाबहार फिल्मी गाने शामिल थे।

इस अवसर पर सुर संगम के फाउंडर डॉ प्रदीप शर्मा ने समाज के विभिन्न क्षेत्रों में सामाजिक व जनकल्याणकारी कार्यों को करने के लिए कुछ प्रतिष्ठित समाज सेवियों को सम्मानित भी किया जाएगा।

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए सुर संगम, पंचकुला के फाउंडर ने अपने गायन में किशोर कुमार का गाना पग घुंधरू बांध मीरा नाची थी’; रोमांटिक गाना आज रपट जाएं तो; आंखों में काजल है गाकर श्रोताओं का मन मोह लिया। कार्यक्रम को आगे बढाते हुए गायिका डॉ रोज़ी अनेजा ने दर्शकों के समक्ष मिलती है जिंदगी में मोहब्ब्त; करवटें बदलते रहे सारी रात हम रोमांटिक गाना प्रस्तुत किया, जिसे सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। डाॅ अनुराग शर्मा ने फिर वही रात है; एसएस प्रसाद और रंजू प्रसाद ने लेकर हम दिवाना दिल; जगदीप ढांडा ने दिल्लगी ने की हवा; जयदीप सिंह और पूनम डोगरा ने आज मदहोश हुआ जाए रे; राजीव वर्मा और शूभागीनी ने सून जा ए ठंडी हवा; कुमार सामंत और नैनसी ने देखा एक ख्वाब तो ये; राजेश और अंजलि ने ये रातें ये मौसम जैसे मधुर व सदाबहार गानों को गाकर श्रोताओं को दिल जीत लिया और उन्हें झूमने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम में संगीत का प्रबंधन वेद बागड़ी द्वारा किया गया था।

कार्यक्रम के समापन से पूर्व लाइव सिंगिंग प्रतियोगिता का आयोजन भी करवाया गया। जिसमें गायकों में सर्वश्रेष्ठ गायन प्रस्तुति देने पर सुर संगम द्वारा प्रथम, द्वितीय, तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए सुर संगम, पंचकुला के फाउंडर डॉ प्रदीप भारद्वाज में बताया कि किशोर कुमार नाइट का यह 26वां संस्करण था। किशोर नाईट में गायकों का सही चयन करने के लिए अगस्त माह में लगभग 150 गायकों का ऑडिशन लिया गया था, जिन्हें जज प्रसिद्ध संगीत निर्देशक सुखपाल सुख ने किया था, जिसके बाद 30 गायकों को आयोजन के लिए चयनित किया गया। उन्होंने बताया कि इस आयोजन का उदेश्य कला व संस्कृति को बढ़ावा देना तथा गायकों को मंच प्रदान करना था ताकि वे अपने अंदर के टैलेंट को उभार सके। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में सदाबहार गानों को गाना प्रतिष्ठत गायक किशोर कुमार को भाव पूर्ण श्रद्धांजली देना भी था।

युवा पीढ़ी आगे बढ़ कर करे रक्तदान और बचायें अमूल्य जिंदगियां

  • शिवानन्द चौबे मेमोरियल चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित 68वें रक्तदान शिविर में 65 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया
  •  युवा पीढ़ी आगे बढ़ कर करे रक्तदान और बचायें अमूल्य जिंदगियां : संजय कुमार चौबे 

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़,  26 अक्टूबर:

 अपने समाजिक ज़िम्मेदारी और कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए शिवानन्द चौबे मेमोरियल चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा रोटरी एंड ब्लड बैंक सोसायटी रिसोर्स सेंटर , सेक्टर 37 चण्डीगढ़ में 68वें रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें कुल 65 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया ! इस रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं की ट्रस्ट की तरफ़ से सभी रक्तदाताओं को मोमेंटो एवं प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया ।

शिवानन्द चौबे मेमोरियल चेरिटेबल ट्रस्ट की महासचिव सरोज चौबे ने युवाओं से अपील किया की वो ऐसे नेक काम में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले और किसी की अमूल्य जिन्दगी बचाने में अपने सामाजिक भागीदारी का निर्बहन करे ! संजय कुमार चौबे ने कहा की हर स्वस्थ्य ब्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए क्योंकि रक्त का कोई दूसरा बिकल्प नहीं है और हमारा रक्तदान शिविर लगाने का मकसद भी उन मरीजों कि मदद करना है , जिनकी रक्त कि कमी से जिंदगी कि डोर कमजोर पड़ जाती है ! शिविर को सफल बनाने के लिए संजय कुमार चौबे ने सभी सहयोगियों , रक्तदाताओ , आये हुए सम्मानित अतिथिगणों तथा मेडिकल टीम का आभार ब्यक्त किया !

