Police Files, Panchkula – 07 November, 2023

सर्दी के मौसम, दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए ट्रैफिक क्यूआरटी हाईव पर रहेंगी मौजूद

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 07 नवम्बर  :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त मुकेश कुमार मलहोत्रा के मार्गदर्शन में जिला में ट्रैफिक व्यवस्था को सूचारु रुप से चलानें व सडक दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु क्यूआरटी हाईवे पर मौजूद होकर जाम खुलवानें के सहायक रहेंगी, क्योकि सडक पर सडक दुर्घटना, बीच रास्ते में खडा वाहन होनें के कारण हाईवे पर जाम की स्थिति बन जाती है जिसके लिए हाईवे पर ट्रैफिक क्यूआरटी मौजूद रहेंगी और हाईवे पर जाम सबंधी एलर्ट मिलते हुए तुरन्त मौका पर जाकर जाम खुलवायेंगी ।

इस सबंध में ट्रैफिक इन्सपेक्टर  सतबीर सिहं   नें सभी ट्रैफिक क्यूआरटी के साथ मीटिंग का आयोजन करके किसी प्रकार से एक्सन लेना है क्या क्या कार्रवाई व सावधानिया बर्तनी इत्यादि बारे जागरुक किया । ताकि हाईवे पर किसी प्रकार की जाम की स्थिति ना बनें और चालक को किसी प्रकार की असुविधा ना हो ।

इसके साथ ही ट्रैफिक इन्सपेक्टर सतबीर सिहं नें बताया कि जैसे जैसे सर्दी का मौसम बढ रहा है और आगे आगे धुंध के कारण अक्सर हाईवे पर जाम की स्थिति पैदा हो जाती है जिस समस्या को दूर करनें के लिए ट्रैफिक क्यूआरटी तुरन्त मौका पर पहुंचकर तुरन्त कार्रवाई करेंगी और ट्रैफिक जाम को असुविधा को दूर करेंगी ।

ट्रैफिक इन्सपेक्टर सतबीर सिंह नें आमजन से अपील करते हुए कहा कि ट्रैफिक नियमों की पालना करके खुद को सुरक्षित रखें और ट्रैफिक सबंधी सुझाव हेतु 708-708-4433 व्टसअप नंबर पर सूचित करें ।

मिशन स्माईल, पिछडो को परिवार से मिलवानें का उदेश्य है, 2 बच्चो को उनके परिवार  से मिलाकर दिलाई चेहर पर मुस्कान

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 07 नवम्बर  :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पंचकूला सुमेर प्रताप सिंह के मार्गदर्शन में स्माईल मिशल अभियान के तहत पुलिस की टीम लगातार पिछडो को परिवार से मिलवानें के तहत कार्य कर रही है इस अभियान के तहत पुलिस की अलग अलग टीम अपनी अपनी कार्रवाई में अलग अलग तौर पर कार्य कर रही है जिनका मुख्य मकसद है कि बिछडे परिवार के चेहरो पर स्माईल लाना क्योकि जब कोई बच्चा या कोई व्यक्ति परिवार से बिछुड जाता है और फिर मिल जाए तो उस परिवार के चेहरो पर खुशी की आँसु छलकते है इसी कार्रवाई थाना सेक्टर चण्डीमन्दिर उप.नि. सुरजीत सिंह, 12 वर्ष के गुम हुए बच्चो को ढुंढकर उसके परिवार के हवाले किया गया इसके अलावा थाना सेक्टर 20 मुख्य सिपाही सत्यवान सिह नें 8 वर्ष की बच्ची गुमशुदा बच्ची को उसके परिवार मिलवाकर उसके परिजनों के चेहरे में मुस्कान दिलाई । इसके अलावा थाना सेक्टर14 की टीम सदस्य उप.नि. अजय कुमार नें 16 वर्ष की गुम हुई लडकी को ढुंढकर उसके परिजनों के हवाले किया गया ।

पुलिस उपायुक्त नें बताया पुलिस की टीम लगातर इस मुहिम के तहत कार्रवाई कर रही है और पुलिस की अलग अलग टीम क्षेत्र मे भीख मगवानें वालों, बाल मजदूरी करवानें वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हेतु निगरानी की जा रही है और इसके साथ ही जो व्यक्ति जिसकी मानसिक स्थिति ठीक नही है उस व्यक्ति का इलाज हेतु नागरिक अस्पताल में लेकर व होम केयर सेंटर में पुर्नवाश किया जा रहा है ।