एलायंस फ्रांसेस में ऑगमेंटेड रियलिटी एग्जीबिशन का आयोजन 15 नवम्बर से शहर में

डिजिटल युग में कदमः रेवेलेशन्स, रिफ्लेक्शन और रेवोलुशन


डेमोक्रेटिक फ्रंट, चण्डीगढ़- 14 नवम्बर  :

भारत में फ्रांस के दूतावास के साथ साझेदारी में चंडीगढ़ में ऑफिसियल फ्रेंच भाषा और कल्चर सेंटर, एलायंस फ्रांसेस डी, 15 नवंबर से 21 नवंबर 2023 शाम 6.30 बजे तक शहरवासियों के लिए माॅर्डन आर्ट्स और टेक्नोलाॅजी को अपनाने वाला एक  ऑगमेंटेड रियल्टी एग्जीबिशन आयोजित करेगा।  

एग्जीबिशन के क्यूरेटर ऑरेलीयां जेनी ने बताया, “मिडी मिनिट, ऑगमेंटेड रियलिटी एग्जीबिशन के माध्यम से, शहरवासी ग्यारह विश्व स्तर पर प्रशंसित कलाकारों के लेंस के माध्यम से दिन और रात के बीच एक अंतहीन चक्र को प्रदर्शित करने वाले 11 पोस्टर देखेंगे। प्रत्येक पोस्टर द्विभाषी (फ्रेंच/अंग्रेजी) है, जो आईओएस और एंड्रॉयड दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। बस अपने डिवाइस से पोस्टरों पर घुमाएं और प्रत्येक छवि जीवंत हो उठती है जो शाश्वत क्षणों की कहानियां बताती है।

ऑरेलीयां जेनी मैसन टेंगिबल पेरिस बेस्ड मैन्युफैक्चरर के फाउंडर और आर्टिस्ट डायरेक्टर हैं। जिन्होंने 2015 में छवियों और ग्राफिक वस्तुओं को स्थापित किया। एक साथ डिजाइन स्टूडियो, पब्लिशिंग हाउस और ऑगमेंटेड रियलिटी अनुभवों के निर्माता, मैसन टैंगिबल एक रंगीन, आनंदमय और जियोमेट्रिक बनाने के लिए कई माध्यमों में चित्रण, आर्ट डायरेक्शन और मोशन डिजाइन के बीच नेविगेट करता है।

इसमें टॉम हाउगोमैट, विंसेंट माहे, ब्रूनो मैंग्योकू, पियरे डी मेनेजेस, थियो गिग्नार्ड, फ्रांकोस मौमोंट, जोहान पापिन, किम रोजेलियर, जूलियन रोल्स, फ्लोरेंट रेमिज और लीला पोपिन्स सहित प्रख्यात कलाकारों के काम शामिल हैं। इस एग्जीबीशन का संचालन प्रसिद्ध फ्रांसीसी चित्रकार, ग्राफिक और मोशन डिजाइनर ऑरेलीयां जेनी द्वारा किया गया है, जो 14 से 16 नवंबर 2023 तक चंडीगढ़ का दौरा करेंगे।

इस बीच, 15 नवंबर को शाम 5ः30 बजे को ऑरेलीयां के साथ कॉन्फ्रेंस ’लेस्ट टाॅक विद ऑरेलीयां जर्नी’ आयोजित की जाएगी, जबकि 16 से 21 नवंबर तक दोपहर 12 बजे से दोपहर 1 बजे तक वर्चुअल रियलिटी, ’पेरिस बिहाइंड द सीन्स’ के साथ एक निर्देशित यात्रा दिखाई जाएगी।