एनुअल डे: नन्हे-मुन्नों  ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

एनुअल डे: मोहाली के विवेक हाई स्कूल के नन्हे-मुन्नों  ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

डेमोक्रेटिक फ्रंट, मोहाली –  26      अक्टूबर :

मोहाली के विवेक हाई स्कूल के टॉडलर्स और मोंटेसरी प्राइमरी के बच्चों ने ‘प्रकृति की टिक-टॉक’ थीम पर अपना एनुअल प्रोडक्शन प्रस्तुत किया। बच्चों ने पृथ्वी की परिक्रमा के कारण ऋतुओं में होने वाले परिवर्तनों के बारे में अपने ज्ञान का प्रदर्शन किया। उन्होंने हमारे सांस्कृतिक रूप से समृद्ध और विविधतापूर्ण देश में ऋतुओं से जुड़े उत्सवों के बारे में भी विस्तार से बताया।

मोंटेसरी टॉडलर्स और प्राइमरी के लगभग 310 बच्चों ने इस कार्यक्रम में बड़े उत्साह के साथ भाग लिया और उन्होंने सांग्स, डांस और ज्ञान की शानदार प्रस्तुति दी। एनुअल प्रोडक्शन का आयोजन स्कूल परिसर में किया गया।

मोंटेसरी की निदेशक मीनू साही और मोहाली के विवेक हाई स्कूल की प्रिंसिपल डॉ. अमरज्योति चावला ने छात्रों के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने शिक्षकों के समर्पित प्रयासों के लिए उनका आभार व्यक्त किया और पूरे समय उनके अटूट समर्थन के लिए अभिभावकों को धन्यवाद दिया।

मोहाली के विवेक हाई स्कूल की जूनियर विंग की हेड  मीनाक्षी मदान ने पूरे प्रोडक्शन को बेहतरीन तरीके से निभाने में छात्रों के आत्मविश्वास की सराहना की। उन्होंने बताया कि  तैयार की गई परफॉर्मेंसिस  डांस और मधुर गीतों का मिश्रण थे। यह कार्यक्रम  सफल रहा  और नन्हें बच्चों द्वारा दिखाए गए आत्मविश्वास और कौशल ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

स्पेशल बच्चों ने स्कूल में मोमबत्ती प्रदर्शनी लगाई

स्पेसल बच्चों को भी आगे बढने के सामान अवसर मिले : हरीश ऐरी

स्पेशल बच्चों ने स्कूल में मोमबत्ती प्रदर्शनी लगाई

तरसेम दीवाना, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हुशियारपुर, 26      अक्टूबर :

जेएसएस आशा किरण स्पेशल स्कूल जहानखेला के स्पेशल बच्चों द्वारा एस.ए.वी. जैन डे-बोर्डिंग स्कूल ऊना रोड होशियारपुर में मोमबत्ती प्रदर्शनी आयोजित की गई, इस प्रदर्शनी का उद्घाटन स्कूल प्रबंधक समिति के अध्यक्ष जीवन कुमार जैन, सचिव माणिक जैन, कैशियर साहिल जैन, डीन सुनीता दुग्गल, प्रिंसिपल मनु वालिया ने किया। इस अवसर पर प्रबंधन समिति के सदस्यों ने विशेष बच्चों की सराहना की और इस अवसर पर स्कूली बच्चों ने बड़ी संखया में मोमबत्तियां खरीदीं। इस अवसर पर आशादीप वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यों ने कहा कि हमारा उद्देश्य इन विशेष बच्चों द्वारा बनाई गई मोमबत्तियों को जिले के हर घर तक पहुंचाना है ताकि सभी को यह संदेश दिया जा सके कि विशेष बच्चे भी सामान्य बच्चों की तरह ही होते हैं और उन्नति के अवसर इनहे भी मिलने चाहिए। इस मौके पर पूर्व प्रधान एडवोकेट हरीश चंद्र ऐरी, मलकीत सिंह महेरू, हरमेश तलवाड़, राम कुमार शर्मा, प्रिंसिपल शैली शर्मा, डॉ. रवीना, ज्योति, पूनम शर्मा, दीया दुबे, रजनी बाला आदि भी मौजूद रहीं। 

डीएवी डैंटल कॉलेज में वैदिक संस्कार पखवाड़े के तहत रक्तदान शिविर लगाया गया

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर, 26      अक्टूबर :

आर्य प्रादेशिक प्रतिनिधि उपसभा हरियाणा के तत्वाधान में जे एन कपूर डीएवी डैंटल कालेज में वैदिक संस्कार पखवाड़े के अंतर्गत आज रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कालेज के विद्यार्थियों व स्टाफ ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप संजय पहुजा उपस्थित रहे। 

