Police Files, Panchkula – 24 September, 2024

निष्पक्ष चुनाव, सुरक्षा और जागरूकता ही फ्लैग मार्च का उद्देश्यः डीसीपी हिमाद्रि कौशिक
शांतिपूर्ण मतदान को लेकर पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 24 सितंबर :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्रर शिबास कविराज के मार्गदर्शन व पुलिस उपायुक्त हिमाद्रि कौशिक के नेतृत्व में आज पंचकला पुलिस द्वारा जिला में अलग अलग स्थानों पर आज एसीपी पुलिस अधिकारियो की अगुवाई में थाना प्रभारियो द्वारा सीआईएसएफ अर्धसैनिक बल के सहयोग से आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने व शांतिपूर्वक तरीके से सम्पन्न करानें को लेकर फ्लैग मार्च निकाला गया । चुनाव के दैारान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर के मुख्य बाजार से लेकर क्षेत्र के प्रत्येक गली, मौहल्ला सहित सभी जगहों पर फ्लैग मार्च निकाला गया ।

पुलिस उपायुक्त हिमाद्रि कौशिक नें बताया कि राज्यभर में आचार सहिंता लागू है चुनाव को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही ना हो जिला में कानून व्यवस्था बनाए रखनें के लिए 5 विशेष कपंनिया बनाई गई है हर प्रकार की असामाजिक गतिविधि से निपटनें के लिए पुलिस तैयार है इसके अलावा जिला में हर व्यक्ति तथा वाहन पर कडी निगरानी को लेकर बार्डर नाकों पर 12 स्टेटिक सर्विलेंस टीम स्थापित की गई है जिनके द्वारा लगातार कडी निगरानी की जा रही है ताकि किसी प्रकार से असामाजिक गतिविधि शराब, कैश, नशा इत्यादि की तस्करी ना हो ।

इसी सबंध में आज शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के सभी स्थानो सेक्टर 05, सेक्टर 07, सेक्टर 14, सेक्टर 20, चण्डीमन्दिर, कालका, पिन्जोर, रायपुररानी इत्यादि में फ्लैग मार्च निकाला गया ।

पुलिस उपायुक्त हिमाद्रि कौशिक नें बताया कि इस फ्लैग मार्च का उद्देश्य आमजन में सुरक्षा की भावना पैदा करना है, ताकि वे निर्भय होकर अपना मतदान कर सके । फ्लैग मार्च दौरान पुलिस ने लोगों को बिना किसी डर भय के चुनाव प्रकिया में भाग लेने के लिए प्रेरित किया ।  मार्च को नेतृत्व कर रहे अधिकारी ने बताया कि कई असामाजिक तत्व साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाडने मे लगे रहते है ।

उन्होने बताया कि किसी भी कीमत पर मतदान के समय शांतिभंग अथवा माहौल खराब करने वाले के खिलाफ कडी से कडी कार्रवाई की जाएगी व इस दौरान आमजन से यह भी ही अपील की गई है कि वे भी चुनाव के दौरान सभी नियमों की पालना करें व मतदान के दौरान अगर कोई व्यक्ति उन्हें गलत तरीके से प्रभावित करें तो तुरंत उसकी सूचना पुलिस को दें, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जा सके। आगे पुलिस प्रवक्ता ने बताया पुलिस द्वारा निष्पक्ष व स्वतंत्र रूप से करवानें के लिए पूर्ण रूपरेखा तैयार की गई है। सभी इलाकों में नाकाबन्दी शुरू की जा चुकी है व  संवेदनशील बूथों समेत अन्य सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए है ।