एसडी कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में मिस फ्रेशर 2024 का ताज

  • एसडी कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल स्टूडेंट्स  की फ्रेशर्स नाईट में वंशिका को पहनाया गया मिस फ्रेशर 2024 का ताज
  • कॉलेज के ब्यॉज हॉस्टल में भी आयोजित हुई फ्रेशर्स नाईट, छात्रों ने संगीत और नृत्य के माध्यम से दिखाई अपनी प्रतिभा

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़,  07 सितंबर:

सेक्टर-32 स्थित गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल स्टूडेंट्स की ओर से नए रेजिडेंट्स के स्वागत के लिए फ्रेशर्स नाइट आयोजित की गई। इस कार्यक्रम का उद्देश्य हॉस्टल में नए स्टूडेंट्स का स्वागत करना, मेलजोल बढ़ाना, नए दोस्त बनाना था। फ्रेशर्स नाईट की शुरुआत सीनियर स्टूडेंट्स की तरफ से हॉस्टल में आई नई छात्राओं के स्वागत के साथ हुई, जिन्होंने नई छात्राओं को कॉलेज की समृद्ध परंपराओं को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करके रात के जश्न का माहौल तैयार किया। हॉस्टल परिसर को खूबसूरती से सजाया गया था, जिससे एक उत्सव जैसा माहौल बन गया था। वहीं, कॉलेज के ब्यॉज हॉस्टल में भी फ्रेशर्स नाईट आयोजित हुई।
गर्ल्स व ब्यॉज हॉस्टलों की फ्रेशर्स नाइट में हॉस्टल के स्टूडेंट्स ने नृत्य, गायन सहित आकर्षक प्रस्तुतियों के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। गर्ल्स हॉस्टल में मौज-मस्ती से भरे कार्यक्रम में कई आकर्षक गतिविधियाँ आयोजित की गईं, जिसमें एक टैलेंट शो भी शामिल था, जिसमें नए छात्रों ने गायन, नृत्य और कविता में अपने विविध कौशल का प्रदर्शन किया। छात्राओं की ओर से दी गई को उत्साहपूर्ण प्रस्तुतियों रो तालियों से सराहा गया, जिसने नए बैच की रचनात्मकता को दर्शाया। सीनियर छात्राओं की ओर से भी विभिन्न सांस्कृतिक नृत्य और इंटरैक्टिव सत्र आयोजित किए, जिससे न केवल मनोरंजन हुआ, बल्कि नए रेजिडेंट्स को एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने में भी मदद मिली।
मॉडलिंग राउंड फ्रेशर्स नाइट का मुख्य आकर्षण रहा। वंशिका वशिष्ठ को मिस फ्रेशर 2024 का ताज पहनाया गया जबकि  खुशी को पहला रनर-अप और सृजन को दूसरे रनर-अप के रूप में चुना गया। फ्रेशर्स नाइट का समापन डीजे पार्टी के साथ हुआ, जहां छात्राओं ने डांस करके घर की यादों को दूर किया तथा ऐसे बंधन बनाए जो निश्चित रूप से जीवन भर बने रहेंगे। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अजय शर्मा ने सभी हॉस्टल कर्मचारियों और सीनियर स्टूडेंट्स द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की और आयोजन समिति को अपनी शुभकामनाएं दीं। डॉ.शर्मा ने कहा कि फ्रेशर्स नाईट का उद्देश्य केवल नए छात्राओं का स्वागत करना नहीं है, बल्कि उन्हें हॉस्टल कम्युनिटी में एकीकृत करना है, तथा उन्हें इस नए वातावरण में अपना स्थान खोजने में मदद करना है। उन्होंने नए स्टूडेंट्स को अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए भी प्रोत्साहित किया।
वहीं, ब्यॉज हॉस्टल की फ्रेशर्स नाईट में चीफ वार्डन डॉ.संजीव कुमार ने नए छात्रों का स्वागत किया। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अजय शर्मा ने नए विद्यार्थियों का स्वागत किया तथा उन्हें शैक्षणिक और अन्य गतिविधियों में भाग लेकर कॉलेज में अपने समय का अधिकतम लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया। आर्ट्स फैकल्टी के डीन डॉ. आशुतोष शर्मा भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए और उन्होंने कॉलेज के वर्षों के दौरान समग्र विकास के महत्व पर अपने विचार साझा किए। गर्ल्स हॉस्टल की चीफ वार्डन गगनप्रीत वालिया विशिष्ट अतिथियों में शामिल थीं, जिन्होंने एक सहयोगी और समावेशी परिसर वातावरण के महत्व पर प्रकाश डाला। फ्रेशर्स नाईट में नए विद्यार्थियों ने संगीत, नृत्य और कविता के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया, जिसके बाद डीजे नाइट का आयोजन किया गया, जिसमें सभी छात्र झूम उठे। कार्यक्रम का समापन चीफ वार्डन डॉ. वीरेंद्र सिंह द्वारा सभी उपस्थित लोगों और आयोजकों को कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।