Police Files, Panchkula – 10 November, 2023

महिला पुलिस नें मानसिक तौर पर परेशान महिला, जो अपनें परिवार से पिछड गई थी उसके परिवार से मिलवाया

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 10 नवम्बर  :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्रर शिवास कविराज के निर्देशानुसार जिला में माह नवम्बर स्पेशल आप्रेशन स्माईल अभियान चलाया हुआ है जिस अभियान के तहत पुलिस की अलग अलग टीम बिझडो को परिवार से मिलवानें के लिए लगातार कार्रवाही कर रही है आज इसी अभियान की निरन्तरता में आज महिला थाना प्रभारी नेहा संधू के नेतृत्व में दुर्गा शक्ति की टीम व वन स्टाप सेंटर पंचकूला की मदद से आप्रेशन स्माईल अभियान के तहत परिवार से पिछडी मानसिक तौर पर महिला को उसके परिवार से मिलाया गया ।

महिला थाना पंचकूला प्रभारी नेहा सधूं नें बताया कि पुलिस को लावारिस हालात में एक मद्वबूदि महिला मिली जो कुछ बोलनें में असमर्थ थी और मानसिक तौर पर परेशान थी जिस महिला को वन स्टाप सेंटर पंचकूला की मदद से उस महिला को चण्डीगढ उसके परिवार जनों मिलवाया गया । महिला थाना प्रभारी नें बताया इस मानसिक परेशान महिला की गुमशुदगी की रिपोर्ट चण्डीगढ में दर्ज है जिस महिला को ढुँढकर उसके बार सर्च करके उसके परिवारजनों को चण्डीगढ में सर्च करके उसके परिवार जनों के हवाले किया गया । 

पराली जलानों वालों पर तुरन्त होगी कानूनी कार्रवाई : पुलिस उपायुक्त पंचकूला

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 10 नवम्बर  :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पंचकूला सुमेर प्रताप सिंह नें बताया कि पुलिस महानिदेशक श्री शत्रुजीत कपूर सिंह के द्वारा पराली जलाने वालों के खिलाफ तुरन्त व सख्त कार्रवाई करनें हेतु निर्देश दिए गये है पुलिस उपायुक्त नें बताया कि अगर कोई किसान पराली जलाता पाया गया तो उसके खिलाफ तुरन्त मामला दर्ज करके कानूनी प्रक्रिया अमल में लाई जायेगी ।

पुलिस उपायुक्त नें बताया कि हरियाणा पुलिस महानिदेशक के द्वारा आज विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से मीटींग लेकर पराली जलानें वालों के खिलाफ सख्त व तुरन्त कार्रवाई करनें हेतु निर्देश दिए गये ।  इन्ही निर्देशो के तहत पुलिस उपायुक्त नें सभी थाना व पुलिस चौकी प्रभारियो को निर्देश देते हुए कहा कि अगर क्षेत्र में कोई पराली जलाता पाया गया तो उसके खिलाफ तुरन्त सख्त कानूनी कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज करके नियमानुसार कार्रवाई करें ।

इसके साथ ही पुलिस उपायुक्त नें किसानों से आग्रह करते हुए कहा कि पराली जलानें से पर्यावरण को खतरा है और परानी जलानें से खेत की उर्वका शक्ति कम होती है । इस प्रदूषण को बढावा मिलता है ।

बाइक चोर गिरोह का खुलासा, 6 मोटरसाईकिल बरामद

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 10 नवम्बर  :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्रर सिबास कविराज के निर्देशानुसार पुलिस उपायुक्त मुकेश मलहोत्रा के नेतृत्व में एसीपी क्राईम अरविंद कम्बोज के मार्गदर्शन में निरिक्षक डिटेक्टिव स्टाफ निर्मल सिंह व उसकी टीम नें मोटरसाईकिल चोरी करनें वाली गैंग का खुलासा करते हुए  6 मोटरसाईकिल बरामद करते हुए 1 आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान नमन कुमार चौहान पुत्र पुत्र अनिल कुमार वासी रायपुररानी पंचकूला के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक 28.08.2023 को पीडित शेर सिंह वासी मानकपुर नानकचंद पिन्जोर नें अपनी मोटरसाईकिल को वाईट हाउस पिन्जोर के पास खडी की थी और जब वापिस आया तो उस मोटरसाईकिल को किसी अन्जान व्यक्ति नें चोरी कर लिया । जिस व्यक्ति की शिकायत पर भा.द.स. की धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया गया । जिस मामलें की आगामी जांच डिटेक्टिव स्टाफ निरिक्षक निर्मल सिंह के द्वारा अमल में लाई गई । जिस मामलें की जांच करते हुए डिटेक्टिव स्टाफ नें मोटरसाईकिल चोरी करनें वाली गैंग का खुलासा करते हुए 1 आरोपी को गिरफ्तार किया है और अन्य 3 आरोपियो बारे सुराग लग चुका है जिनको जल्द ही गिरफ्तार करके आगे की कार्रवाई की जायेगी । गिरफ्तार किये गये आरोपी नमन के पास से 5 मोटरसाईकिल व 1 स्कूटी बरामद की गई है । आरोपी नमन से चोरी की 6 मोटरसाईकिल बरामद करके पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया है ।