इनैलो को मजबूत बनाने के लिए समर्पण भाव से कार्य किया जाएगा : संजय राणा

  • प्रखर समाजसेवी संजय राणा शेरू समर्थकों सहित इनैलो में शामिल हुए

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर, 08  जुलाई :

सामाजिक क्षेत्र में अपनी अग्रणी भूमिका निभा रहे, प्रखर समाजसेवी संजय उर्फ शेरू राणा अपने सैकड़ो समर्थकों के साथ इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी में शामिल हुए हैं। गौरतलब है कि पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के लिए एक विशाल जनसभा का आयोजन संजय राणा के द्वारा आजाद नगर गली नंबर 2 के मुख्य चौक पर किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में इनैलो के यमुनानगर से पूर्व विधायक दिलबाग सिंह उपस्थित रहे। इस दौरान उनके साथ पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता, सिंह फाइनेंस से बब्बू, सुरेश शर्मा,गुरशरण सिंह वलचु तथा अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में संजय ऊर्फ़ शेरू राणा के नेतृत्व में जितेंद्र अरोड़ा जीतू, गोकुल बतरा, विकास गुप्ता, हरविंदर ऊर्फ़ शालू,अरविंद धीमान, कैप्टन कुलवंत सिंह, राहुल विनायक, मनीष सिंह, सहित सैंकड़ो लोगों ने अन्य राजनीतिक दल छोड़कर इंडियन नेशनल लोकदल का दामन थामा हैं।इस अवसर पर दिलबाग सिंह ने सर्वप्रथम संजय राणा व उनके समर्थकों को पार्टी का पटका पहनाकर और फूल मालाएं डालकर पार्टी में स्वागत किया। 

आपको बता दें कि संजय राणा द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में निरंतर समाज कल्याण के कार्य किए जा रहे हैं। संजय राणा अब राजनीतिक क्षेत्र में रहकर  सामाजिक उत्थान के लिए अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हैं। इस अवसर पर विशाल जनसमूह को सम्बोधित करते हुए संजय राणा ने कहा कि सामाजिक उत्थान के लिए राजनीतिक पृष्ठभूमि से जुड़ना जरूरी हो जाता है। संजय ने कहा कि उनके क्षेत्र में अनेकों ऐसी समस्याएं हैं जो पिछले लंबे समय से जनता के लिए जी का जंजाल बनी हुई है। सरकार और प्रशासन के समक्ष अपनी बात रखने के लिए राजनीतिक मंच की बहुत अधिक महत्वता होती है। राणा ने कहा कि इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी एकमात्र ऐसा दल हैं जिसमें 36 बिरादरी को सम्मान दिया जाता है और उनके हर समस्या का निराकरण करने के लिए संघर्ष किया जाता है।

उन्होंने कहा कि आज वह स्वम तथा अपने सैकड़ो साथियों के साथ इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी में शामिल हुए हैं। संजय राणा ने बताया कि वह भविष्य में इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी के लिए पूर्ण रूप से समर्पित रहकर पार्टी को और अधिक मजबूत करने के लिए काम करेंगे। संजय राणा व उनके साथियों ने दिलबाग सिंह व पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को आश्वासन देते हुए कहा कि वह पार्टी को की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सदैव तत्पर रहेंगे तथा राजनीतिक और सामाजिक दायित्व को निभाने के लिए जनता के बीच रहकर निष्ठा व ईमानदारी से काम करेंगे।

इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि तथा इनैलो से यमुनानगर के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह ने संजय राणा व उनके साथियों का भव्य स्वागत व अभिनन्दन किया। दिलबाग सिंह ने सभी साथियों को आश्वासन दिया कि उन्हें पार्टी में पूरा मान सम्मान दिया जाएगा और स्थानीय लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए संघर्ष किया जाएगा। दिलबाग सिंह ने बताया कि इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी एक राजनीतिक दल होने के साथ-साथ एक परिवार है जिसमें पार्टी के सभी सदस्यों को परिवार की तरह रखा जाता है। उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही हैं। दिलबाग सिंह ने सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार के शासनकाल में हर वर्ग दुखी और त्रस्त है। आज फैमली आईडी और प्रोपर्टी आईडी के नाम पर सरकार जनता को परेशान करने में लगी है। उन्होंने कहा कि भाजपा व अन्य दल के नेता केवल वोट की राजनीति करना जानते हैं लेकिन उन्हें गरीब जनता से कोई सरोकार नहीं है।

दिलबाग सिंह ने उपस्थित लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी में संजय राणा जैसे सिपाही जुड़ रहे हैं जो अपनी स्वच्छ छवि और ईमानदारी से पार्टी को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी की सरकार होगी। इस कार्यक्रम के आयोजक संजय राणा ने आए हुए अतिथियों व गणमान्य लोगों का आभार जताया।

कार्यक्रम के उपरांत संजय राणा की ओर से उपस्थित गणमान्य लोगों के लिए जलपान की व्यवस्था भी की गई थी।