जीवन में सफलता के लिए लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करना जरूरीः गुलशन कुमार

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर, 17      सितंबर :

डीएवी गर्ल्स कॉलेज के वाणिज्य विभाग और महिंद्रा ग्रुप ऑफ एजुकेशन के संयुक्त तत्वावधान में प्रतियोगितागी परीक्षाओं में सफल कैसे हो विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर का आयोजन किया गया। जिसमें ब्रांच मैनेजर गुलशन कुमार मुख्य वक्ता रहे। कॉलेज प्रिंसिपल डॉ मीनू जैन ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। कार्यक्रम वाणिज्य विभाग अध्यक्ष डॉ सुरिंद्र कौर की देखरेख में हुआ।
गुलशन कुमार ने कहा कि जीवन में सफल होने के लिए लक्ष्य का होना बेहद जरूरी है। उन्होंने छात्राओं से आह्वान किया कि वे अपना लक्ष्य निर्धारित कर उसे प्राप्त करने के लिए मेहनत करें। उन्होंने स्टाफ सेलेक्शन कमिशन व बैकिंग क्षेत्र में करियर की संभावनाओं के बारे में विस्तार से चर्चा की। साथ ही उन्होंने कहा कि बैकिंग क्षेत्र में करियर बनाने के लिए जो सिलेब्स दिया गया है, वह फिक्स है। उन्होंने कहा कि कई बार विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने के लिए जी तोड मेहनत करते हैं, बावजुद इसके सफल नहीं हो पाते। इसका मुख्य कारण नियमित रूप से पढाई न करना, परीक्षा के दौरान स्पीड व शुद्धता के साथ प्रश्नों को हल न कर पाना पाया गया है।
डॉ मीनू जैन ने कहा कि युवाओं में जोश की कमी नहीं है। बशर्ते उसका सही फायदा उठाया जाए। उन्होंने छात्राओं से आह्वान किया कि वे पूरी लगन व मेहनत के साथ निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करें। कार्यक्रम के सफल में विभाग की प्राध्यापिका निशी ग्रोवर, विवेक नरूला, रितिका भोला, डॉ मोनिका शर्मा, पूजा सिंदवानी, डॉ शिखा ने सहयोग दिया।