आचार्य शुभम बरवाला ने उड़ान कैम्पस के विद्यार्थियों को मन की एकाग्रता के सूत्र बताए

मुनीश सलूजा, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार – 17 अक्टूबर :

प्रदेश में आगामी 21 व 22 अक्तूबर को ग्रुप डी के लिए परीक्षा होनी है। ऐसे में परीक्षार्थियों को चिंता सताए जा रही है कि किस तरह से उनका पेपर अच्छे से हो सकता है। लेकिन परीक्षा अच्छे से हो, इसके लिए तैयारी भी अच्छी करनी पड़ती है। इसके लिए आसपास के सभी कोचिंग सैंटर अपना बेहतर रिजल्ट देने के लिए अपनी कमर कसे हुए हैं।

ऐसे में क्षेत्र के जाने माने उड़ान कैम्पस के डायरेक्टर शत्रुघ्न खेदड़ ने विद्यार्थियों द्वारा किए गए कुछ सवालों का जवाब देने के लिए वेदामृता संस्थान के डायरेक्टर आचार्य शुभम बरवाला को आमंत्रित किया कि वें आएं और कैम्पस के छात्रों का मार्गदर्शन करें। आचार्य जी ने उनका आग्रह स्वीकार किया और छात्रों को परीक्षा की तैयारी के  साथ साथ जीवन के हर क्षेत्र में निरंतर सफल रहने के सूत्र बताए। 

उन्होंने उदाहरण देते हुए बताया कि हम सभी भूतकाल व भविष्यकाल में घटित व्यर्थ की बातों के बारे ज्यादा सोचते रहते हैं सही मायने में जिनका कोई महत्व ही नही होता है। खासकर इस समय हमारी परीक्षा के लिए  हानिकारक है। इसलिए आप सबको अपने दिमाग को वर्तमान में रखना जरूरी है तभी आप लोग अच्छे से परीक्षा दे पाएंगे। उन्होंने सभी को मन को एकाग्र रखने के सूत्र भी बताए। आचार्य जी का उड़ान कैम्पस में पहुंचकर छात्रों को परीक्षा से संबधित जानकारी देने पर कैम्पस के डायरेक्टर शत्रुघ्न सर व विनोद जी ने प्रशस्ति पत्र देकर धन्यवाद किया।