इस दौरान उन्होंने आर्यसमाज की गतिविधियों और समाज के प्रति समर्पण भाव के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि समाज मे सतकर्म करते रहना चाहिए और परमपिता परमात्मा का नित्य धन्यवाद करते रहना चाहिए। गौरतलब है कि पखवाड़े का आयोजन कॉलेज के प्रिंसिपल डायरेक्टर डॉ आई के पंडित की अध्यक्षता में किया जा रहा है। इस अवसर पर रक्तदान शिविर भी आयोजित किया गया जिसमें विद्यार्थियों द्वारा रक्तदान किया गया। डॉ पंडित ने बताया कि रक्तदान महादान होता है और यह सारे समाज को भाईचारे का संदेश देता है।

उन्होंने कहा कि इस पखवाड़े के अन्तर्गत कालेज प्रांगण में हर रोज़ हवन भी किया जाता है और बच्चों को नैतिक मूल्यों से अवगत कराया जाता है।

डॉ पंडित ने कहा कि कालेज में बच्चों की परिक्षाओं के बावजूद बच्चों में रक्तदान के प्रति बहुत उतसाह नजर आया। इस शिविर में 50 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। डॉ आई के पंडित ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जीवन में नैतिक मूल्यों के आधार पर समाज कल्याण के कार्य करने चाहिए और अध्यात्म से जुड़कर मानवीय जीवन का साकार करना चाहिए।

इंटर जोनल युवा महोत्सव का विश्वविद्यालय में हुआ रंगारंग आगाज 

पवन सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार, 26      अक्टूबर :

इंटर जोनल युवा महोत्सव का विश्वविद्यालय में हुआ रंगारंग आगाज 

गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार (गुजविप्रौवि) के 12वें इंटर जोनल युवा महोत्सव का शनिवार को विश्वविद्यालय के चौधरी रणबीर सिंह सभागार में रंगारंग आगाज हुआ। दो दिवसीय युवा समारोह के उद्घाटन समारोह में जेसी बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय वाईएमसीए फरीदाबाद के कुलपति प्रो. सुशील कुमार तोमर मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित रहे। अध्यक्षता गुजविप्रौवि के कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने की। कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इस अवसर पर श्रीमती जयमाला, विश्वविद्यालय की प्रथम महिला डा. वंदना बिश्नोई तथा समाजसेवी पंकज संधीर मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

मुख्यातिथि प्रो. सुशील कुमार ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि दुनिया के 65 प्रतिशत युवा भारत में ही रहते हैं। भारत के युवा विश्व स्तर पर अपनी अग्रणी पहचान बना रहे हैं। युवा शक्ति के बल पर आगामी पांच साल में भारत विश्वगुरु बन जाएगा। उन्होंने कहा कि देश के शिक्षकों को भी भारत के इस नवनिर्माण में अपनी भूमिका निभानी होगी। देश के युवाओं को सही मार्गदर्शन हो जाए तो भारत को महान और विश्व गुरु बनने से कोई नहीं रोक सकता है। युवाओं को सही मार्गदर्शन करना शिक्षक की ही जिम्मेदारी है। उन्होंने युवाओं से कहा कि वे अपनी इंजीनियरिंग तथा अन्य तकनीकी क्षमताओं का राष्ट्रहित में प्रयोग करें। उन्होंने महान वैज्ञानिक सर जेसी बोस का जिक्र करते हुए बताया कि एक शिक्षक तथा वैज्ञानिक किस प्रकार राष्ट्र निर्माण में अग्रणी भूमिका निभा सकता है। उन्होंने कहा कि भारत के कला, साहित्य, योग और  खानपान को पूरी दुनिया में सराहा और अपनाया जा रहा है। युवाओं पर भारत की महान सांस्कृतिक परम्पराओं के साथ-साथ उनके संवर्धन की जिम्मेदारी भी है।

कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने इस अवसर कहा कि भारत की सांस्कृतिक धरोहर समृद्ध एवं विविधतापूर्ण है। नृत्य एवं नाट्य कला भारत की प्राचीन कलाएं हैं। भरत मुनि जी द्वारा लिखा नाट्य शास्त्र प्राचीन भारत के संगीत, नाट्य एवं साहित्यिक गौरव का एक श्रेष्ठ उदाहरण है। उन्होंने कहा कि कला केवल मनोरंजन का माध्यम नहीं है, बल्कि आध्यात्मिक तथा नैतिक ऊर्जा और विकास का माध्यम भी है। उन्होंने कहा कि इस युवा महोत्सव में यूटीडी तथा विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों की जोनल युवा महोत्सव की विजेता टीमें संगीत, नृत्य, साहित्यिक, ललित कला तथा नाट्य विधाओं में अपनी प्रस्तुति दे रही हैं।  उन्होंने प्रतिभागियों से कहा कि वे केवल पुरस्कारों के लिए प्रतिस्पर्धा ना करें, बल्कि भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को आगे बढ़ाने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि भारत के युवाओं में अद्भुत क्षमता है। इस प्रकार के कार्यक्रम युवाओं के आत्मविश्वास को और अधिक बढ़ाएंगे।

