कांग्रेस के बाद आआपा को सम्भालने वाले प्रदीप छाबड़ा नहीं रहे

चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी को मजबूत करने में छाबड़ा की एवं भूमिका रही है। तीन साल पहले वह कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे। पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी के सह प्रभारी भी रह चुके हैं। आम आदमी पार्टी में शामिल होने पर उन्होंने दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने यह शर्त रखी थी कि आम आदमी पार्टी नगर निगम का चुनाव लड़ेगी। जब छाबड़ा आम आदमी पार्टी में आए तो तभी पहली बार पार्टी ने तीन साल पहले नगर निगम का चुनाव लड़ा।

तत्कलीन कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा
  1. चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी को मजबूत करने वाले छाबड़ा नहीं रहे
  2. कांग्रेस के अध्यक्ष और नगर निगम के मेयर भी रह चुके हैं छाबड़ा

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 09जुलाई :

चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी (आआपा) के वरिष्ठ नेता प्रदीप छाबड़ा अब इस दुनिया में नहीं रहे। छाबड़ा कई दिनों से बीमार चल रहे थे। उन्होंने बीमारी के चलते मंगलवार को पीजीआई आखिरी सांस ली। शहर के दिग्गज नेताओं में शुमार प्रदीप छाबड़ा लंबे समय से राजनीति में थे। चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी के लिए जमीन तैयार करने वाले प्रदीप छाबड़ा ही थे। छाबड़ा नगर निगम में मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर भी रह चुके हैं। 

नगर निगम के पूर्व मेयर के अलावा वह 10 साल तक पार्षद रहे हैं। कांग्रेस में पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल के करीबी रहे लेकिन चार साल पहले जब उन्हें अध्यक्ष पद से हटाया गया तो वह बंसल के खिलाफ मोर्चा खोलकर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे।

पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी के 6 सह प्रभारी भी रह चुके हैं। आम आदमी पार्टी में शामिल होने पर उन्होंने दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने यह शर्त रखी थी कि आम आदमी पार्टी नगर निगम का चुनाव लड़ेगी। जब छाबड़ा आम आदमी पार्टी में आए तो तभी पहली बार पार्टी ने तीन साल पहले नगर निगम का चुनाव लड़ा।

शहर के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले प्रदीप छाबड़ा सेक्टर 22 और 16 के पार्षद रह चुके हैं। पहले वह सेक्टर 22 में ही रहते थे इस समय वह सेक्टर 44 में रह रहे थे। प्रदीप छाबड़ा 1990 से शहर की राजनीति में सक्रिय थे।