स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतर उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए आआपा नेताओं ने ज्ञापन सौंपा

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर,  जुलाई :

आज आम आदमी पार्टी (आआपा) जिला यमुनानगर के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने यमुनानगर सरकारी हास्पिटल का दौरा किया। आआपा कार्यकर्ताओं ने डिप्टी सीएमओ के कार्यालय में पहुंचकर सरकारी हास्पिटल में मरीजों को आने वाली परेशानियों समस्याओं पर बात की।

इस दौरान आआपा पदाधिकारियों ने अस्पताल की समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन भी डिप्टी सीएमओ को सौंपा। आआपा नेता दिलीप दड़वा ने बताया कि मुकुंद लाल नागरिक अस्पताल को 110 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है परन्तु अस्पताल में चिकित्सकों 55 पदों में 30 पद खाली पड़े हैं। सरकारी हास्पिटल में सफाई कर्मचारियों और अन्य स्टाफ की भी कमी है। शौचालय बंद पड़े रहते हैं, हास्पिटल में गंदगी पड़ी रहती है, सफाई की कोई व्यवस्था नहीं है, टेस्ट मशीनें , कलर अल्ट्रासाऊंड की मशीन नहीं है।

उन्होंने कहा कि मरीजों के लिए दवाईयां भी पूर्ण रूप से उपलब्ध नहीं है। आम आदमी पार्टी से दिलीप दड़वा योगेन्द्र चौहान,व कुलविंदर राणा ने संयुक्त बयान में बताया कि मरीज यदि एडमिट के लिए आते हैं तो मरीज के परिजनों से यह कहा जाता है कि मरीज को चंडीगढ़ पीजीआई या प्राइवेट हास्पिटल में जाकर ईलाज करवाए तो बेहतर होगा। गरीब मजदूर प्राइवेट हास्पिटल  में ईलाज कैसे करवा सकते हैं। योगेन्द्र चौहान ने कहा कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर दिल्ली व पंजाब की तर्ज पर स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर की जाएगी। आप नेताओं ने कहा कि यदि अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाएं सही ढंग से सुनिश्चित नहीं की गई तो

आदमी पार्टी सड़कों पर उतर कर हास्पिटल के बाहर धरना प्रदर्शन करेगी और जनता के स्वास्थ्य के लिए संघर्ष करेगी। मौके पर दलीप दड़वा, कुलविंदर राणा, योगेन्द्र चौहान,अश्विनी चौधरी, कर्मचंद पूर्व सरपंच बुढेडी, कपिल सांगवान, अनुराधा शर्मा, विकास गाबा, जगमाल सिंह खारवन, सुशील जैन ,दिनेश , दीपचंद आदि मौजूद रहे।