श्रीमती जयमाला ने इस अवसर पर एक शानदार कविता ‘फूल और पत्थर’ सुनाई तथा कहा कि जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं, हारना नहीं है।

छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. योगेश चाबा ने अपने स्वागत सम्बोधन में युवा समारोह की दो दिन तक चलने वाली गतिविधियों का ब्यौरा दिया। साथ ही जोनल युवा महोत्सव के आयोजन के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।  उन्होंने बताया कि युवा महोत्सव में नृत्य, संगीत, ललित कलाएं तथा साहित्यिक गतिविधियों से संबंधित 46 विधाओं में विश्वविद्यालय से सम्बद्ध 18 महाविद्यालयों की टीमें भाग ले रही हैं।  
धन्यवाद संबोधन सांस्कृतिक मामलों की निदेशिका प्रो. हिमानी शर्मा ने दिया। संचालन डा. गीतू धवन तथा डा. पल्लवी ने किया।  विभिन्न वाद्य यंत्रों को बजाते हुए और हरियाणवी संस्कृति को प्रदर्शित करते हुए उसी वेश भूषा को धारण करके शोभा यात्रा में सभी ने युवा महोत्सव का अत्यंत बेहतरीन तरीके से आगाज किया।

पांच मंचों पर हुए युवा महोत्सव के कार्यक्रम

युवा महोत्सव के दौरान शनिवार को चौधरी रणबीर सिंह सभागार के मेन हॉल में सोलो डोस हरियाणवी पुरुष, सोलो डोस हरियाणवी महिला, क्लासिकल डांस सोलो, माइम, रिचुअल, मिमिक्री, स्किट हिंदी, स्किल हरियाणवी, वन प्ले एक्ट हिंदी, वन प्ले एक्ट संस्कृत प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।  शिक्षण खंड-4 के सेमीनार हॉल में वेस्ट्रन वोकल सोलो, ग्रुप सोंग वेस्ट्रन, वेस्ट्रन इंस्टूमेंटल सोलो, लाइट इंडियन वोकल सोलो, फोक सोंग हरियाणवी सोलो, फोक इंस्ट्रूमेंटल हरियाणवी सोलो, ग्रुप सोंग हरियाणवी, फोक सोंग जनरल सोलो, ग्रुप सोंग जनरल इंडियन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।  चौधरी रणबीर सिंह सभागार के सेमीनार हॉल में क्विज, डिबेट, इलोक्युशन, पोइट्री रिसाइटेशन इंगलिश, पोइट्री रिसाइटेशन हिंदी, पोइट्री रिसाइटेशन उर्दू, पोइट्री रिसाइटेशन पंजाबी व पोइट्री रिसाइटेशन हरियाणवी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।  चौधरी रणबीर सिंह सभागार के क्रश हॉल में ऑन दा स्पॉट फोटोग्राफी, मेहंदी, कोलाज, ऑन दा स्पोट पेंटिंग, क्ले मॉडलिंग व कार्टूनिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।  मयूर रंग मंच पर सांग की प्रस्तुतियां दी गई।  विद्यार्थियों ने साहित्यिक ललित कला तथा नाट्य विधाओं की प्रस्तुतियों में एक तरफ जहां अपनी शानदार कला प्रतिभा का प्रदर्शन किया, वहीं देश तथा समाज के विभिन्न मुद्दों को भी मुखरता से उठाया।  विद्यार्थियों ने संगीत तथा नृत्य कलाओं के कार्यक्रम की प्रस्तुतियों में भारतीय तथा लोक संगीत व नृत्य की विधाओं की शानदार प्रस्तुतियां दी।  दर्शकों ने सभी प्रस्तुतियों को सराहा।  

Chandigarh-Police

Police Files, Panchkula – 26 October, 2024

भरोली रायपुररानी में हुई फायरिंग में 2 शूटर गिरफ्त में,1 पिस्टल लूट की हुई स्वीफ्ट कार बरामद

आरोपियों नें बराडा से कार लूट करके क्रैसर पर खडा करके मोटरसाईकिल पर सवार होकर दिया था वारदात को अन्जाम, बाद में उसी कार से फरार

