नंदनी विग व नेहा ने तृतीय सेमेस्टर में संयुक्त रूप से किया टॉप

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर, 03  जून :

डीएवी गर्ल्स कालेज के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की छात्रा नंदनी विग व नेहा ने संयुक्त रूप से तृतीय सेमेस्टर में कुरुक्षेत्र विश्विद्यालय की मेरिट सूची में टॉप किया है। जबकि साक्षी पंवार ने मेरिट सूची में दूसरा, स्नेहा ने चौथा व हिमानी ने आठवां स्थान अर्जित कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। कार्यवाहक प्रिंसिपल डा. मीनू जैन ने कहा कि टॉपर्स छात्राओं ने प्रदेशभर में कॉलेज का नाम रोशन किया है। वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में उन्हें सम्मानित किया जाएगा। साथ ही उन्होंने मेरिटोरियस स्टूडेंट्स, विभागाध्यक्ष परमेश कुमार व प्राध्यापिका पायल को बधाई दी।

पत्रकारिता एवं जनसंचार विभागाध्यक्ष परमेश कुमार त्यागी ने बताया कि बीए-मॉस कम्यूनिकेशन की छात्रा नंदनी विग व नेहा ने तृतीय सेमेस्टर में संयुक्त रूप से 82.2 प्रतिशत अंक (500 में से 411 अंक) अंक अर्जित कर कुवि की मेरिट सूची में टॉप किया है। जबकि साक्षी पंवार ने 80.8 प्रतिशत अंक (500 में से 404 अंक) प्राप्त कर कुवि की मेरिट सूची में दूसरा तथा स्नेहा ने 79.8 प्रतिशत अंक (500 में से 399 अंक) प्राप्त कर चौथा और हिमानी ने 74.4 प्रतिशत अंक (500 में से 372 अंक)  प्राप्त कर आठवां स्थान हासिल किया है। उन्होंने बताया कि विभाग की छात्रा गीतिका ने कुरुक्षेत्र विश्विद्यालय की मेरिट सूची में ओवर ऑल टॉप किया था। नंदनी विग व स्नेहा एडिटिंग के क्षेत्र में करियर बनाना चाहती है। जबकि नेहा व हिमानी का सपना प्रिंट मीडिया में रिपोर्टर बनना है। अपने सपनों को उडान देने के लिहाज से छात्राएं अपने करियर के मुताबिक इंटर्नशिप भी कर रही है। नंदनी व स्नेहा का कहना है कि वे दोनों नोएडा स्थित एक राष्ट्रीय चैनल से इंटर्नशिप कर रही है।

एंकरिंग में करियर बनाने के लिए छोडी नॉन मेडिकलः

साक्षी पंवार का कहना है कि बचपन से उसका सपना एंकरिंग के क्षेत्र में करियर बनाने का रहा है। 12वीं नॉन मेडिकल स्ट्रिम से करने के बावजुद उसने बीए मॉस कम्यूनिकेशन में दाखिला लिया। ताकि वह एंकरिंग के क्षेत्र में करियर बना सके। सपनों को उडान देने के लिए वह पूरी मेहनत कर रही है।