आदमपुर हलके का हर वोटर राजनीति में पीएचडी-कुलदीप बिश्नोई

पवन सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार, 30     अगस्त :

‘पूर्व मुख्यमंत्री युगपुरूष स्व. चौ. भजनलाल को राजनीति में पीएचडी माना जाता था। हमारे आदमपुर परिवार के हर वोटर को चौ. भजनलाल द्वारा ट्रेनिंग मिली हुई है, इसलिए आदमपुर का हर वोटर भी राजनीति में पीएचडी है।’ यह बात भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक एवं पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई ने आदमपुर के कई गांवों में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों के दौरान लोगों से बातचीत करते हुए कही। इस दौरान उन्होंने बूथ एजेंट कार्यकत्र्ताओं के साथ चुनाव बारे विस्तृत चर्चा की तथा उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि आदमपुर में हर बार की तरह इस बार भीविपक्षी लोगों के पास कहने को कुछ नहीं है। इनमें से कोई 6 महीने पहले आता है, कोई 3 महीने पहले, कोई 1 महीने पहले तो कोई चुनाव के समय आपके बीच नजर आता है, परंतु भजनलाल परिवार 56 सालों से आपके बीच है और 56 साल आगे भी आपके बीच ही हमें रहना है, परंतु मेरा दावा है कि ये लोग  4 अक्तूबर को आदमपुर से निकल जाएंगे और फिर दोबारा साढ़े 4 साल बाद आएंगे आपसे वोट मांगने। उन्होंने कहा कि आदमपुर हलके के लोग चौ. भजनलाल के अनुयायी हैं। बड़े-बड़े लोगों ने आकर इन्हें गुमराह करने की कोशिश कर ली, लेकिन मैं आदमपुर के लोगों को न केवल पारिवारिक मानता हूँ, बल्कि राजनीति में पीएचडी भी मानता हूँ, जो आज तक किसी बहकावे में नहीं आए और हमेशा अपने-पराए की पहचान करते हुए फैसला लिया।
कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि पिछले 1.5 सालों में आदमपुर में अभूतपूर्व विकास कार्य हुए हैं। हर गांव में कोई न कोई विकास कार्य चल रहा है। भव्य बिश्नोई ने अपनी मेहनत, लग्न और दूरदर्शिता से आदमपुर के चहुंमुखी विकास के लिए प्रयास किए और उनके प्रयास रंग लाए हैं। यही कारण कि हलके के कई गांवों में जहां नए वाटर वक्र्स बने हैं, वहीं कई गांवों में वाटर वक्र्स मंजूर हो चुके हैं, जिन पर कार्य चल रहा है। इसी तरह कई गांवों में बिजली घर बने हैं और मंजूर हुए हैं। मंडी आदमपुर में सीवरेज लाईन बिछाने, पेयजल लाईन बिछाने का कार्य चल रहा है तथा बरसाती पाईप लाईन बिछाने का कार्य पूरा हो चुका है। सीवरेज लाईन व पेयजल लाईन बिछते ही गलियोंं को पक्का कर दिया जाएगा। चाहे बीड़ हिसार के गांवों को मालिकाना हक दिलवाना हो, आदमपुर गांव व मंडी आदमपुर की नगर पालिका तुड़वाना हो, क्रांति चौक रेलवे फाटक खुलवाना हो आदमपुर हलके से जुड़ी हर बड़ी मांग को हमने सिरे चढ़ाया है। हमारा और आदमपुर का रिश्ता राजनीतिक नहीं, बल्कि पारिवारिक है। इस दौरान बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।