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 26 अक्टूबर:

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि आज पुलिस कमिश्रर शिबास कविराज के मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त पंचकूला हिमाद्रि कौशिक, पुलिस उपायुक्त अपराध व यातायात विरेन्द्र सांगवान की अध्यक्षता में एसीपी क्राइम के नेतृत्व में इन्सपेक्टर डिटेक्टव स्टाफ पंचकूला निर्मल सिंह व उसकी टीम नें 20 सितम्बर 2024 को रायपुररानी क्षेत्र में गोल्डी पुत्र चूहड सिह वासी खेडी गांव भरोली रायपुररानी पर कार में सवार यूवको नें फायरिंग की थी जिस घटना पर पुलिस थाना रायपुररानी में भारतीय न्याय संहिता 2023 की धारा 109(1),3(5) अवैध असला अधिनियम के तहत थाना रायपुररानी में मामला दर्ज किया गया था ।

एसीपी क्राइम अरविंद कम्बोज नें प्रैस कान्फ्रैंस के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि 20 सितम्बर 2024 को आरोपी ध्रव पुत्र राजिव गर्ग नें मोटरसाईकिल पर सवार अपनें अन्य 2 साथियो के साथ मिलकर गोल्डी पुत्र चूहड सिंह के ऊपर फायरिंग की थी । जिस मामलें में पता चला कि तीनों आरोपियो नें करीब 3 महीनें पहले बराडा अम्बाला से गाडी छीनकर आये थे जिन्होनें रायपुररानी में आकर एक क्रैसर पर गाडी खडा करके मोटरसाईकिल पर सवार होकर फायरिंग की वारदात को अन्जाम देकर फिर उसी गाडी में भाग गये थे । जो जिस मामलें में आरोपी ध्रुव के पास अवैध पिस्टल व वारदात में प्रयोग गाडी स्वीफट को बरामद कर लिया गया है ।

जिस मामलें में डिटेक्टिव स्टाफ की टीम नें 21.10.2024 को फायरिंग के मामलें में अक्षित पुत्र धर्मपाल वासी मछरौली यमुनानगर उम्र 25 साल को गिरफ्तार करके 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर पुछताछ करके दुसरे आरोपी ध्रुव पुत्र राजिव गर्ग वासी डीडी फ्लैट, ब्लाक ए मयूर पुन्ज दिल्ली उम्र 26 को 25.10.2024 को संधाया यमुनानगर से गिरफ्तार किया गया । जिनमें से आरोपी अक्षित पुत्र धर्मपाल कल 27.10.2024 तक पुलिस रिमांड पर है और आरोपी ध्रुव पुत्र राजिव गर्ग 6 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है जिन आरोपियो से पुछताछ जारी है जिन आरोपियो से अन्य आरोपियो व अन्य वारदातो का खुलासा किया जा सकता है ।

प्यारेवाला के पास से अवैध राईफल सहित 2 आरोपी गिरफ्त में, भेजा जेल

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 26 अक्टूबर:

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि आज पुलिस कमिश्रर शिबास कविराज के मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त पंचकूला हिमाद्रि कौशिक, पुलिस उपायुक्त अपराध व यातायात विरेन्द्र सांगवान के नेतृत्व में जिला में अवैध हथियार रखने वाले अपराधियों पर कडी नजर व सख्त कार्रवाई की जा रही है जिस कार्रवाई में एसीपी क्राइम अरविंद कम्बोज के नेतृत्व में इन्सपेक्टर क्राइम सेक्टर 26 दलीप सिंह व उसकी टीम नें अवैध हथियार की तस्करी में 2 आरोपियो को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपियो की पहचान दिलबर पुत्र रमेश वासी गांव भूरेवाला थाना नारायणगढ जिला अम्बाला उम्र 19 साल व प्रदीप कुमार उर्फ शंटी पुत्र जंगशेर वासी गांव मिंयापुर नारायणगढ अम्बाला उम्र 28 को गिरफ्तार किया गया ।

जानकारी के मुताबिक एसीपी क्राईम नें प्रैंस कान्फ्रैंस में बताया कि दिनांक 24.10.2024 को क्राइम ब्रांच सेक्टर 26 की टीम नें पेट्रोलिंग करते हुए गांव प्यारेवाला बस स्टाप के पास गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी दिलबर पुत्र रमेश वासी गांव भूरेवाला नारायणगढ अम्बाला उम्र 19 साल को अवैध राईफल सहित गिरफ्तार किया था । जिस पर थाना रायपुररानी में शस्त्र अधिनियम 1959 के तहत मामला दर्ज करके छानबीन व पुछताछ करते हुए कल 25.10.2024 को अन्य दुसरे आरोपी प्रदीप कुमार उर्फ शंटी पुत्र जंगशेर सिंह वासी मिंयापुर नारायणगढ अम्बाला उम्र 28 को गिरफ्तार किया गया । जिस व्यक्ति नें अवैध हथियार उपलब्ध करवानें के लिए अन्य व्यक्ति से सम्पर्क करवाया था । जिस मामलें में अभी तक 2 आरोपियो को गिरफ्तार किया गया है जिन आरोपियो को पुछताछ करनें उपरांत दोनो आरोपियो को माननीय पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया ।

