NEET पेपर लीक, धाँधली ज्वलंत मुद्दा : दीपेन्द्र हुड्डा

  • संसद में NEET मुद्दे पर तुरंत चर्चा कराए सरकार, विपक्ष अपनी मांग पर कायम – दीपेन्द्र हुड्डा
  • NEET पेपर लीक, धाँधली ज्वलंत मुद्दा, देश के करोड़ों नौजवानों का भविष्य प्रभावित हो रहा – दीपेन्द्र हुड्डा
  • NEET मुद्दे पर सरकार जिस तरह अपनी जिम्मेदारियों से पीछे हट रही है वो संपूर्ण विपक्ष को अस्वीकार्य है – दीपेन्द्र हुड्डा
  • ये पेपर लीक सरकार हो चुकी है और पिछले कुछ वर्षों में सबसे ज्यादा पेपर लीक की घटनाएं हरियाणा में हुई है, लगभग हर सरकारी भर्ती पेपर लीक का शिकार हुई – दीपेन्द्र हुड्डा

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 28 जून :

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज कहा कि NEET पेपर लीक, धाँधली ऐसा ज्वलंत मुद्दा है जिससे देश के करोड़ों नौजवानों का भविष्य प्रभावित हो रहा है। अब जगजाहिर है कि NEET पेपर लीक हुआ है, इसमें बहुत से लोग पकड़े भी गये हैं मुकदमा सीबीआई को दिया गया है, लेकिन फिर भी न तो इसके नतीजों को रुकवाया गया न ही किसी ने इसकी जिम्मेदारी ली। उन्होंने सरकार से मांग करी कि NEET मुद्दे पर तुरंत चर्चा करायी जाए लेकिन सरकार ने इसे स्वीकार नहीं किया। हम अपनी मांग पर कायम हैं।

उन्होंने कहा कि ये पेपर लीक सरकार हो चुकी है और सबसे ज्यादा पेपर लीक की घटना पिछले कुछ वर्षों में हरियाणा में हुई है। लगभग हर सरकारी भर्ती पेपर लीक का शिकार हुई। NEET मुद्दे पर सरकार जिस तरह अपनी जिम्मेदारियों से पीछे हट रही है वो संपूर्ण विपक्ष को अस्वीकार्य है।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बड़ी शालीनता से इस मुद्दे को उठाया कि राष्ट्रहित में एक होकर इस पर चर्चा करें और राजनीति से ऊपर उठकर सदन का दृष्टिकोण बनाएं लेकिन राहुल जी के माईक को बंद कर दिया गया जो कि अच्छी संसदीय परंपरा नहीं है। इसको लेकर संपूर्ण विपक्ष में रोष है। नेता विपक्ष को अपनी बात रखने का पूरा अधिकार है। जब नेता प्रतिपक्ष के माईक को बंद किया जायेगा तो स्वाभाविक है कि विपक्ष के हर सांसद को रोष होगा।