विश्वास फाऊंडेशन ने धूमधाम से मनाया स्वामी विश्वास जी का पीताम्बर दिवस पंचकूला

डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 18 अक्टूबर :

विश्वास फाऊंडेशन ने विश्वास फाऊंडेशन के संस्थापक स्वामी विश्वास जी का पीताम्बर धारण दिवस (येलो डे) को बीती रात उत्सव के रूप में मनाया। कार्यक्रम बीकेएम विश्वास स्कूल के मैडिटेशन हाल में संपन्न हुआ। मंच पर गुरूदेव श्री की जीवंत मूर्ति अनुयायियों की श्रद्धा का केंद्र बनी रही जो यही अहसास देती रही, मानो स्वामी जी खुद विराजमान हैं। कार्यक्रम के अंत में सभी ने नृत्य में शामिल होकर अपने मन के भाव बखूबी व्यक्त किए। इस कार्यक्रम में ट्राईसिटी (पंचकूला-मोहाली व चंडीगढ़) से विश्वास फाऊंडेशन के तकरीबन सैंकड़ों अनुयायी शामिल हुए।

कार्यक्रम की शुरूआत विश्वास जगत के सूर्य और हज़ारों अनुयायिओं की जिंदगी में रौशनी बिखेरने वाले फाऊंडेशन के संस्थापक स्वामी विश्वास के ऑडियो मैडिटेशन सेशन से हुई जिसमें उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मानवीय जीवन में हो तो दूसरों खासकर जरूरतमंदों की सेवा जरूर कीजिए। उन्होंने सभी को येलो डे की बधाई देते हुए सभी के सुखद जीवन के लिए मंगलकामना की।

गुरूदेव श्री ने इस बात पर भी जोर दिया कि मैडिटेशन को जिंदगी की दिनचर्या बनाइए क्योंकि मैडिटेशन परमात्मा से तो जोड़ती ही, माइंड को मजबूत बनाने, बीमारियों से बचाने व कई असाध्य बीमारियों का इलाज भी है। स्वामी जी ने भजनों के माध्यम से भी अनुयायिओं को भाव-विभोर किया। कार्यक्रम करीब तीन घंटे चला और इस दौरान उत्सव जैसा माहौल बना रहा।

सारा कार्यक्रम विश्वास फाऊंडेशन की अध्यक्षा सती साध्वी नीलिमा विश्वास जी के मार्गदर्शन में संपन्न हुआ। उन्होंने अनुयायिओं का मार्गदर्शन करते हुए आह्वान किया कि अपने गुरू के दिखाए मार्ग का अनुसरण करने वाले शिष्य जिंदगी में कभी नुक्सान नहीं उठाते बल्कि आए दिन प्रगति ही करते रहते हैं। कार्यक्रम के अंत में सभी के लिए भोजन-प्रसादम की व्यवस्था तो थी ही, जाते हुए सभी को प्रसाद भी दिया गया।

बता दें कि विश्वास फाऊंडेशन के संस्थापक स्वामी विश्वास जी ने एक ऐसा पौधा लगाया जो हर अंदाज़ में निराला है। सोच और सेवाभाव तो अलग है ही,  मैडिटेशन को जीवन का हिस्सा बनाने पर जोर दिया जाता है ताकि शरीर और मन दोनों लंबे समय तक स्वस्थ रहें।