डिटेक्टव स्टाफ नें 2 अवैध पिस्टल 7 जिन्दा कारतूस बरामद कर भेजा जेल

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 26 अक्टूबर:

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि आज पुलिस कमिश्रर शिबास कविराज के मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त पंचकूला हिमाद्रि कौशिक, पुलिस उपायुक्त अपराध व यातायात विरेन्द्र सांगवान के नेतृत्व में जिला में अवैध हथियार रखने वाले अपराधियों पर कडी नजर व सख्त कार्रवाई की जा रही है जिस कार्रवाई में एसीपी क्राइम अरविंद कम्बोज नें बताया अवैध हथियार के मामलों में पुलिस की क्राइम यूनिट द्वारा सख्त कार्रवाई की जा रही है जिस कार्रवाई में पुलिस डिटेक्टव स्टाफ की टीम नें इस से पहले 15.10.2024 को आरोपी अफजल पुत्र निजामुदीन वासी जनकपुरी मौहल्ला बराडा अम्बाला उम्र 23 साल को 2 अवैध पिस्टल, 7 जिंदा कारतूस सहित काबू किया था ।

 जिस मामलें में एसीपी क्राइम अरविंद कम्बोज नें बताया कि डिटेक्टिव स्टाफ की टीम पेट्रोलिंग करते हुए 15.10.2024 को बरवाला,  रायपुररानीस, रामगढ, बरवाला की तरफ मौजूद थी तभी पुलिस की टीम को गुप्त सूचना मिली की एक उपरोक्त आरोपी अफजल पुत्र निजामुदीन जो कि बराडा अम्बाला का रहने वाला है जिसके पास अवैध हथियार है जिस सूचना पर डिटेक्टिव पुलिस की टीम नें गाँव गोलपुरा स्कूटी के पास से एक व्यक्ति को काबू किया । जिस व्यक्ति नें अपना नाम पता अफजल पुत्र निजामुदीन वासी शहर बराडा अम्बाला बतलाया । जिस व्यक्ति की तलाशी लेने पर व्यक्ति के पास से 2 अवैध पिस्टल , 7 जिन्दा कारतूस बरामद किए गये । जिस व्यक्ति के पास लाईसेंस परमिट इत्यादि ना पाया जानें पर व्यक्ति के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी से पुछताछ करके आरोपी को अगले दिन 16.10.2024 को माननीय पेश अदालत न्यायिक हिरासत अम्बाला भेजा गया ।

कॉलेज ने यूथ एंड हेरिटेज फेस्टिवल में किया शीर्ष प्रदर्शन

  • जीजीडीएसडी कॉलेज ने पंजाब यूनिवर्सिटी जोनल यूथ एंड हेरिटेज फेस्टिवल में फर्स्ट रनर-अप आने का मनाया जश्न
  • लगातार दसवें साल कॉलेज ने यूथ एंड हेरिटेज फेस्टिवल में किया शीर्ष प्रदर्शन
  • यूथ फेस्ट में आयोजित कई प्रतियोगिताओं में कॉलेज के स्टूडेंट्स ने पहला स्थान किया हासिल

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़,  26 अक्टूबर:

सेक्टर-32 स्थित गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म कॉलेज ने प्रतिष्ठित पंजाब यूनिवर्सिटी जोनल यूथ एंड हेरिटेज फेस्टिवल में फर्स्ट रनर-अप के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है। इस साल की सफलता एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, क्योंकि कॉलेज ने अब तक यूथ एंड हेरिटेज फेस्टिवल में लगातार दस सालों तक शीर्ष प्रदर्शन किया है। पंजाब यूनिवर्सिटी (पीयू) जोनल यूथ एंड हेरिटेज फेस्टिवल 2024, में जीजीडीएसडी कॉलेज ने लगातार दसवीं बार ओवरऑल ट्रॉफी जीती है। इस बार कॉलेज फर्स्ट रनर-अप रहा।  

