Police Files, Panchkula – 28 August, 2024

“नशा तस्कर पर पुलिस की कड़ी सख्ती,  काली कमाई से बनाई संपति पर चला पुलिस का पीला पंजा, नशा तस्कर की संपति को किया ध्वस्त ।

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 26   अगस्त :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्नर शिबाश कविराज के मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त हिमाद्रि कौशिक, पुलिस उपायुक्त अपराध एंव यातायात के नेतृत्व में इन्सपेक्टर डिटेक्टिव स्टाफ पंचकुला निर्मल सिंह की अगुवाई में पिंजौर क्षेत्र में निर्मल सिंह पुत्र नरता सिंह वासी गांव बसोला पिंजौर पंचकुला के द्वारा नशे का अवैध कारोबार करके काली कमाई से बनाई संपति को ध्वस्त किया गया । इंस्पेक्टर डिटेक्टिव स्टाफ ने बताया की आरोपी करनैल सिंह के खिलाफ 1998 से जिला पंचकुला में 11 मामलें दर्ज है इसके अलावा अन्य जिला व राज्यो में भी मामलें दर्ज है ।

जानकारी के मुताबिक इन्सपेक्टर डिटेक्टिव स्टाफ निर्मल सिंह नें बताया कि आरोपी करनैल सिंह जो अवैध नशीले पदार्थ हेरोइन, चुरापोस्त, शराब इत्यादि का अवैध कारोबार करके काली कमाई से बसौला पिन्जोर में सम्पति बनाई हुई थी जिसके खिलाफ 1998 से अब तक 11 मामलें दर्ज है इसके अलावा अन्य राज्य हरियाणा, पंजाब व हिमाचल प्रदेश में भी मामले दर्ज है जिस सम्पति पर कार्रवाई करते हुए पुलिस की टीम नें पीला पंजा चलाकर सम्पति को ध्वस्त किया गया ।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस उपायुक्त हिमाद्रि कौशिक के नेतृत्व में जिला में नशे के रोकथाम हेतु पुलिस द्वारा जागरुकता कार्यक्रम के साथ साथ नशा तस्करो के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है इससे पहले भी पुलिस 6 नशा तस्करो द्वारा काली कमाई से बनाई सम्पति का ध्वस्त किया जा चुका है इसके अलावा भी पुलिस द्वारा नशा तस्करो के खिलाफ तेजी से धरपकड की जा रही है पुलिस उपायुक्त नें बताया अवैध नशीला पदार्थो की तस्करी करनें वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नही जायेगा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी ।

पुलिस उपायुक्त नें आमजन से अपील करते हुए कहा कि नशे सबंधी किसी भी प्रकार की सूचना पुलिस को 708-708-1100 पर व्टसअप के माध्यम से सूचित करें । सूचना देनें वालें व्यक्ति का नाम पता गुप्त रखा जायेगा । 

शांतिपूर्ण मतदान को लेकर पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 26   अगस्त :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्नर शिबाश कविराज के मार्गदर्शन व पुलिस उपायुक्त हिमाद्रि कौशिक व पुलिस उपायुक्त अपराध एंव यातायात विरेद्र सांगवान नेतृत्व में जिला में अलग अलग स्थानों पर एसीपी पुलिस अधिकारियो की अगुवाई में थाना प्रभारियो द्वारा सीआईएसएफ अर्धसैनिक बल के सहयोग से पुलिस द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर शांतिपूर्वक तरीके से सम्पन्न करानें को लेकर फलैग मार्च निकाला जा रहा है ।

पुलिस उपायुक्त पंचकूला हिमाद्रि कौशिक नें बताया कि राज्यभर में आचार सहिंता लागू है जिसकी पालना सुनिश्चित को लेकर सभी सबंधित पुलिस अधिकारियो व कर्मचारियो को निर्देश जारी किए हुए है इसके अलावा जिला में 12 स्टैटिक सर्विलेंस की टीम तैयार की गई है जो अलग अलग अपने अधीन क्षेत्र में कैमरा के साथ उचित प्रकार से निगरानी रखेंगें और इसके अलावा 8 इंटरस्टेट बार्डर नाको द्वारा भी उचित निगरानी की जा रही है ताकि अवैध शराब इत्यादि पर कडी रोक लगाई जा सके ।

इसी कडी मे ग्रामीण क्षेत्र थाना प्रभारी सुखबीर सिंह के नेतृत्व रायपुररानी व अधीन क्षेत्र मे फ्लैग मार्च निकाला गया और पिन्जोर कालका इत्यादि में भी स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने को लेकर फ्लैग मार्च निकाला गया ।

पुलिस उपायुक्त हिमाद्रि कौशिक नें बताया कि इस फ्लैग मार्च का उद्देश्य आमजन में सुरक्षा की भावना पैदा करना है, ताकि वे निर्भय होकर अपना मतदान कर सके । फ्लैग मार्च दौरान पुलिस ने लोगों को बिना किसी डर भय के चुनाव प्रकिया में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।  मार्च को नेतृत्व कर रहे अधिकारी ने बताया कि कई असामाजिक तत्व साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाडने मे लगे रहते है । उन्होने बताया कि किसी भी कीमत पर मतदान के समय शांतिभंग अथवा माहौल खराब करने वाले के खिलाफ कडी से कडी कार्रवाई की जाएगी व इस दौरान आम जन से यह भी ही अपील की गई है कि वे भी चुनाव के दौरान सभी नियमों की पालना करें व मतदान के दौरान अगर कोई व्यक्ति उन्हें गलत तरीके से प्रभावित करें तो तुरंत उसकी सूचना पुलिस को दें, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जा सके। आगे पुलिस प्रवक्ता ने बताया पुलिस द्वारा निष्पक्ष व स्वतंत्र रूप से करवानें के लिए पूर्ण रूप से रूपरेखा तैयार की गई है। सभी इलाकों में नाकाबन्दी शुरू की जा चुकी है व सभी संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए है ।