टैटू कलाकार प्रदीप सिंह एलीट जेकॉनली वीटार प्रो टीम में शामिल

बड़ी सफलता: चंडीगढ़ के टैटू कलाकार प्रदीप सिंह एलीट जेकॉनली वीटार प्रो टीम में शामिल हुए

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़,  10 सितंबर:

ग्लोबल टैटू कम्युनिटी में ट्राइसिटी की बढ़ती प्रमुखता को दर्शाने वाले एक रोमांचक घटनाक्रम में, ऑस्ट्रेलिया स्थित प्रतिष्ठित टैटू इक्विपमेंट ब्रांड जेकॉनली वीटार

ने स्थानीय टैटू कलाकार प्रदीप सिंह को अपनी एलीट प्रो टीम में शामिल होने के लिए चुना है। यह चयन प्रदीप सिंह के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो ट्राइसिटी में 11आर्ट टैटू चलाते हैं और शहर के वाइब्रेंट और समृद्ध टैटू लैंडस्कैप को लगातार नए शिखर पर लेकर जा रहे हैं। सिंह,  पॉलीवुड और बॉलीवुड हस्तियों के बीच भी काफी लोकप्रिय हैं। नेहा कक्कड़  के पति रोहनप्रीत सिंह और अफसाना खान और उनके पति सहित कई जानी मानी हस्तियों ने उनसे टैटू आर्ट करवाया है।

अपनी इस इंटरनेशनल उपलब्धि के बारे में बात करते हुए, जोश से उत्साहित प्रदीप सिंह ने कहा कि “बचपन से ही, मैं जिस भी सेक्टर को चुनता हूं, उसमें एक्सीलेंस हासिल करने की आकांक्षा रखता हूं। हर दिन, मैं अपने क्राफ्ट को बढ़ाने का प्रयास करता हूं, और मैं इस उपलब्धि से रोमांचित हूं। अब तक, मैंने केवल भारत के भीतर इंटरनेशनल टैटू आर्ट पर होने वाले कन्वेंशंस में हिस्सा लिया है। आगे बढ़ते हुए, मैं इंटरनेशनल स्तर पर मुकाबला करने और भारत को गौरव दिलाने की योजना बना रहा हूं।”

अपनी अत्याधुनिक कार्ट्रिज नीड्ल्स और  टैटू मशीनों के लिए प्रसिद्ध, जेकॉनली 

वीटार दुनिया भर के टॉप-स्तरीय टैटू कलाकारों के साथ साझेदारी करने के लिए जाना जाता है। उनका मिशन इनोवेटिव टेक्नोलॉजी और यूनिक क्वालिटी के माध्यम से टैटू बनाने की कला को आगे बढ़ाना है। प्रदीप सिंह की असाधारण प्रतिभा और अलग स्टाइल को स्वीकार करते हुए ऑस्ट्रेलियाई ब्रांड ने उन्हें अपनी प्रो टीम के लिए चुना है। अपनी प्रतिभा  की बदौलत प्रदीप  ने कई नेशनल और इंटरनेशनल टैटू प्रतियोगिताओं में प्रमुख टाइटल जीते हैं। जेकॉनली

 वीटार प्रो टीम में उनके शामिल होने से  कंपनी में  एक नया दृष्टिकोण और क्रिएटिव बढ़त आना तय है।

हाल के कुछ सालों में टैटू को लेकर लोगों की बढ़ी हुई दिलचस्पी के बारे में बात करते हुए प्रदीप सिंह ने कहा कि ये एक ऐसा ट्रेंड है जिसने युवाओं से लेकर मशहूर हस्तियों और खेल सितारों तक सभी को आकर्षित किया है। प्रदीप सिंह ने टैटू को लेकर अपनी इनसाइट्स साझा की और कहा कि “एक दशक पहले, टैटू एक बोल्ड ट्रेंड के रूप में उभरा, जो कूलनेस और बागीपन का प्रतीक था। उस समय, टैटू बनवाना कुछ नया और अलग अपनाने जैसा था। लेकिन अब पूरा माहौल बदल गया है । आज, टैटू कुछ ज़्यादा ही व्यक्तिगत और अर्थपूण बन गए हैं, खास तौर पर मिलेनियल्स के लिए। कई लोगों के लिए, टैटू अब सिर्फ़ शरीर की कला नहीं रह गए हैं; वे आत्म-पहचान की एक गहरी घोषणा हैं।”

सिंह ने आगे विस्तार से बताया कि “कल्पना कीजिए कि आप आर्ट का एक ऐसा पीस पहन रहे हैं जो आपके व्यक्तित्व की एक अभिव्यक्ति है। हर टैटू एक कहानी कहता है और एक भी शब्द बोले बिना आपकी आत्मा की झलक प्रदान करता है। टैटू आत्म-अभिव्यक्ति का एक शक्तिशाली रूप बन गए हैं, जिससे व्यक्ति अपनी अनूठी कहानियों और मूल मूल्यों को एक आकर्षक तरीके से प्रदर्शित कर सकते हैं।”

टैटू को लेकर नए ट्रेंड्स के बारे में और बात करते हुए, सिंह ने कहा कि “वर्तमान में, पोर्ट्रेट और काफी बारीक डिटेल के साथ तैयार किए गए स्माल से मीडियम साइज के टैटू की बहुत मांग है। मेरा मानना है कि ये अगले 5 से 7 वर्षों तक लोकप्रिय रहेंगे। लोग एक अच्छी तरह से तैयार किए गए टैटू और छोटे डिज़ाइन के गहन प्रभाव को तेज़ी से पहचान रहे हैं, जो अगर चाहें तो उन्हें मॉडिफाई या कवर करना आसान होने का अतिरिक्त लाभ प्रदान करते हैं।”