24 अन्य संस्थानों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए एसडी कॉलेज के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक, साहित्यिक और विरासत संबंधी विविध कार्यक्रमों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया तथा संगीत, नृत्य, ललित कला, रंगमंच, साहित्यिक प्रतियोगिताओं और विरासत शिल्प में अपने उत्कृष्ट कौशल का प्रदर्शन किया। कॉलेज की उपलब्धियों में वन एक्ट प्ले में प्रथम पुरस्कार शामिल हैं, जिसे व्यापक प्रशंसा मिली। कॉलेज के छात्रों की ओर से पेश  भांगड़ा  को देखने के बाद सभी ने खड़े होकर तालियां बजाईं।  ग़ज़ल, फाइन आर्ट्स में कार्टूनिंग, और कविता पाठ में छात्रों ने पहला पुरस्कार जीता। कॉलेज ने लुड्डी और हिस्ट्रियोनिक्स में भी दूसरा स्थान प्राप्त किया, जिसमें विभिन्न कलात्मक विषयों में उच्च स्तरीय प्रदर्शन प्रदर्शित किया गया।

इसके अतिरिक्त, एसडी कॉलेज ने भजन, कविश्री (एक पारंपरिक विरासत आइटम) और निबंध, लघु कथा और कविता सहित विभिन्न रचनात्मक लेखन श्रेणियों में तीसरा स्थान प्राप्त किया, जिससे इसके छात्रों की व्यापकता और बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन हुआ। हेरिटेज आर्ट्स में, कॉलेज ने फुलकारी, बाग, दसूती/क्रॉस स्टिच, टोकरी मेकिंग और मिट्टी दे खिडौने में उत्कृष्ट स्थानों के साथ अपनी विजयी विरासत को जारी रखा, जो पंजाब की सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने और बढ़ावा देने के लिए संस्थान के समर्पण को दर्शाता है।

जीजीडीएसडी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ अजय शर्मा ने स्टूडेंट्स के अनुकरणीय प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि यह कॉलेज के लिए बेहद गर्व का क्षण है क्योंकि लगातार दसवीं बार ट्रॉफी जीतकर कॉलेज ने अपनी उत्कृष्टता की परंपरा को कायम रखा है। यह स्पष्ट रूप से छात्रों और शिक्षकों की कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह जीत स्पष्ट रूप से छात्रों के समग्र विकास को बढ़ावा देने के लिए कॉलेज के फोकस को दर्शाती है। यह सम्मान गोस्वामी गणेश दत्ता सनातन धर्म कॉलेज की उत्कृष्टता, प्रतिभा संवर्धन और सांस्कृतिक एवं शैक्षिक मूल्यों के प्रति प्रतिबद्धता की प्रतिष्ठा की पुष्टि करता है।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के बारे में जानकारी दी

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के बारे में जानकारी दी

मुनिश सलूजा, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार, 26      अक्टूबर :

एनएसएस के अंतर्गत सेंट मैरी स्कूल हिसार के एनएसएस के गौरव अरोड़ा ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि  बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना को लागू करने के पीछे जो कारण बताया गया है अस्थिर एवं निम्न शिशु लिंगानुपात कन्या भ्रूण हत्या जैसे अपराधों पर अंकुश लगाएं  बचपन से ही लड़के और लड़कियों के बीच समानता को बढ़ावा देना यह सुनिश्चित करना कि प्रत्येक बालिका की शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं तक पहुंच हो ताकि वह अधिक स्वतंत्र बन सके

ਸੰਨਦੀਪ ਸਿੰਘ ਨੂੰ ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਚੇਅਰਮੈਨ ਬੁੱਧੀਜੀਵੀ ਸੈੱਲ ਬਣਾਇਆ ਗਿਆ

ਸੰਨਦੀਪ ਸਿੰਘ ਨੂੰ ਬਣਾਇਆ ਗਿਆ ਮੰਚ ਵੱਲੋਂ ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਚੇਅਰਮੈਨ ਬੁੱਧੀਜੀਵੀ ਸੈੱਲ – ਡਾਕਟਰ ਖੇੜਾ 

ਡੈਮੋਕਰੇਟਿਕ ਫਰੰਟ ਸਾਹਨੇਵਾਲ, 26      ਅਗਸਤ :

