Police Files, Panchkula – 11 September, 2024

  विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सभी थाना प्रभारियो व पुलिस अधिकारियो के साथ क्राइम मीटिंग आयोजित, सभी संबंधित अधिकारियों की जिम्मेदारी सुनिश्चित की

  • स्टेटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) टीम कैमरा के साथ तैनात
  • दबंगों के खिलाफ कड़ा एक्शन, सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश
  • संवेदनशील क्षेत्रों में नाका ड्यूटी बढ़ाने के दिए निर्देश
  • अपराध को लेकर हॉटस्पोट क्षेत्रों में नाका ड्यूटी बढ़ाने हेतु दिए निर्देश
  • नशे सबंधी किसी भी प्रकार सूचना 7087081100 पर दें

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 11     सितंबर :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि आज पुलिस कमिश्रर पंचकूला शिबास कविराज के नेतृत्व में आज  कार्यालय पुलिस उपायुक्त पंचकूला में पुलिस उपायुक्त हिमाद्रि कौशिक व पुलिस उपायुक्त अपराध एंव यातायात विरेन्द्र सांगवान के नेतृत्व में जिला के सभी थाना प्रभारियो व पुलिस अधिकारियो के साथ आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारिया व अपराधो को लेकर मीटिंग आयोजित की गई ।

मीटिंग में पुलिस उपायुक्त नें सभी थानों के आपराधिक आकडों की समीक्षा करते हुए कहा कि महिला सबंधी अपराद किसी भी सुरत में लम्बित ना हो और उन पर तुरन्त कार्रवाई करें इसके अलावा किसी भी प्रकार की शिकायतो को 15 दिन से अधिक लम्बित ना हो उन पर तुरन्त एक्शन लें । औऱ थाना स्तर पर कोई भी शिकायत व मामला लबिंत ना हो उस पर तुरन्त एक्शन लेकर निपटारा करें ।

चुनाव को लेकर माइनर सी भी लापरवाही बर्दाश्त नही होगी

मीटिंग के दौरान पुलिस उपायुक्त नें मौजूद सभी कर्मचारियो व अधिकारियो को निर्देश देते हुए कहा कि आगामी विधानसभी चुनाव को लेकर हर कर्मचारी की डयूटी लगेगी और सभी कर्मचारी व अधिकारी अपनी अपनी जिम्मेवारी को जान लें और अगर किसी प्रकार की कोई शंका तो अभी दुर कर लें ।लापरवाही बिल्कूल बर्दाश्त नही होगी ।

*आचार सहिंता की उल्लंघना ना हो ।*

इसके अलावा पुलिस उपायुक्त नें सभी थाना व पुलिस चौकी प्रभारियो को निर्देश देते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आचार सहिंता लगी हुई है और किसी भी सुरत में आचार सहिंता की अवेहलना ना हो अगर कोई भी कर्मचारी आचार सहिंता की उल्लंघना करता पाया गया है उसके खिलाफ तुरन्त सख्त एक्शन लिया जायेगा ।

12 स्टेटिक सर्वेलंस टीम बाडी कैमरा के साथ हर व्यक्ति व वाहन की होगी निगरानी

पुलिस उपायुक्त नें बताया कि जिला में 12 स्टेटिक सर्विलेंस टीम अलर्ट की गई है जो शहर के हर बार्डर नाका पर बाडी कैमरो के सात तैनात की गई है जिनके द्वारा हर व्यक्ति, वाहन की उचित प्रकार से निगरानी की जायेगी और ताकि दुसरे जिला व राज्यो से किसी प्रकार की अवैध तरीके से नशा, शराब, हथियार,  इत्यादि की तस्करी ना हो ।

इसके अलावा पुलिस उपायुक्त नें बताया कि थाना स्तर अपराधिक किस्म के दबंग किस्म के व्यक्तियो की सूची तैयार की गई है जो पहले किसी अपराध में शामिल हो चुके है उन पर पुलिस की कडी निगरानी की जायेगी अगर वह किसी प्रकार से किसी दुसरे अपराध में शामिल पाये गएं तो उन पर तुरन्त सख्त एक्शन लिया जायेगा ।

सीलिंग प्लान के तहत होगी नाकाबंदी

इसके अलावा पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पुलिस चौकी इन्चार्ज व थाना प्रभारियो द्वारा क्राईम यूनिट इन्चार्जो के साथ सीलिंग प्लान के तहत नाकाबदी चेकिंग की जायेगी । ताकि किसी प्रकार से कोई असामाजिक घटना घटित ना हो ।

चुनाव बूथो लेकर विशेष प्रबंध

 पुलिस उपायुक्त नें सभी थाना व चौकी प्रभारियो को निर्देश देते हुए कहा कि हर थाना व चौकी प्रभारी अपनें अपनें क्षेत्र के बूथो पर विशेष रुप से चेक करेगें । ताकि किसी प्रकार से सुरक्षा सबंधी चूक ना हो और पहले ही सुनिश्चित कर लें । इसके अलावा सवेंदनशील बूथो पर अधिक पुलिस बल हथियार के साथ तैनात किया गया है ताकि चुनाव शांतिपूर्वक तरीके से पुर्ण हो सके ।

भगौडो को लेकर पुलिस की टीमे तैनात

पुलिस उपायुक्त नें बताया कि चुनाव के दौरान किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित ना हो इसके लेकर पुलिस नें उदघोषित, भगौड़े अपराधियों पर नकेल कसनें हेतु टीम तैयार की गई है जो टीमे निगरानी करके उदघोषित अपराधियो के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगें ।

नशे सबंधी किसी प्रकार की सूचना 708-708-1100

पुलिस उपायुक्त पंचकूला नें आमजन से अपील करते हुए कहा कि नशा सबंधी किसी प्रकार की सूचना ड्रग इंफो लाईन नंबर 708-708-1100 पर दें ।  

ट्रैफिक को लेकर सख्त निर्देश

पुलिस उपायुक्त क्राइम एंड यातायात विरेन्द्र सांगवान नें बताया कि स्पेशल ड्रंक एंड ड्राईव के तहत स्पेशल नाकाबंदी की जा रही है इसके अलावा शहर मोबाइल ट्रैफिक चालान प्रक्रिया चली हुई है अगर कोई व्यक्ति किसी प्रकार का ट्रैफिक सबंधी उल्लंघना करता पाया जा रहा है तो उनके खिलाफ लगातार एक्शन लिया जा रहा है इसके अलावा हाईव पर लेन चेंज नियम की उल्लंघना करनें वालों के खिलाफ लगातार मामलें दर्ज करके सख्त कार्रवाई की जा रही है इसके साथ ही आमजन से अपील है कि ट्रैफिक सबंधी किसी प्रकार की समस्या या सुझाव या कोई व्यक्ति किसी प्रकार की ट्रैफिक नियमों की उल्लघंना कर रहा है तो उस व्यक्ति की फोटो क्लीक करके ट्रैफिक हेल्पलाईन नंबर 708-708-4433 पर सूचित करें ।

इस मीटिंग के दौरान सभी थाना प्रभारी, अपराध शाखा इन्चार्ज, पुलिस चौकी इन्चार्ज सहित सभी सहायक पुलिस आयुक्त पंचकूला अधिकारीगण मौजूद रहे ।