Police Files, Panchkula – 06 September, 2024

आकाश इंस्टीट्युट के 232 विधार्थियो के चयन की खुशी में एसीपी पंचकूला नें पौधा रोपण करके दिया सन्देश ।

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 06     सितंबर :

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्नर शिबाश कबिराज के मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त हिमाद्रि कौशिक के नेतृत्व में पंचकूला पुलिस की अगुवाई में आज 06.09.2024 को एसीपी पंचकूला सुरेन्द्र सिंह के द्वारा मेडिकल आकाश इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों के सहयोग से परेड ग्राउंड सेक्टर 05 में पौधा रोपण करके पर्यावरण सरंक्षण का सदेंश दिया ।

एसीपी पंचकूला एसीपी सुरेन्द्र सिंह नें पौधा रोपण करके संदेश देते हुए कहा कि हमें प्राकृतिक संसाधनों व पेड़ों की रक्षा सुरक्षा करने के साथ-साथ पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा पेड पौधे लगानें चाहिए क्योकि पेड पौधे मनुष्यों के साथ-साथ सभी जीवों के जीने का भी सहारा हैं क्योकि बिना पेडो के पृथ्वी पर जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती । पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखना हम सभी की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए । क्योकि वायु प्रदूषण को कम करने के लिए अधिक से अधिक पेड पौधे लगानें की आवश्यकता है जिसको लेकर पंचकूला पुलिस अलग अलग कार्यक्रम आयोजित करके सभी थानो व पुलिस चौकी इत्यादि स्थानों पर एनजीओ के सहयोग से पेड पौधे लगाए जा रहे है ।

इसके अलावा कहा कि हर व्यक्ति को एक एक पौधा लगानें के साथ साथ बच्चो की भांति देखभाल व सुरक्षा की तरफ ध्यान देना चाहिए क्योकि कुछ पेड थौडा बडा होनें पर वह तुरन्त उभरनें लगता है इस मौका पर शहर में स्थित आकाश इंस्टीट्युट के 232 विद्यार्थियों के चयन की खुशी में 232 पौधों का सफल रोपण किया जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर एसीपी सुरेंद्र सिंह मौजूद रहे । इसके अलावा पौधारोपण कार्यक्रम में आकाश इंस्टीट्यूट के क्षेत्रीय निदेशक परमेश्वर झा व कलस्टर प्रमुख अशोक भारद्वाज, शिक्षक व चयनित विद्यार्थी शामिल रहे ।