वोट देते समय अंतरात्मा की आवाज को जरूर सुने : गंगवा

  • विपक्षी दल भ्रम जाल फैलाएंगे लेकिन आप वोट देते समय अंतरात्मा की आवाज को जरूर सुने: गंगवा
  • बोले, पिछले 10 वर्षों के सरकार के कार्यकाल का विश्लेषण करके ही वोट दें। 

पवन सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार, 31     अगस्त :

वर्तमान हरियाणा सरकार ने गत दस वर्षों में बिना किसी भेदभाव के कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर लागू किया है। सरकार ने हर फसल को एमएसपी पर खरीदने, गरीब परिवारों को 500 रुपये में सिलेंडर देने, देश में सर्वाधिक सम्मान भत्ता पेंशन देने, आयुष्मान तथा चिरायु योजना से निशुल्क उपचार की सुविधा देने और गांव में शहरी क्षेत्र की तर्ज पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने जैसे महत्वपूर्ण कार्य किए हैं।

डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा तथा राजस्थान सरकार में पूर्व मंत्री रहे राजेंद्र राठौड़ ने शनिवार को स्थानीय कबीर छात्रावास में आयोजित त्रिदेव सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय में विपक्षी दल भ्रम जाल फैलाएंगे और आपसे वोट मांगेंगे, लेकिन आप वोट देते समय अपनी अंतरात्मा की आवाज को सुने। पिछले 10 वर्षों के कार्यकाल का विश्लेषण करके ही वोट दें।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज लगभग 45 लाख बीपीएल परिवारों को राशन दिया जा रहा है। आयुष्मान योजना का विस्तार करके चिरायु योजना को लागू कर पांच लाख रुपए का मुफ्त इलाज जरूरतमन्दो को उपलब्ध करवाया गया। सरकार ने पंचायत संस्थाओं तथा शहरी स्थानीय निकाय संस्थाओं के चुनाव में आरक्षण का प्रावधान कर पिछड़ा वर्ग के लोगों को उचित प्रतिनिधित्व दिया है। 

सबका साथ- सबका विकास-सबका प्रयास और सबका विश्वास के मूल मंत्र पर चलते हुए क्षेत्रवाद व परिवारवाद की राजनीति को समाप्त कर सभी क्षेत्रों में विकास कार्य करवाए गए हैं। करप्शन, क्राइम और कास्ट से जुड़ी राजनीति पर अंकुश लगाने के लिए जीरो टॉलरेंस नीति के तहत कार्य किया गया, जिसके परिणाम जनता के सामने है।