ਮਨੁੱਖੀ ਅਧਿਕਾਰ ਮੰਚ ਦੀ ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਇਕਾਈ ਵੱਲੋਂ  ਸਾਹਨੇਵਾਲ ਸੀਨੀਅਰ ਸਿਟੀਜਨ ਦੇ ਮੀਟਿੰਗ ਹਾਲ ਵਿਚ ਇਕ ਮੀਟਿੰਗ ਜਸਵੀਰ ਸਿੰਘ ਚੀਫ਼ ਮੀਡੀਆ ਕੰਟਰੋਲਰ ਦੀ ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਹੇਠ ਕਰਵਾਈ ਗਈ । ਜਿਸ ਵਿਚ ਸੰਸਥਾ ਦੇ ਕੌਮੀ ਪ੍ਰਧਾਨ ਡਾਕਟਰ ਜਸਵੰਤ ਸਿੰਘ ਖੇੜਾ, ਕੌਮੀ ਕੋਆਰਡੀਨੇਟਰ ਗੁਰਕੀਰਤ ਸਿੰਘ ਖੇੜਾ, ਵਰਿੰਦਰ ਕੌਰ ਕੌਮੀ ਜਨਰਲ ਸਕੱਤਰ ਇਸਤਰੀ ਵਿੰਗ ਅਤੇ ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਪ੍ਰਧਾਨ ਜਸਵੀਰ ਸਿੰਘ ਜੱਸ ਵਿਸ਼ੇਸ਼ ਤੌਰ ਤੇ ਪਹੁੰਚੇ ਹੋਏ ਸਨ। ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਮੀਟਿੰਗ ਵਿੱਚ ਸੰਸਥਾ ਵੱਲੋਂ ਸੰਨਦੀਪ ਸਿੰਘ ਨੂੰ ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਚੇਅਰਮੈਨ ਬੁੱਧੀਜੀਵੀ ਸੈੱਲ ਲਗਾ ਕੇ ਸ਼ਨਾਖ਼ਤੀ ਕਾਰਡ ਅਤੇ ਨਿਯੁਕਤੀ ਪੱਤਰ ਦੇ ਕੇ ਸਨਮਾਨਿਤ ਕੀਤਾ ਗਿਆ । ਇਸ ਮੌਕੇ ਡਾਕਟਰ ਖੇੜਾ ਨੇ ਬੋਲਦਿਆਂ ਕਿਹਾ ਕਿ ਸਮਾਜ ਸੇਵੀ ਲੋਕ ਧੜਾਧੜ ਮੰਚ ਨਾਲ ਜੁੜਦੇ ਜਾ ਰਹੇ ਹਨ ਕਿਉਂਕਿ ਮਨੁੱਖੀ ਅਧਿਕਾਰ ਮੰਚ ਨੂੰ ਸਮਾਜ ਵਿੱਚ ਵਿਚਰਦਿਆਂ ਦੋ ਦਹਾਕਿਆਂ ਤੋਂ ਵੱਧ ਸਮਾਂ ਬੀਤ ਚੁੱਕਾ ਹੈ ‌। ਸੰਸਥਾ ਵੱਲੋਂ ਹਰ ਸਾਲ ਦੀ ਤਰ੍ਹਾਂ ਡਾਇਰੀ, ਕਲੰਡਰ ਅਤੇ ਮੈਗਜ਼ੀਨ ਛੁਪਵਾ ਕੇ ਦਸੰਬਰ 2024 ਵਿੱਚ ਰਿਲੀਜ਼ ਕੀਤੇ ਜਾ ਰਹੇ ਹਨ। ਇਨ੍ਹਾਂ ਨੂੰ ਤਿਆਰ ਕਰਨ ਦੀ ਤਿਆਰੀ ਪੂਰੇ ਜ਼ੋਰਾਂ ਸ਼ੋਰਾਂ ਨਾਲ ਚੱਲ ਰਹੀ ਹੈ ‌। ਨਵੇ ਬਣੇ ਚੇਅਰਮੈਨ ਨੇ ਕਿਹਾ ਕਿ ਜੋ ਮੈਨੂੰ ਸੰਸਥਾ ਵੱਲੋਂ ਜ਼ੁਮੇਵਾਰੀ ਦਿੱਤੀ ਗਈ ਹੈ ਮੈਂ ਉਸਨੂੰ ਇਮਾਨਦਾਰੀ ਅਤੇ ਤਨਦੇਹੀ ਨਾਲ ਨਿਭਾਵਾਂਗਾ ‌। ਹੋਰਨਾਂ ਤੋਂ ਇਲਾਵਾ ਪਰਮਜੀਤ ਕੌਰ ਚੇਅਰਪਰਸਨ ਇਸਤਰੀ ਵਿੰਗ , ਬਲਵਿੰਦਰ ਸਿੰਘ, ਬਲਜਿੰਦਰ ਸਿੰਘ, ਬਲਜੀਤ ਕੌਰ, ਸੰਪੂਰਨ ਸਿੰਘ, ਬੀਰਬਲ ਸਿੰਘ  ਆਦਿ ਨੇ ਵੀ ਮੀਟਿੰਗ ਨੂੰ ਸੰਬੋਧਨ ਕੀਤਾ।