राउज एवेन्यू अदालत ने संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 10 नवम्बर तक बढ़ा दी

दिल्ली आबकारी नीति मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। जहां अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ा दी। पेशी के बाद कोर्ट से बाहर निकलते समय संजय सिंह ने कहा – अगर मोदी जी की जांच हो जाए तो उन्हें जिंदगी भर जेल में रहना पड़ेगा। मोदी जी एक भ्रष्ट नेता है, वे अडाणी के साथ मिलकर भ्रष्टाचार करते हैं। आबकारी नीति केस की चार्जशीट में संजय सिंह का भी नाम है. इस केस में मनीष सिसोदिया फरवरी से ही जेल में हैं।

अगर मोदी जी की जांच हो जाए तो उन्हें जिंदगी भर जेल में रहना पड़ेगा : संजय सिंह

अगर मोदी जी की जांच हो जाए तो उन्हें जिंदगी भर जेल में रहना पड़ेगा : संजय सिंह

सारिका तिवारी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चण्डीगढ़- 27अक्टूबर :

दिल्ली आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी (आआपा) के नेता संजय सिंह की न्यायिक हिरासत शुक्रवार (27 अक्टूबर) को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 10 नवंबर तक बढ़ा दी। उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत अवधि समाप्त होने के बाद कोर्ट में पेश किया गया था।

कोर्ट में सुनवाई के लिए पेश होने से पहले आआपा सांसद ने कहा कि सत्ता में बैठे लोगों के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी। आम आदमी पार्टी ने नेता का दावा है कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की साजिश के तहत​ गिरफ्तार कराया गया है।

संजय सिंह को जमानत न मिलने से केवल उनकी ही मुश्किलें नहीं बढ़ी हैं, बल्कि इससे आम आदमी पार्टी की लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर भी असर पड़ रहा है। संजय सिंह मनीष सिसोदिया के जेल जाने के बाद वे अरविंद केजरीवाल के सबसे खास सहयोगी बनकर उभरे थे। वे न केवल केजरीवाल के साथ आम आदमी पार्टी की ओर से सभी महत्वपूर्ण बैठकों में हिस्सा ले रहे थे, बल्कि इंडिया गठबंधन में अन्य सहयोगी दलों से तालमेल बैठाने में भी भूमिका निभा रहे थे। लेकिन संजय सिंह के लगातार जेल में रहने से आम आदमी पार्टी की इन तैयारियों को झटका लगा है।

पीएम मोदी पर हमला

पिछली सुनवाई के दौरान संजय सिंह ने अदालत के सामने आरोप लगाया था कि उन्हें राजनीतिक कारणों से परेशान किया जा रहा है। अदालत ने उनकी इस टिप्पणी पर कड़ा रुख अपनाया और कहा कि वे अदालत में राजनीतिक बयानबाजी न करें। अन्यथा अगली बार से उन्हें ऑनलाइन माध्यम से ही पेश होने के लिए कहा जायेगा। लेकिन आज जब संजय सिंह अदालत में पेशी के लिए आये, उन्होंने एक बार फिर राजनीतिक हमला किया। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा नेताओं की जांच हो जाये, तो उन्हें आजीवन जेल में रहना पड़ जाए।